Shri Mata Vaishno Devi Bhawan: कटड़ा में शारदीय नवरात्रों के अंतिम दिन भव्य प्रभात फेरी का हुआ आयोजन

Edited By Prachi Sharma,Updated: 12 Oct, 2024 10:57 AM

shri mata vaishno devi bhawan

जारी शारदीय नवरात्रों के अंतिम दिन भी प्रभात फेरी संगठन जम्मू कश्मीर और पर्यटन विभाग के सौजन्य से कटड़ा में भव्य प्रभात फेरी का आयोजन किया गया।

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

कटड़ा (अमित): जारी शारदीय नवरात्रों के अंतिम दिन भी प्रभात फेरी संगठन जम्मू कश्मीर और पर्यटन विभाग के सौजन्य से कटड़ा में भव्य प्रभात फेरी का आयोजन किया गया। जिसमें रंगारंग कार्यक्रमों की प्रस्तुतियों के साथ श्रद्धालुओं का स्वागत भी किया गया। शुक्रवार को इस प्रभात फेरी की सुबह श्री माता वैष्णो देवी विधानसभा क्षेत्र के  विधायक बलदेव राय शर्मा मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। जबकि पर्यटन विभाग की सहायक निदेशक सुश्री अलका मिश्रा भी विशेष रूप से उपस्थित रही। जिनके द्वारा हरी झंडी दिखा कर इस प्रभात फेरी को रवाना किया गया।

इस अवसर पर सामाजिक कार्यकर्ता सरदारी लाल दुबे, जम्मू-कश्मीर खेल परिषद के पूर्व संयुक्त सचिव शिव कुमार शर्मा और सेवानिवृत्त प्रधानाध्यापक आर.एस.मन्हास भी उपस्थित थे। इस दौरान कला एवं संस्कृति अकादमी जम्मू-कश्मीर यूटी के कलाकारों सहित सभी क्षेत्रों के प्रतिभागी इस जुलूस में शामिल हुए। प्रभात फेरी के दौरान मौजूद श्रद्धालुओं  ने माँ वैष्णोदेवी के "जयकारे" लगाए और ढोल की थाप पर नृत्य करते हुए बान गंगा की ओर बढ़ते नजर आए। इस दौरान स्कूली बच्चों द्वारा "मां सिद्धिदात्री की झांकी" की भी प्रस्तुति दी गई जिसकी मौके पर मौजूद दर्शको द्वारा काफी सराहना की गई। जिस उपरांत प्रसाद वितरण भी किया गया अपने संबोधन में मुख्य अतिथि श्री बलदेव राज शर्मा ने रामनवमी के पावन अवसर पर सभी के लिए माँ वैष्णोदेवी का आशीर्वाद मांगते हुए अपनी हार्दिक शुभकामनाएं व्यक्त कीं। उन्होंने इस तरह के  आयोजन के लिए जम्मू-कश्मीर प्रभात फेरी एसोसिएशन की समर्पण और प्रयासों की सराहना भी की गई।

विशेष अतिथि सुश्री अलका मिश्रा ने इस बात पर जोर दिया कि नवरात्रों के दौरान प्रभात फेरी मां वैष्णोदेवी के प्रति भक्ति की एक गहन अभिव्यक्ति है और कटड़ा में इसमें भाग लेने से मां वैष्णोदेवी का दिव्य आशीर्वाद प्राप्त होता है। जम्मू-कश्मीर प्रभात फेरी एसोसिएशन के अध्यक्ष राज कुमार पाधा ने इस आयोजन की शानदार सफलता में योगदान देने वाले सभी लोगों का आभार व्यक्त किया। उन्होंने विशेष रूप से जम्मू-कश्मीर पर्यटन विभाग, जिला प्रशासन, स्वास्थ्य और पुलिस विभाग, अग्निशमन और आपातकालीन सेवाओं को धन्यवाद दिया। इस अवसर पर उपस्थित सदस्यों में अजय शर्मा, राज कुमार दुबे, रमणीक शर्मा, रतन शर्मा, मनोज सधोत्रा, राकेश शर्मा, मुनीश कपूर, बाबूराम दुबे, रतन चंद, अतुल शर्मा, नीलम सिंह, तिलक राज, अश्विनी कटोच, रेनुजी धर शामिल थे। 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!