Taurus Horoscope (Vrishabha Rashi) 2022: वृष राशि वालों के लिए कैसा रहेगा साल 2022

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 21 Dec, 2021 08:02 AM

taurus horoscope

इस राशि के जो लोग कई स्रोतों से कमाई कर रहे हैं, उनके लिए यह वर्ष बेहद ही शानदार रहने वाला है। ऐसे जातकों का निजी जीवन आनंद और खुशियों से भरा रहने की प्रबल संभावना है। परिवार के सदस्यों के साथ अच्छे

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Taurus yearly horoscope prediction for 2022: इस राशि के जो लोग कई स्रोतों से कमाई कर रहे हैं, उनके लिए यह वर्ष बेहद ही शानदार रहने वाला है। ऐसे जातकों का निजी जीवन आनंद और खुशियों से भरा रहने की प्रबल संभावना है। परिवार के सदस्यों के साथ अच्छे संबंध बने रहेंगे। इस दौरान आपको पदोन्नति मिलने और सैलरी में इजाफा होने की भी संभावना बनती नज़र आ रही है। आप विदेश जाकर उच्च अध्ययन का विचार भी कर सकते हैं। आप निवेश, व्यापार सौदों या केवल अपने भाग्य के दम पर अपने धन में वृद्धि करने में कामयाब हो सकते हैं। वर्ष 2022 में बुध का वक्री होना संचार और प्रौद्योगिकी के टूटने, घबराहट व चिंता, यात्रा में देरी और खोई हुई वस्तुओं की प्राप्ति की संभावना ला सकता है। आप चीजों को करने और अतीत के बारे में सोचने या अप्रत्याशित रूप से अपने अतीत के लोगों से मिलने की उम्मीद कर सकते हैं। जीवन के प्रति आपके दृष्टिकोण को व्यापक बनाएंगे। इस दौरान आध्यात्मिक और धार्मिक विकास में वृद्धि होने की भी प्रबल संभावना है। इस दौरान बहुत अधिक आत्मविश्वासी और फिजूलखर्ची न बनें।

PunjabKesari Taurus yearly horoscope

जातकों को पूरे दिल से उनके साथी का सहयोग मिलेगा और आपका साथी आपके लिए जीवन में प्रगति के लिए एक बड़ा प्रोत्साहन साबित होगा और वे आप में आत्मविश्वास की भावना स्थापित करेंगे। हालांकि यहां आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप अपने साथी के साथ कुछ समय के लिए कोई संघर्ष या असहमति न करें। घर में किसी नए मेहमान की एंट्री हो सकती है। इस राशि के जातक विभिन्न प्रकार के नए अनुभवों के लिए खुद को तैयार रखें। पारिवारिक कारणों से आपको लंबी दूरी के स्थानों की यात्रा करनी पड़ सकती है। जिसके परिणामस्वरूप, आपके परिवार या सामुदायिक संबंधों में सुधार देखने को मिलेगा।

PunjabKesari Taurus yearly horoscope

आप अपने कार्यस्थल में बहुत लाभ कमा सकते हैं। इसके अलावा यदि आप व्यवसाय के क्षेत्र से संबंधित हैं तो भी आप बेहतर लाभ कमाएंगे। कुछ समय के लिए स्थान परिवर्तन की भी प्रबल संभव बनती नजर आ रही है। नौकरी की तलाश करने वालों को शुभ समाचार हासिल होगा। व्यापार पिछले वर्ष की तुलना में बेहतर लाभ कमाएगा। वित्तीय धोखाधड़ी से सावधान रहें और जो कुछ भी आप सुनते हैं उस पर विश्वास न करें। छात्रों की अपने शिक्षाविदों में रुचि और ध्यान में वृद्धि होगी। साथ ही इस राशि के कुछ छात्र उच्च शिक्षा का अपना सपना भी साकार करने में कामयाब होंगे और प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले छात्र अप्रैल के बाद सफल होंगे। इस वर्ष आपको बहुत सारे अवसर प्राप्त हो सकते हैं। सामाजिक प्रतिबद्धताओं या किसी शुभ समारोह के उत्सव में आपके खर्च बढ़ सकते हैं लेकिन समय के साथ-साथ आप अपने भाग्य और धन में अच्छी वृद्धि देखने में कामयाब रहेंगे। आपकी वित्तीय योजनाओं को साकार करने के लिए यह समय अच्छा साबित होगा। सितंबर के मध्य तक आप एक महत्वपूर्ण योजना और नई सोच के साथ अपनी वित्तीय स्थिति को नई ऊंचाइयों पर ले जाने में सफल हो सकते हैं। हालांकि आपको सावधान रहने की सलाह दी जाती है। आप इस वर्ष प्रभावशाली लोगों से संपर्क बनाने में कामयाब होंगे, जो आपके व्यवसाय में विभिन्न तरीकों से आपकी मदद कर सकते हैं। हालांकि इस साल पैसों का लेन-देन करते समय आपको बहुत ज्यादा ध्यान देने की सलाह दी जाती है। किसी भी कारणवश रुके या अटके हुए व्यावसायिक उद्यम फिर से सक्रिय हो सकते हैं।
PunjabKesari Taurus yearly horoscope

अपनी मानसिक क्षमताओं के कारण लक्ष्यों को प्राप्त करेंगे। नवविवाहितों को शुभ समाचार प्राप्त हो सकते हैं। आपके बच्चे तरक्की करेंगे। आपको अपनी पहली संतान की ओर से शुभ समाचार प्राप्त होगा और इस वर्ष शिक्षा के क्षेत्र में आपके बच्चों की निरंतर प्रगति के शुभ संकेत हैं। चंचलता की तलाश करने की आपकी प्रवृत्ति आपके और आपके साथी के बीच समस्याएं या दूरियां पैदा कर सकती हैं। ऐसे में सावधान रहें। शुक्र आपको अपने साथी के साथ बेहद जरूरी भावनात्मक जुड़ाव प्रदान करेगा। आप इस पूरे वर्ष अपने जीवनसाथी से बहुत अधिक संतुष्ट रहेंगे।

स्वास्थ्य दिनचर्या विकसित करना ज्यादा आसान होगा। इसके अलावा यदि आप किसी भी चीज़, भोजन या बुरी आदतों जैसे धूम्रपान या शराब पीने के आदी हैं, तो आपके लिए उन पर विजय प्राप्त करना आसान हो जाएगा। एक दैनिक व्यवस्था विकसित करने की सलाह दी जाती है।

वृषभ राशि वालों के लिए शुभ अंक: वृषभ राशि के जातकों के लिए भाग्यशाली अंक छह और आठ हैं, और वृषभ राशि के लोग बहुत तर्कसंगत होंगे। जीवन के हर सेकंड, वे इस वर्ष वांछित भलाई और जीवन स्तर में कड़ी मेहनत करने की दिशा में किए जा रहे अपने प्रयासों पर ध्यान केंद्रित करेंगे।
PunjabKesari Taurus yearly horoscope
Sanjay Dara Singh
AstroGem Scientists
LLB., Graduate Gemologist GIA (Gemological Institute of America), Astrology, Numerology and Vastu (SSM)

PunjabKesari Taurus yearly horoscope

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!