Raksha bandhan tips to make angry brother happy: आज करें ये उपाय, रुठा भाई रक्षा बंधन पर आएगा राखी बंधवाने

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 13 Aug, 2024 04:31 AM

raksha bandhan tips to make angry brother happy

रक्षा बंधन के दिन बहन अपने भाई की कलाई पर रक्षा सूत्र, जिसे 'राखी' कहा जाता है बांधती है। यह राखी केवल एक धागा नहीं होती, बल्कि भाई

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Raksha bandhan tips to make angry brother happy: रक्षा बंधन के दिन बहन अपने भाई की कलाई पर रक्षा सूत्र, जिसे 'राखी' कहा जाता है बांधती है। यह राखी केवल एक धागा नहीं होती, बल्कि भाई के प्रति उसकी शुभकामनाओं, आशीर्वाद और प्यार का प्रतीक होती है। राखी बांधने के साथ-साथ बहन अपने भाई की लंबी उम्र और सफलता की कामना करती है। भाई भी अपनी बहन के प्रति अपने प्रेम और संजीवनी के प्रति संकल्पित रहता है और उसकी रक्षा का वादा करता है। रक्षा बंधन भाई-बहन के रिश्ते की सौहार्दपूर्ण और आत्मीयता से भरी एक अमूल्य धरोहर है, जो न केवल उनके रिश्ते को मजबूती प्रदान करता है, बल्कि समाज में प्रेम और एकता का संदेश भी फैलाता है। रक्षा बंधन के अवसर पर खुशी और उल्लास का माहौल रहता है। भाई-बहन एक-दूसरे को मिठाइयां और उपहार देते हैं।

PunjabKesari Raksha bandhan

Take measures to please your angry brother on Raksha Bandhan रक्षा बंधन पर रूठे भाई को मनाने के लिए करें उपाय: यदि भाई किसी कारणवश रुष्ट है तो शुभ मुहूर्त पर एक पीढ़ी पर साफ लाल कपड़ा बिछाएं। भ्राता श्री की फोटो रखें। एक लाल वस्त्र में सवा किलो जौ, 125 ग्राम चने की दाल, 21 बताशे, 21 हरी इलायची, 21 हरी किशमिश,125 ग्राम मिश्री, 5 कपूर की टिक्कियां,11 रुपए के सिक्के रख कर पोटली बांध लें । 

मन ही मन भाई की दीर्घायु की प्रार्थना करते हुए तथा मन-मुटाव समाप्त हो जाने की कामना करते हुए पोटली को 11 बार फोटो पर उल्टा घुमाते हुए, पोटली को शिव मंदिर में रख आएं। रक्षा बंधन पर आपका भाई स्वयं राखी बंधवाने आ जाएगा।

After taking astrological remedies, do these things to fill the occasion of Raksha Bandhan with happiness and wisdom ज्योतिषिय उपाय करने के बाद रक्षा बंधन के अवसर को खुशियों और समझदारी से भरने के लिए करें ये काम-
ईमानदारी से माफी मांगें: पहले कदम के रूप में ईमानदारी से माफी मांगें। अपनी गलती को स्वीकार करें और बताएं कि आपको खेद है कि आपके कारण वह नाराज़ हुआ।

Send a loving letter or message to your brother भाई को स्नेहपूर्ण पत्र या संदेश भेजें: एक स्नेहपूर्ण पत्र या संदेश लिखें जिसमें आप अपनी भावनाएं और माफी व्यक्त करें। इससे आपके भाई को आपके सच्चे इरादे समझ में आएंगे।

PunjabKesari Raksha bandhan

Give a special gift to your brother भाई को विशेष उपहार दें: अपने भाई के पसंदीदा उपहार या चीज़ लाकर उसे सौंपें। यह उपहार उसकी पसंद के अनुसार होना चाहिए और इसे खास तरीके से प्रस्तुत करें।

Make your brother's favorite dish भाई के मनपसंद व्यंजन बनाएं: उसकी पसंदीदा मिठाई या भोजन तैयार करें और उसे प्यार से परोसें। यह एक अच्छा तरीका है उसके साथ समय बिताने और उसे खुश करने का।

Talk to your brother in agreement भाई के साथ सहमति से बात करें: सीधे संवाद करें और समझाने की कोशिश करें कि आपने क्या महसूस किया और उसकी नाराजगी को दूर करने के लिए क्या कदम उठाए हैं।

Spend time with brother भाई के साथ समय बिताएं: भाई के साथ समय बिताने की योजना बनाएं जैसे कि फिल्म देखने जाना, बाहर खाना खाना, या किसी हौबी में भाग लेना। इसका उद्देश्य आपसी रिश्ते को सुधारना और पुरानी यादों को ताजा करना है।

Make a special plan for Raksha Bandhan रक्षा बंधन का स्पेशल प्लान बनाएं: रक्षा बंधन के दिन विशेष रूप से उसे अपने हाथ से बनाई राखी बांधें, विशेष पूजा करें और स्नेहपूर्ण तरीके से उसकी भलाई की कामना करें। यह एक नई शुरुआत है।

PunjabKesari Raksha bandhan

Have a Positive Attitude सकारात्मक दृष्टिकोण रखें: उसकी नाराजगी का हल निकालने के लिए सकारात्मक दृष्टिकोण अपनाएं। हर रिश्ते में उतार-चढ़ाव आते हैं और इसका सामना धैर्य और समझ के साथ करना चाहिए।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!