Saturday Special: क्यों साढ़ेसाती में नहीं बख्शते शनि ? ये एकमात्र उपाय करेगा शनि देव को प्रसन्न

Edited By Prachi Sharma,Updated: 19 Oct, 2024 12:28 PM

अगर आप अपने शनि की दशा या शनि के अंतर्दशा को लेकरसाढ़ेसती ढैया को लेके किसी भी तरह के डर में है तो फिर यह जानकारी आपके लिए बेहद खास होने वाली है।

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Saturday Special: अगर आप अपने शनि की दशा या शनि के अंतर्दशा को लेकरसाढ़ेसती ढैया को लेके किसी भी तरह के डर में है तो फिर यह जानकारी आपके लिए बेहद खास होने वाली है। बर्थ चार्ट में जहां पर भी शनि है ये आपका प्रारब्ध है। जहां पर आपको कुदरत ने शनि देके भेजा है इस बर्थ चार्ट में इसका सीधे-सीधे मतलब है कि आपको उस क्षेत्र के प्रति पिछले जन्म के कामों में आप कुछ न कुछ अधूरे काम करके आए थे वो काम आपको पूरे करने हैं। जिस भाव में शनि है वह वाले काम अगर आप न पसंद करते हैं तो फिर आपके शनि 100% खराब होने जा रहे हैं। शनि देते नहीं लौटाने का काम करते हैं। यदि शनि इंसान के फोर्थ हाउस में है। चौथे भाव में शनि आ जाएंगे तो आपको लोगों की इमोशनल हीलिंग बहुत ज्यादा दिमाग लगाए बिना करनी है। इससे आपको अच्छी इनकम हो जाएगी। अगर आप पॉलिटिक्स में इंटरेस्ट रखते हैं या किसी ऐसे काम में जिसमें सीधा पब्लिक से जुड़ना हुआ होता है तो यहां पे शनि आपको उस तरफ भी लेके जाएंगे। बर्थ चार्ट में जहां पर भी शनि होते हैं तो उस भाव के प्रति मेहनत तो आपको करनी होती है लेकिन क्रेडिट आपको मिले। ऐसी इच्छा नहीं करनी है वहां पे आपको रिकॉग्निशन नहीं मिलेगी। शनि का एलिमेंट है दरिद्रता वाला अभाव। अगर पंचम भाव में शनि है तो आपको अपने सीखी हुई चीजों के प्रति एक अजीब सा इनफीरियर चीजें सीखते रहोगे। शनि आपके 10थ हाउस में है तो ये आपके काम कारोबार का है। काम-कारोबार के प्रति आप कभी भी प्राउडली चीजें शेयर नहीं कर पाओगे।

PunjabKesari Saturday Special

शनि आपके थर्ड हाउस में होंगे तो यही चीज आप अपनी कम्युनिकेशन स्किल्स के बारे में कह सकते हैं। सेकंड हाउस में शनि होंगे तो आप अपने परिवार का जिक्र करना बहुत पसंद नहीं करोगे। शनि सेकंड हाउस में ओवर प्रॉमिस करना, चीजों में झूठ बोलना ऐसे भी एटिबल शामिल हो जाते हैं। शनि खुद लग्न में आ जाएं तो इंसान के अंदर इनफीरियर कॉम्प्लेक्शन आ जाता है। सेवंथ हाउस में शनि जीवन साथी को दर्शाते हैं। शनि आपके बर्थ चार्ट में जहां पे होंगे उस भाव के प्रति अटूट मेहनत मांगेंगे। उस भाव के प्रति आपको इनफीरियर फील भी करवाएंगे और उस भाव का ज्यादा जल्दी क्रेडिट भी नहीं लेने देंगे। इन चीजों को इग्नोर करके अगर आप इसी शनि को आगे बढ़ाते रहोगे तो फिर यह शनि है धीरे-धीरे आपके रिजल्ट्स में कन्वर्ट होंगे।

