Ravivar Ke Upay: रविवार के दिन करें इन नियमों का पालन, कुंडली में सूर्य होंगे मजबूत

Edited By Prachi Sharma,Updated: 08 Sep, 2024 04:01 AM

आज रविवार का दिन है और ये दिन सूर्यदेव को समर्पित है। सूर्य ग्रह को सभी ग्रहों के राजा कहा जाता है। ज्योतिष शास्त्र में प्रत्येक दिन को लेकर

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Sunday Special: आज रविवार का दिन है और ये दिन सूर्यदेव को समर्पित है। सूर्य ग्रह को सभी ग्रहों के राजा कहा जाता है। ज्योतिष शास्त्र में प्रत्येक दिन को लेकर अलग-अलग नियम बताए गए हैं  कि किस दिन क्या करना चाहिए और क्या नहीं। इसी बीच आज बात करेंगे कि रविवार के दिन किन कार्यों को करने से बचना चाहिए और इस दिन किस रंग के कपड़े पहनना अशुभ होता है।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस दिन ग्रे, काले, नीले और हरे रंग के कपड़े भूलकर भी नहीं पहनने चाहिए क्योंकि ये रंग शनिदेव को अति प्रिय है। जिसके चलते सूर्यदेव और शनिदेव के बीच कटुता के कारण ये रंग सूर्यदेव को पसंद नहीं है। ऐसे में इस दिन इन रंगों के कपड़े पहनने से सूर्यदेव नाराज होते हैं और व्यक्ति को अशुभ फल की प्राप्ति होती है। वहीं अक्सर ऐसा देखने में आता है कि रविवार को छुट्टी होने के कारण ज्यादातर लोग इसी दिन बाल कटवाते हैं लेकिन बता दें कि ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक ये करना बिल्कुल गलत है। मान्यता है कि इस दिन बाल कटवाने से कुंडली में सूर्य की स्थिति कमजोर होती है \ और व्यक्ति के मान-सम्मान में गिरावट आती है। इतना ही नहीं इसका बुरा प्रभाव व्यवसाय पर भी पड़ता है।

PunjabKesari Ravivar Ke Upay

धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, इस दिन सूर्यास्त के बाद नमक का भी सेवन नहीं करना चाहिए।  कहते हैं कि जो भी व्यक्ति इस दिन नमक का सेवन करता है। उसको जीवन में स्वास्थ्य और धन संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ता है। साथ ही साथ हर काम में अड़चनें आने लगती है।

इसी के साथ नमक के अलावा इस दिन मांस-मदिरा का भी सेवन नहीं करना चाहिए। जबकि अधिकतर लोग छुट्टी का लुत्फ उटाने के लिए इस दिन शराब और मांस का सेवन करते हैं। लेकिन आपको बता दें कि ऐसा करने से आपकी कुंडली में सूर्य अशुभ प्रभाव देने लगता है और आपका जीवन कष्टों से भर जाता है।

PunjabKesari Ravivar Ke Upay

रविवार को तांबा से बनी चीजों को न बेचने से बचना चाहिए क्योंकि ऐसे करने से व्यक्ति को त्वचा या नेत्र रोग जैसी समस्या परेशान करने लगती है।

रविवार के दिन पश्चिम या वायव्य दिशा की तरफ यात्रा न करें। इस ओर की गई यात्रा आपके लिए घातक साबित हो सकती है।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार आज के दिन तेल से मालिश भी नहीं करनी चाहिए।

PunjabKesari Ravivar Ke Upay

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!