Shri Mata Vaishno Devi: माता वैष्णो देवी भवन श्रद्धालुओं के स्वागत के लिए सजकर तैयार

Edited By Prachi Sharma,Updated: 03 Oct, 2024 08:18 AM

shri mata vaishno devi

शारदीय नवरात्रों के उपलक्ष्य पर मां भगवती के दरबार में बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं की पहुंचने की उम्मीद है। इसी को लेकर वैष्णो देवी भवन पर सजावट का कार्य लगभग मुकम्मल हो चुका है।

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

कटड़ा (अमित): शारदीय नवरात्रों के उपलक्ष्य पर मां भगवती के दरबार में बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं की पहुंचने की उम्मीद है। इसी को लेकर वैष्णो देवी भवन पर सजावट का कार्य लगभग मुकम्मल हो चुका है। वैष्णो देवी भवन से मिली जानकारी के अनुसार भवन पर सजावट का कार्य आखिरी चरण में है। इस सजावट में फसाड लाइट द्वारा भी अहम भूमिका निभाई जा रही है।

Navratri 1st Day: नवरात्रि की पहले दिन इस विधि से करें पूजा, ऐश्वर्या बरसाएंगी मां शैलपुत्री

Shardiya Navratri: शारदीय नवरात्रि का हो रहा है शुभ आरंभ, ये है घट स्थापना के शुभ मुहूर्त और पूजा विधि से लेकर कथा तक की पूरी जानकारी

श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड नवरात्रों के दौरान वैष्णो देवी भवन पर नमन हेतु आने वाले श्रद्धालु की सुविधा के लिए हरसंभव प्रयास कर रहा है ताकि नवरात्रों के दौरान श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े। 

वहीं, कटड़ा की बात करें तो कटड़ा में भी श्रद्धालुओं के स्वागत के लिए ड्योढ़ियों का निर्माण कार्य लगभग मुकम्मल हो गया है। बाणगंगा स्थित दक्षिणी ड्योढ़ी को भी रंग-बिरंगी लाइटों की सजाया गया है जबकि तारा कोर्ट मार्ग के प्रवेश द्वार को भी इस बार सजाया गया है। हर वर्ष की तरह इस बार भी सजावट में रंग-बिरंगे फूलों के साथ देसी व विदेशी फूलों को प्राथमिकता दी गई है। 

अमित शर्मा
poloelex77@gmail.com

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!