Saturn Transit in Cancer: 921 दिन के लिए चांदी के पाए में शनि, कर्क राशि वालों पर बरसाएंगे करेंगे कृपा

Edited By Prachi Sharma,Updated: 27 Sep, 2024 03:54 PM

अगले साल 29 मार्च 2025 को शनिदेव गोचर करेंगे मीन राशि में। मीन राशि में शनिदेव का गोचर रहेगा 23 फरवरी 2028 तक। ये लगभग 1061 दिन का पीरियड है जब शनिदेव मीन राशि में गोचर करेंगे।

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Saturn Transit in Cancer: अगले साल 29 मार्च 2025 को शनिदेव गोचर करेंगे मीन राशि में। मीन राशि में शनिदेव का गोचर रहेगा 23 फरवरी 2028 तक। ये लगभग 1061 दिन का पीरियड है जब शनिदेव मीन राशि में गोचर करेंगे। इसी बीच 2027 में एक ऐसा समय आएगा जब शनिदेव वक्री अवस्था में चलते हुए। 3 जून 2027 को दोबारा कुंभ राशि में आ जाएंगे 20 अक्टूबर 2027 तक यहीं पर रहेंगे। फिर मार्गी होने के बाद आगे चलेंगे और लगभग यह 921 दिन का समय है। जब मीन राशि में ही शनिदेव गोचर करेंगे तो इस गोचर के दौरान शनिदेव के क्या फल मिलेंगे। आज बात करेंगे कर्क राशि के जातकों के लिए शनिदेव क्या फल प्रदान करेंगे-

कर्क राशि के ऊपर इस समय शनि की ढैया चल रही है। आगे जाकर शनि इसके लिए बहुत अच्छा करने वाले हैं। यहां पर कर्क राशि के जातकों के लिए शनि का गोचर अच्छा होने जा रहा है कारण ये है कि शनि गोचर करेंगे नाइंथ हाउस में। सामान्य तौर पर शनि तीसरे, छठे भाव और 11वें भाव में अच्छा गोचर करते हैं। शनि जिस समय राशि बदलते हैं उस समय रजत पाए में आ जाते हैं। 

मीन राशि में जब शनि राशि परिवर्तन के समय चंद्रमा से चौथे भाव में चंद्रमा से पांचवें भाव में दूसरे भाव में और नौवे भाव में आ जाए तो यह रजत पाया माना जाता है। कुंडली में जब शनि आपके 12वें भाव में आते हैं, चंद्रमा के ऊपर से आते हैं या चंद्रमा से दूसरे भाव में आते हैं तो साढ़ेसती होती है। 

यहां पर कर्क राशि के जातकों के लिए शनि चूंकि नाइंथ हाउस में आ जाएंगे। कर्क राशि के जातकों के लिए शनि का नाइंथ हाउस में उस भाव को मजबूत कर देते हैं। नाइंथ हाउस यानी कि भाग्य का स्थान भाग्य के स्थान को शनि आपके मजबूत कर देंगे। कर्क राशि के जो जातक होते हैं उनमें से बहुत ऐसे जातक होते हैं जो शनि के ही पुष्य नक्षत्र में पैदा होते हैं, बहुत स्ट्रगल करवाते हैं। जब पुष्य नक्षत्र में ये पैदा हो जाते हैं क्योंकि कर्क राशि में जो शनि है उसके चार नक्षत्र आते हैं। तो शनि के नक्षत्र में पैदा होने वाले जातकों के लिए जब शनि जो है वह अच्छे गोचर में आ जाएंगे वो डेफिनेटली आपको बहुत अच्छा रिजल्ट करेंगे। यहां पर बहुत सारे ऐसे जातक हैं कर्क राशि के जो खास तौर पर पुष्य नक्षत्र पैदा हुए हैं। 

