Stock Market Astrology: शुक्र की केतु संग युति, उदय और मार्गी होंगे बुध, पॉजिटिव रहेगा बाजार

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 26 Aug, 2024 01:35 PM

एस्ट्रो साइकिल के लिहाज से यह सप्ताह अच्छी-खासी एक्टिविटी वाला है। 23 अगस्त को बाजार बंद होने के बाद शुक्र 25 अगस्त को कन्या राशि में आ गया है और शुक्र की युति केतु के साथ बन गई है। इस बीच

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Stock Market Astrology: एस्ट्रो साइकिल के लिहाज से यह सप्ताह अच्छी-खासी एक्टिविटी वाला है। 23 अगस्त को बाजार बंद होने के बाद शुक्र 25 अगस्त को कन्या राशि में आ गया है और शुक्र की युति केतु के साथ बन गई है। इस बीच इस सप्ताह 26 अगस्त को दोपहर करीब 3 बज कर 25 मिनट पर मंगल मिथुन राशि में गोचर करना शुरू करेगा।
 
मिथुन राशि ट्रेड के कारक ग्रह बुध की राशि है, बुध फिलहाल अस्त भी है और वक्री भी लेकिन बुध भी 26 अगस्त शाम करीब 7 बजे उदय हो जाएगा। 28 अगस्त मध्य रात्रि को वह मार्गी भी हो जाएगा। कुल मिला कर सितारों की स्थिति बाजार में तेजी वाली बनती है।
पिछले सप्ताह भी हमारे इस कालम में बाजार में तेजी की गणना की गई थी जो बिल्कुल सही साबित हुई है और निफ्टी ने पिछले सप्ताह करीब 240 अंक की तेजी दिखाई है।

26 अगस्त को बाजार खुलने के समय चन्द्रमा सूर्य के कृतिका नक्षत्र में वृषभ राशि में गोचर करेगा और अपने मित्र मंगल तथा गुरु के साथ रहेगा। चन्द्रमा की इन दोनों ग्रहों के साथ लक्ष्मी योग और गज केसरी योग का निर्माण करेगी। जिसका बाजार पर पॉजिटिव असर देखने को मिलेगा। 26 अगस्त को बैंकों, मैटल और वित्तीय कंपनियों के शेयरों में तेजी देखने को मिल सकती है।

27 अगस्त को चन्द्रमा अपने ही रोहिणी नक्षत्र में गोचर करेगा। लिहाजा बाजार में थोड़ा उतार-चढ़ाव आ सकता है। इस दिन लिक्विड से जुड़ी कंपनियों पर ख़ास फोकस बन सकता है। 

28 अगस्त को चन्द्रमा का गोचर मंगल के मृगशिरा नक्षत्र में होगा और चन्द्रमा इस दिन मिथुन राशि में गोचर करेगा तथा मंगल एक साथ मिल कर लक्ष्मी योग का निर्माण करेगा।

इस दिन बाजार में स्थिरता देखने को मिलेगी और कॉपर व डिफैंस से जुड़े शेयरों में फोकस बनता हुआ नजर आएगा। 29 अगस्त को चन्द्रमा का गोचर राहु के आर्द्रा नक्षत्र में गोचर करेगा। 

इस दिन बाजार में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है। इस दिन एयरलाइन, फार्मा और लिकर कंपनियों से जुड़े शेयरों में फोकस बनता हुआ नजर आ सकता है। 

30 अगस्त को चन्द्रमा का गोचर गुरु के पुनर्वसु नक्षत्र में मिथुन राशि में होगा और चन्द्रमा सुबह साढ़े 11 बजे कर्क राशि में गोचर करेगा। लिहाजा बाजार में दूसरे हॉफ में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है। इस दिन बाजार में बैंकिंग और वित्तीय कंपनियों के शेयरों में फोकस बनता हुआ नजर आएगा।

नरेश कुमार
https://www.facebook.com/Astro-Naresh-115058279895728

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!