आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 20 Jun, 2024 10:52 AM

todays birthday prediction

आज आपके जन्मदिन की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 20 जून में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 2 होता है, जिनके स्वामी चंद्र देव हैं। मूलांक 2 वाले जातक बहुत ही सरल और सीधे स्वभाव के होते हैं। इन लोगों को

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Today's Birthday Prediction: आज आपके जन्मदिन की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 20 जून में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 2 होता है, जिनके स्वामी चंद्र देव हैं। मूलांक 2 वाले जातक बहुत ही सरल और सीधे स्वभाव के होते हैं। इन लोगों को बनावटी बातें करना नहीं आता। मूलांक 2 वाले जातक हृदय से कोमल और मृदुभाषी होते हैं। इन लोगों के अंदर दूसरों के प्रति दया भावना होती है। मूलांक 2 वाले जातक हमेशा दूसरों की मदद करने के लिए तैयार रहते हैं। ये लोग दूसरों के सुख-दुख को अपना समझते हैं तथा बहुत जल्दी दूसरों के साथ भावनात्मक स्तर पर जुड़ जाते हैं। मूलांक 2 वाले जातक जल्दी से किसी को किसी काम के लिए न नहीं कह पाते। जिसके कारण इन्हें बहुत बार परेशानियों का सामना करना पड़ता है। मूलांक 2 वाले जातक शिक्षा के क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करते हैं। इन लोगों की कल्पना शक्ति तथा एकाग्रता शक्ति मजबूत होती है। मूलांक 2 वाले जातक अच्छे कलाकार होते हैं।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

आज जिन जातकों का जन्मदिन है यह वर्ष आपके लिए थोड़ा उतार-चढ़ाव भरा रहेगा। इस साल दर्शन शास्त्र से जुड़े हुए लोग अच्छे परिणाम प्राप्त करेंगे। बातों को बहुत ज्यादा गहराई तक सोचने के कारण अनावश्यक ही मानसिक तनाव की स्थिति बनाए रखेंगे। इस वर्ष मां की सेहत का ख्याल रखें। यात्राओं के योग भी बनते हैं। जून के महीने का समय आपके लिए अच्छा रहेगा। विदेशी काम बनने के योग बनते हैं। जुलाई के महीने में कुछ परिवर्तन संभव है। नकदी धन अधिक खर्च होगा। अगस्त के महीने में निजी जरूरत पर ज्यादा ध्यान देंगे। सितंबर के महीने में संतान पक्ष को लेकर थोड़ी चिंताएं हो सकती हैं। मानसिक तनाव की स्थिति उत्पन्न होने की संभावना बनती है। अक्टूबर के महीने में भी आलस के कारण तनाव बना रहेगा। अपने काम को आने वाले समय पर डालते चले जाएंगे। नवंबर के महीने का समय ऊर्जा से भरा रहेगा लेकिन इस ऊर्जा को एक सही मार्गदर्शन के साथ इस्तेमाल करने की आवश्यकता है। अन्यथा नुकसान भी उठाना पड़ सकता है। बेकार के लड़ाई-झगड़े से दूर रहें। दिसंबर के महीने का समय आपके लिए अच्छा रहेगा। किसी नए काम को शुरू करने के अवसर प्राप्त होंगे लेकिन बहुत ज्यादा निवेश न करें। 

वर्ष 2025 के जनवरी के महीने का समय भी आपके लिए थोड़े मंदे परिणाम वाला रहेगा। कोर्ट-कचहरी के मामलों से दूर रहें। रात्रि में किसी तरल दवाई का सेवन न करें। फरवरी के महीने में दोस्तों के साथ अपने स्वभाव में विनम्रता बरतें। क्रोध से अपने आप को बचाकर रखें। मार्च के महीने का समय हालांकि आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा। सरकारी काम पूरे होंगे। नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को भी शुभ समाचार मिल सकता है। अप्रैल के महीने का समय आर्थिक स्थिति के नजरिए से अच्छा रहेगा। मई के महीने में कामकाज में तरक्की होने के योग बनते हैं।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

उपाय- इस वर्ष की शुभ फल प्राप्त करने के लिए कुत्ते को मीठी रोटी खिलाएं और उसकी सेवा करें। सूर्य भगवान को तांबे के लोटे से जल दें। कोई गैर सरकारी काम न करें। घर में कोई खराब विद्युत उपकरण न रखें। खोटे सिक्के जल प्रवाह करें। पिता के चरण स्पर्श कर आशीर्वाद लें। गुड़ और शहद का सेवन करें। दूध में हल्दी डालकर सेवन करें। कोई जंग लगी हुई लोहे की वस्तु घर में न रखें। जरूरतमंद व्यक्ति की सहायता करें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.gurukulastro.com

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!