आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 22 Jun, 2024 07:34 AM

todays birthday prediction

आज आपके जन्मदिन की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 22 जून में जन्मे व्यक्तियों का मूलांक 4 होता है, जिनके स्वामी राहु देव हैं। मूलांक 4 वाले जातक बहुत चतुर और चालाक प्रवृत्ति के होते हैं। इनकी बुद्धि बहुत कुशाग्र और दिमाग तेज होता है।

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Today's Birthday Prediction: आज आपके जन्मदिन की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 22 जून में जन्मे व्यक्तियों का मूलांक 4 होता है, जिनके स्वामी राहु देव हैं। मूलांक 4 वाले जातक बहुत चतुर और चालाक प्रवृत्ति के होते हैं। इनकी बुद्धि बहुत कुशाग्र और दिमाग तेज होता है। मूलांक 4 वाले जातकों का व्यक्तित्व शक्तिशाली, रौबदार एवं जिज्ञासु प्रवृत्ति का होता है। इन लोगों को हर बात के तथ्य को जानने की जिज्ञासा रहती है। ये लोग परिस्थितियों एवं पर्दों के पीछे के रहस्य को जानने के इच्छुक रहते हैं। मूलांक 4 वाले किसी के छलावे और बहकावे में जल्दी से नहीं आते। दूसरों की बातों का इनके ऊपर बहुत जल्दी कोई प्रभाव नहीं होता। मूलांक 4 वाले जातक पुरानी और रूढ़िवादी परंपराओं को नहीं मानते। ये लोग उन्हें बदल कर समाज में परिवर्तन लाना चाहते हैं। अतः लगातार पुरानी सोच का विरोध करते हैं। जिसके कारण इन्हें परिवार और समाज में इतनी इज्जत नहीं मिल पाती। लोग इन्हें झगड़ालू और क्रांतिकारी कहकर अलग-थलग कर देते हैं। हालांकि इन सब बातों का मूलांक 4 वालों के उद्देश्यों पर कोई फर्क नहीं पड़ता। मूलांक 4 वालों की सोचने-समझने की क्षमता दूसरों से बहुत अलग होती है। ये लोग हर चीज को अलग दृष्टिकोण से देखते हैं। यदि जन्मतिथि के अन्य अंक साथ दें तो ये लोग रिसर्च अथवा अनुसंधान के क्षेत्र में अच्छा कार्य करते हैं।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

आज जिन जातकों का जन्मदिन है यह वर्ष आपके लिए सामान्य परिणाम वाला रहेगा। इस साल अपने अधूरे कामों को पूरा करने की कोशिश करें ताकि आने वाले समय का लाभ उठाया जा सके। इस वर्ष अपने क्रोध पर काबू रखें और दोस्तों के साथ संबंधों को अच्छा बना कर रखें। जून के महीने का शेष समय प्रेम संबंधों के लिए अच्छा रहेगा। जुलाई के महीने में यात्राओं से भी लाभ होगा। यात्राओं के दौरान मानसिक और शारीरिक तनाव बना रहेगा। अगस्त के महीने का समय कोर्ट-कचहरी के मामलों के लिए ठीक रहेगा। हालांकि कामकाज की अधिकता बनी रहेगी। सितंबर के महीने में बेकार की लड़ाई-झगड़े से दूर रहें और अपने क्रोध पर भी काबू रखें। अक्टूबर के महीने का समय किसी नए काम की शुरुआत के अवसर लेकर आएगा। पिता के साथ किसी बात पर मतभेद होने की संभावनाएं बनती हैं। नवंबर के महीने में भावनाओं में आकर कोई फैसला लेने से बचें। बातचीत के दौरान अपने शब्दों का चयन सोच- समझ कर करें। दिसंबर के महीने का समय विद्यार्थियों के लिए अच्छा रहेगा। उच्च शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े हुए लोग अच्छे परिणाम प्राप्त करेंगे।

वर्ष 2025 के जनवरी के महीने का समय नौकरी की तलाश कर रहे लोगों के लिए अच्छा रहेगा। फरवरी के महीने में किसी को पैसा उधार देने से बचें। मार्च के महीने में किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह आपके लिए लाभदायक रहेगी। अप्रैल के महीने का समय भी आपके लिए अच्छा है। भावनाओं में एक संतुलन बनाकर काम करने की कोशिश करें तो सफलता मिलने की संभावनाएं बढ़ सकती हैं। मई के महीने का समय परिवर्तनशील रहेगा। कोई भी फैसला सोच-समझ कर लेना ही लाभदायक है।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction
उपाय- इस वर्ष के शुभ फल प्राप्त करने के लिए हनुमान चालीसा का पाठ करें। दोस्तों के साथ संबंधों को अच्छा बना कर रखें। छोटे बहन-भाइयों के साथ संबंध मधुर रखें। अपने क्रोध पर काबू रखें। उचित रूप से योग और व्यायाम करते रहें। घर में कोई खराब विद्युत उपकरण न रखें। घर में कोई खराब घड़ी न रखें। पक्षियों को हरी मूंग की दाल का दाना डालें। फिटकरी से दांत साफ करें। कुत्ते को मीठी रोटी खिलाएं और उसकी सेवा करें। परनिंदा से परहेज करें। यथासंभव शिवलिंग पर जल अभिषेक करते रहें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.gurukulastro.com

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!