Navratri: मां के प्रसन्न होने पर नवरात्रि के दौरान दिखते हैं ऐसे सपने

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 08 Oct, 2024 09:26 AM

Shardiya Navratri 2024: जैसा कि सब जानते हैं नवरात्रि शुरू हो चुकी है। इस दौरान हर भक्त मां की भक्ति में डूबा रहता है और पूरा दिन मां का ही ध्यान करता है और ऐसे में जब वो सोता है तो मां सपने में भी आ जाती हैं। हालांकि सपने देखना आम बात है और

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Shardiya Navratri 2024: जैसा कि सब जानते हैं नवरात्रि शुरू हो चुकी है। इस दौरान हर भक्त मां की भक्ति में डूबा रहता है और पूरा दिन मां का ही ध्यान करता है और ऐसे में जब वो सोता है तो मां सपने में भी आ जाती हैं। हालांकि सपने देखना आम बात है और ज्यादात्तर लोग सपने देखते भी हैं। यहां तक की लोगों का ये भी कहना है कि सपने में हम वही चीजें देखते हैं, जो पूरे दिन हमारा दिमाग सोचता रहता है।सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार नवरात्रि के दौरान मां का सपने में आना या खास चीजें सपने में दिखना खास संकेत होता है। नवरात्रि के दौरान माता रानी का सपने आना किस बात का संकेत है, आईए जानते हैं...

PunjabKesari Navratri
यदि नवरात्रि में आप सपने में मां दुर्गा को शेर पर सवार होकर आते हुए देखें तो यह आपके जीवन में अच्‍छे दिनों की शुरुआत का संकेत देता हैं। ऐसा सपना बताता है कि जीवन में सकारात्‍मकता आने वाली है और कोई सुखद बदलाव होने वाला है। साथ ही ऐसा सपना आए तो जातक को शत्रुओं पर विजय मिलती है।

सपने में सुहाग का सामान जैसे चूड़ी, सिंदूर या लाल चुनरी देखना बताता है कि आपका या तो विवाह होने वाला है और यदि विवाहित हैं तो वैवाहिक जीवन में आने वाली सारी परेशानियां खत्म हो जाएंगी।

PunjabKesari Navratri

नवरात्रि के दौरान सपने में हाथी या गजराज को देखें या हाथी पर सवार मां दुर्गा को देखें तो यह संकेत है कि आपको बड़ा पद, प्रतिष्‍ठा
और यश मिल सकता है।

सपने में मां दुर्गा को देखना: यदि सपने में आप मां दुर्गा को देखें तो यह बेहद शुभ संकेत है। यह सपना बताता है कि मां दुर्गा आप पर मेहरबान हैं। साक्षात मां दुर्गा की आप पर कृपा है और आपको हर दुख से निजात मिलेगी। साथ ही जीवन में हर सुख मिलेगा।

PunjabKesari Navratri
स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने में मां दुर्गा की मूर्ति देखना शुभ माना जाता है। जीवन में चल रही कई परेशानियों से छुटकारा मिल जाता है। मानसिक, शारीरिक समस्याओं से निजात मिलती है। इसके साथ ही नौकरी, व्यापार में अपार सफलता के साथ धन लाभ मिलने के आसार होते हैं।

सपने में मां दुर्गा का मंदिर देखना भी काफी शुभ माना जाता है। काफी समय से चली आ रही इच्छा अब पूरी हो सकती है। कई क्षेत्रों में लाभ मिल सकता है। इसके साथ ही कई तरह की मुश्किलें से निजात मिलेगी।

PunjabKesari Navratri
सपने में मां दुर्गा की आरती करते हुए देखने का मतलब है कि कोई बड़ी समस्या का समाधान मिलने वाला है। आशा की एक नई किरण उत्पन्न हो सकती है। भविष्य में आप सफलता की ओर अग्रसर होंगे। व्यापार, नौकरी और विवाह में भी लाभ मिलने के आसार हैं।

अगर कोई व्यक्ति मां दुर्गा को लाल वस्त्र में देखता है तो इसका मतलब है कि आपका भविष्य अच्छा होने वाला है। साथ ही संतान की ओर से भी खुशी की प्राप्ति होगी।

अगर आपको भी नवरात्रि में ये संकेत मिले तो समझ लीजिए आप मां की कृपा होने वाली है और मां दुर्गा आपसे प्रसन्न हैं।

PunjabKesari Navratri

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!