आप जो भी कर्म करोगे जहां पर शनि है उस भाव के प्रति शनि की दशा आने पर उसी के रिजल्ट्स आपको मिलने हैं। किसी के छठे भाव में शनि है। यदि किसी के भाव में शनि है वो इंसान बिना सोचे-समझे कर्जे लेता चला जा रहा है। इसके जब भी शनि की दशा आएगी तो उस कर्ज का निपटाना मुश्किल हो जाएगा। उन कर्ज की वजह से उसके जीवन में बीमारियां भी आएंगी।  शनि नौवें भाव में है। अब नौवां भाव आपके पिता का भाव भी है। इंसान अगर पिता के प्रति अपनी जिम्मेदारियां नहीं निभा रहा है या हमेशा अपने पिता से यही शिकायत करता है कि उसके पिता उसको समझते नहीं हैं।  

PunjabKesari Saturday Special

जब भी शनि की दशा आएगी तो अपने पिता की वजह से जीवन में पीड़ा आएगी। अब शनि अगर किसी के सेकंड हाउस में हो और अगर वो मनी मैनेजमेंट में लगातार फेल हो रहा है सेकंड हाउस के शनि अपने धन के प्रति एक अजीब सा इनफीरियर कॉप्लेक्स देते हैं। इंसान होल्डिंग करनी शुरू कर देता है बहुत सारा धन इकट्ठा करना शुरू कर देता और उस धन को खर्च नहीं करता है कि जीवन के साधनों पर खर्च करें फैमिली पर खर्च करें। ऐसी चीजों को ज्यादातर वह इंसान इग्नोर कर देता है। जब भी शनि की दशा आएगी तो अब वही पैसा और लोग यूज करेंगे। इसका जोड़ा जुड़ा पैसा इसके कभी काम नहीं आएगा। काल पुरुष की कुंडली में शनि नेचुरली आपके करियर के कारक हैं, आपके द्वारा किए जाने वाले कर्मों के कारक हैं। आपके जीवन में जो भी रोजगार के साधन बनेंगे उसके कारक शनि है। जब भी शनि की दशा आएगी तो आप आपके काम-कारोबार को प्रोपेगेटर अच्छे या बुरे से वो डिपेंड करेगा कि शनि किस घर की ऊर्जा लेकर बैठे हुए हैं। शनि का साढेसाती या शनि का ढैया ये भी जब आते हैं तो जीवन में शनि की ऊर्जा को बहुत बलवान कर देते हैं। जब चंद्रमा से अष्टम भाव में शनि चलते हैं तो शनि का अष्टम स्थान ढैया कहलाता है। इस फेज में इंसान का कोई भी डिसीजन सही नहीं रहता है। साढ़ेसाती एक हाईली एक्टिव फेज होता है। साढ़ेसति ढैया या शनि की अंतर्दशा प्रोफेशनल स्किल्स यानी आपका हुनर जो आपको काम कारोबार में औरों से बेहतर बनाता है इसके भी कंट्रोलर शनि है। जब भी आप अपने शनि को खराब करोगे तो आपके स्किल सेट खराब होना शुरू हो जाएगा। आपके स्किल्स खराब होने की वजह से आपके काम-कारोबार में दिक्कत आएगी। कोई भी काम आप कर रहे है तो आपका स्किल्स शनि होती हैं। शनि बेहतर तो आपकी स्किल अच्छी शनि बेहतर नहीं है तो आप स्किल को अपग्रेड करने के बारे में सोचोगे भी नहीं। अब शनि जो है जैसा मैंने कहा था देते नहीं लौटा हैं अब यहां पे शनि के खराब होने की कुछ निशानियां होती हैं इंसान अपनी स्किल्स को नहीं सही कर पाता। जब भी सूर्य बर्थ चार्ट में बलवान होंगे तो शनि और सूर्य इकट्ठे बलवान नहीं हो सकते। सूर्य दिन है शनि रात है दोनों में से एक टाइम पे एक ही ग्रह बलवान होगा। जब सूर्य बहुत हावी होंगे और किसी वजह से शनि खराब होंगे तो उस समय पर व्यक्ति के बाल झड़ने शुरू हो जाते हैं। यह निशानी होती है आगे आने वाली चीजों के दिक्कत आने की।  

शनि के फेस में आप स्वेट बर्निंग करेंगे। आप पैदल चलेंगे कैलोरी बर्निंग करेंगे। उतना ही जल्दी शनि अच्छे नतीजे देने शुरू होंगे।

शनि का दूसरा उपाय  है शनि देव पर तेल अर्पित करें।

हनुमान चालीसा का पाठ करें।

PunjabKesari Saturday Special


 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!