Shani Nakshatra Parivartan 2024: शनि करेंगे नक्षत्र परिवर्तन, इन राशियों को मिलेगी जबरदस्त सफलता

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 13 May, 2024 01:29 PM

shani nakshatra parivartan

शनि देव 12 मई को नक्षत्र परिवर्तन करने वाले हैं और साल 2024 में वह दूसरी बार नक्षत्र परिवर्तन करेंगे। इससे पहले 6 अप्रैल को शनि देव नक्षत्र परिवर्तन करके देवगुरु बृहस्पति के भाद्रपद नक्षत्र में आये थे।

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Shani Nakshatra Parivartan 2024: शनि देव 12 मई को नक्षत्र परिवर्तन करने वाले हैं और साल 2024 में वह दूसरी बार नक्षत्र परिवर्तन करेंगे। इससे पहले 6 अप्रैल को शनि देव नक्षत्र परिवर्तन करके देवगुरु बृहस्पति के भाद्रपद नक्षत्र में आये थे। अब 12 मई 2024 को प्रातः 08: 08 मिनट पर शनि पूर्वाभाद्रपद के द्वितीय पद में विराजित हो गए हैं। शनि देव द्वितीय पद में 18 अगस्त तक विराजमान रहेंगे। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार पूर्वाभाद्रपद नक्षत्र 25 वां नक्षत्र माना जाता है। इस नक्षत्र के पहले तीन चरण कुंभ राशि में आते हैं और अंतिम चरण मीन राशि में पड़ते हैं। वैदिक ज्योतिष के अनुसार पूर्वाभाद्रपद नक्षत्र के दूसरे पद या चरण में जातक काफी ऊर्जावान महसूस करता है। ऐसे में कुछ राशियों को शनि ग्रह के पूर्वाभाद्रपद नक्षत्र के द्वितीय पद या चरण में प्रवेश करने से विशेष लाभ होने वाला है।

PunjabKesari Shani Nakshatra Parivartan

शनि देव साल 2024 में अपनी राशि बदलने वाले नहीं है। वह कुंभ राशि में गोचर करते रहेंगे लेकिन उनका नक्षत्र परिवर्तन भी उनके राशि परिवर्तन की तरह ही ज्योतिष की दुनिया में बहुत बड़ी हलचल मचाने वाला है। कई राशियों के प्रेम जीवन, करियर, कारोबार को प्रभावित करने वाला है। कई राशियों को बंपर लाभ देने वाला है।

शनि पूर्वाभाद्रपद के द्वितीय पद में 12 मई से लेकर 18 अगस्त तक विराजमान रहेंगे और इसी बीच में 29 जून से 139 दिन के लिए उल्टी चाल भी चलेंगे। शनि देव के नक्षत्र परिवर्तन से जिन राशियों को बंपर लाभ होने वाला है।

PunjabKesari Shani Nakshatra Parivartan
पहली भाग्यशाली राशि मेष राशि है। शनि देव के पूर्वाभाद्रपद नक्षत्र के द्वितीय पद में प्रवेश करने से मेष राशि के जातकों को शुभ फल की प्राप्ति होगी। आय में वृद्धि होगी। कहीं से आपको अचानक धन की भी प्राप्ति हो सकती है। मेष राशि के जातकों का जो पैसा काफी समय से कहीं अटका हुआ था, वह 12 मई के बाद मिलने की संभावना है। इतना ही नहीं, आपके अच्छे कार्य को देखते हुए समाज में आपके मान-सम्मान में भी वृद्धि होगी। नौकरीपेशा लोगों को कार्यक्षेत्र में लाभ प्राप्त हो सकता है। यदि आप किसी प्रॉपर्टी में निवेश करना चाहते हैं तो इसके लिए भी यह समय अनुकूल रहेगा।

दूसरी भाग्यशाली राशि कन्या राशि है। कन्या राशि के जातकों को शनि के नक्षत्र परिवर्तन से भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। 12 मई के बाद कन्या राशि के जातकों को नौकरी और व्यवसाय हर जगह लाभ मिलने की संभावना नज़र आ रही है। यदि आप नौकरीपेशा हैं तो कार्यक्षेत्र में आपके काम की सराहना होगी। व्यापर में भी लाभ हो सकता है। कार्यक्षेत्र में पदोन्नति की भी संभावना है। परिवार में लम्बे समय से चली आ रही समस्याएं, अब समाप्त हो सकती हैं। कुल मिलाकर पूर्वाभाद्रपद नक्षत्र का द्वितीय पद कन्या राशि वालों के लिए लाभकारी साबित होगा।

तीसरी भाग्यशाली राशि तुला राशि है। विरोधी भी आपके आगे नतमस्तक होंगे। लंबे समय से अटके हुए आपके काम बनते चले जाएंगे। विदेश जाने की कोई फाइल लगाई है तो अच्छी खबर सुनने को मिलेगी। तुला राशि वालों को लगभग हर क्षेत्र में लाभ होगा।मेहनत का फल पाने का समय है। नौकरी में उन्‍नति होगी। प्रमोशन-इंक्रीमेंट मिलेगा। व्‍यापार बढ़ेगा। रुके हुए काम पूरे होंगे। आप अपने जीवन में सुख-संतुष्टि अनुभव करेंगे।

चौथी भाग्यशाली राशि धनु राशि है। धनु राशि के जातकों के ऊपर शनिदेव की विशेष कृपा रहेगी। शनि के नक्षत्र परिवर्तन से काफी समय से रुके हुए कार्य पूरे होंगे। नौकरीपेशा जातकों को कार्यक्षेत्र में बदलाव देखने को मिल सकता है। जो जातक नयी नौकरी की तलाश में हैं, उनको अच्छे अवसर मिलेंगे। यदि आप कोई नया व्यवसाय करना चाहते हैं तो उसे शुरू करने का समय अनुकूल है। पूर्वाभाद्रपद नक्षत्र का द्वितीय पद धनु राशि के जातकों के प्रेम जीवन में भी सुख-शांति लेकर आएगा।

गुरमीत बेदी
9418033344

PunjabKesari Shani Nakshatra Parivartan

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!