 जिस राशि में शनि यहां पर गोचर करेंगे वो आपके लिए नाइंथ हाउस में गोचर करेंगे। गोचर का प्लेनेट आपके लिए अच्छे रिजल्ट में और महादशा नाथ आपके लिए बहुत अच्छा हो जाएगा। कर्क राशि के लिए वीनस आपके लिए 11थ हाउस के स्वामी बनते हैं और चौथे भाव के स्वामी बनते हैं तो दोनों ही अच्छे भावों के स्वामी शुक्र होते हैं और शुक्र आपके लिए डेफिनेटली अच्छा रिजल्ट करके जाते हैं। 20 साल का ये पीरियड होता है और जितने भी इस समय जातक है 30 से 50 साल की उम्र के जो पुष्य नक्षत्र में खास तौर पर पैदा हुए हैं उनके ऊपर इस समय शुक्र ही चल रहा है, तो शुक्र की दशा में शनि का शुभ हो जाना आपके लिए बहुत अच्छा है। भाग्य आपका साथ देना शुरू करेगा 9921 दिन में आपको उन चीजों के रिजल्ट मिलेंगे  जिनकी मेहनत आपने पहले की है लेकिन उसका रिजल्ट नहीं आ रहा था 29 मार्च 2025 के बाद कर्क राशि के जातकों ये आपको रिजल्ट देने शुरू कर देंगे। आपके लिए बहुत अच्छी स्थिति में आ जाएंगे और आपको उसके अच्छे रिजल्ट मिलेंगे। यदि आपके ऊपर किसी तरह का कर्ज है या कोई केस है तो वहां पर उसके बहुत अच्छे रिजल्ट मिलेंगे। बहुत सारी चीजें आप देखेंगे जो लंबे समय से लटक रही थी वो अब एग्जीक्यूट होती हुई नजर आएंगी। आपको शनि का प्रभाव बहुत अच्छा देखने को मिलेगा।कर्क राशि के जातकों के लिए शनि सप्तम के भी स्वामी बनते हैं, अष्टम के भी स्वामी बनते हैं। आपको कहीं न कहीं से मिल सकता है। आपकी किसी के साथ पार्टनरशिप हो सकती है। यदि आप सिंगल है तो हो सकता है कि शादी हो जाए और यदि आप बिजनेस में पार्टनर ढूंढ रहे हैं तो यह समय आ गया है जब आपको पार्टनर जो है मिल जाएगा और आप अच्छे तरीके से उस बिजनेस को आगे लेकर जा पाएंगे। 

कारोबार के लिहाज से हेल्थ के लिहाज से काफी बेनिफिट देंगे। यहां पर शनि और आपको डेफिनेटली स्वास्थ लाभ भी होगा सामाजिक प्रतिष्ठा भी बढ़ेगी। पैसा भी आएगा और धन लाभ भी अचानक से हो सकता है। संतान पक्ष से भी आपको अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है।

 कर्क राशि के जातकों के लिए ये रहेगा शनि के चांदी के पाय में आने के लिए आने का 921 दिन का प्रभाव यदि आपकी कुंडली में शनि की पोजीशन खराब है या शनि अष्टम में पड़े हुए हैं या 12वें में पड़े हुए हैं तो ये उपाय अवश्य करें-

ओम शनि शनिश्चराय नमः का जाप करें।

कोई बिजनेस रन कर रहे हैं आपके पास बहुत सारे काम लोग काम करते होंगे। जो आपसे जूनियर है उनके साथ थोड़ा सा रिस्पेक्टफुली पेश आइए। उनको पॉजिटिव सरप्राइज देते रहिए उससे शनि के रिजल्ट आपको डेफिनेटली अच्छे मिलते हैं।

आपाहिज आश्रम में दान कर सकते हैं लेकिन शाम के समय अपना नाम लेकर अपना गोत्र लेकर उस दिन का नक्षत्र बोलकर वार बोलकर और जिस मकसद से आप दान कर रहे हैं उस मकसद को बोलकर वो दान करिए

काली उड़द की दाल का दान करें।

शनि अष्टमेश के साथ भी बैठे हैं या शनि 12वें भाव के स्वामी के साथ भी बैठे हैं। बुध के साथ भी बैठे हैं तो भी कोशिश करिए कि स्टोन न पहना जाए क्योंकि वो 12वें भाव के भी फल कर जाएंगे यदि शनि की पोजीशन आपकी कुंडली में केंद्र में है त्रिकोण में है 11थ स्थान में है वृद्धि के स्थान में है तो आप स्टोन पहन सकते हैं अदर वाइज स्टोन पहनने को अवॉइड करना चाहिए। 

नरेश कुमार
https://www.facebook.com/Astro-Naresh-115058279895728


 

Related Story

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!