Shri Harimandir Sahib news: शिरोमणि कमेटी ने श्री दरबार साहिब में योगा करने वाली लड़की के खिलाफ सी.पी. को भेजी शिकायत

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 23 Jun, 2024 09:15 AM

shri harimandir sahib news

अमृतसर (दीपक, सर्बजीत): शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने सचखंड श्री हरिमंदिर साहिब की परिक्रमा में योग आसन कर सोशल मीडिया में वायरल करने वाली लड़की के खिलाफ

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

अमृतसर (दीपक, सर्बजीत): शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने सचखंड श्री हरिमंदिर साहिब की परिक्रमा में योग आसन कर सोशल मीडिया में वायरल करने वाली लड़की के खिलाफ पुलिस कमिश्नर को शिकायत भेजी है। इसके साथ ही शिरोमणि कमेटी के प्रधान एडवोकेट हरजिन्द्र सिंह धामी ने ड्यूटी में लापरवाही बरतने वाले परिक्रमा के 3 कर्मचारियों पर कार्रवाई के आदेश जारी किए। उन्होंने कहा कि किसी को भी सचखंड श्री हरिमंदिर साहिब में गुरमति के विरुद्ध हरकत करने की मंजूरी नहीं दी जा सकती।

उन्होंने कहा कि हाल ही में एक लड़की की हरकत से सिख भावनाओं और मर्यादा को ठेस पहुंची है, जिसके लिए पुलिस को कार्रवाई के लिए कहा गया है। उन्होंने संगत से अपील की कि सचखंड श्री हरिमंदिर साहिब की मर्यादा का ध्यान रखा जाए, जहां देश-विदेश से हर वर्ग और धर्म के श्रद्धालु नतमस्तक होने पहुंचते हैं।

वहीं श्री दरबार साहिब के जनरल मैनेजर भगवंत सिंह धंगेड़ा ने कहा कि गत दिवस अर्चना मकवाना नामक लड़की ने सचखंड श्री हरिमंदिर साहिब की परिक्रमा में योगासन कर करीब 5 सैकेंड की तस्वीर अपने सोशल मीडिया खाते के जरिए वायरल की थी, जिसको लेकर लापरवाही बरतने वाले 3 कर्मचारियों में से पूर्ण तौर पर निकाल दिया गया है। वहीं एक अस्थायी कर्मचारी को 5000 रुपए जुर्माना कर उसकी तब्दीली गुरुद्वारा गढ़ी साहिब गुरदास नंगल में की गई है। 

योगासन करने वाली लड़की ने मांगी माफी
दूसरी ओर श्री हरिमंदिर साहिब की परिक्रमा में योगासन करने वाली लड़की अर्चना मकवाना ने सोशल मीडिया पर पोस्ट की गई अपनी तस्वीर के लिए अपनी गलती को मानते हुए माफी मांगी है। गौर हो कि परिक्रमा में योग करने के मुद्दे ने श्री दरबार साहिब परिक्रमा में सुरक्षा व्यवस्था पर भी सवाल खड़े कर दिए हैं।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!