आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 04 Jul, 2024 06:57 AM

todays birthday prediction

आज आपके जन्मदिन की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 4 जुलाई में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 4 होता है, जिनके स्वामी राहू देव हैं। मूलांक 4 वाले जातक बहुत चतुर और चालाक प्रवृत्ति के होते हैं। इनकी बुद्धि बहुत कुशाग्र और

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Today's Birthday Prediction: आज आपके जन्मदिन की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 4 जुलाई में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 4 होता है, जिनके स्वामी राहू देव हैं। मूलांक 4 वाले जातक बहुत चतुर और चालाक प्रवृत्ति के होते हैं। इनकी बुद्धि बहुत कुशाग्र और दिमाग तेज होता है। मूलांक 4 वाले जातकों का व्यक्तित्व शक्तिशाली, रौबदार एवं जिज्ञासु प्रवृत्ति का होता है। इन लोगों को हर बात के तथ्य को जानने की जिज्ञासा रहती है। ये लोग परिस्थितियों एवं पर्दों के पीछे के रहस्य को जानने के इच्छुक रहते हैं। मूलांक 4 वाले किसी के छलावे और बहकावे में जल्दी से नहीं आते। दूसरों की बातों का इनके ऊपर बहुत जल्दी कोई प्रभाव नहीं होता। मूलांक 4 वाले जातक पुरानी और रूढ़िवादी परंपराओं को नहीं मानते। ये लोग उन्हें बदल कर समाज में परिवर्तन लाना चाहते हैं। अतः लगातार पुरानी सोच का विरोध करते हैं। जिसके कारण इन्हें परिवार और समाज में इतनी इज्जत नहीं मिल पाती। लोग इन्हें झगड़ालू और क्रांतिकारी कहकर अलग-थलग कर देते हैं। हालांकि इन सब बातों का मूलांक 4 वालों के उद्देश्यों पर कोई फर्क नहीं पड़ता। मूलांक 4 वालों की सोचने-समझने की क्षमता दूसरों से बहुत अलग होती है। ये लोग हर चीज को अलग दृष्टिकोण से देखते हैं। यदि जन्मतिथि के अन्य अंक साथ दें तो ये लोग रिसर्च अथवा अनुसंधान के क्षेत्र में अच्छा कार्य करते हैं।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction
आज जिन जातकों का जन्मदिन है यह वर्ष आपके लिए मिले-जुले परिणाम वाला रहेगा। इस साल नए काम को शुरू करने का विचार बना सकते हैं। इस वर्ष पिता के साथ कुछ वैचारिक असहमति बनी रहेगी। जुलाई के महीने का समय आय के नए साधन लेकर आएगा। कार्य भार की अधिकता भी बनी रहेगी। अगस्त के महीने का समय थोड़ा सावधानी से बीताएं। उतावलेपन में आकर कोई ऐसा काम न करें जिसके कारण बाद में पछताना पड़े। सितंबर के महीने में किसी नए काम में निवेश करने की योजना बना सकते हैं। अक्टूबर के महीने का समय थोड़ा सोच-समझ कर व्यतीत करने का है, जल्दबाजी और भावनाओं में आकर कोई भी निर्णय लेने से बचें। नवंबर के महीने का समय भी आपके लिए अच्छा रहेगा। विद्यार्थियों को विशेष रूप से लाभ प्राप्त होने की संभावनाएं बनती हैं। दिसंबर के महीने में अकस्मात कुछ लाभ प्राप्त होने के योग बनते हैं।

वर्ष 2025 के जनवरी के महीने में दस्तावेजों के लेन-देन में सावधानी बरतें। फरवरी के महीने में रिसर्च और अनुसंधान से जुड़े हुए लोग अच्छे परिणाम प्राप्त करेंगे। आपके अनुभव में इजाफा होगा। मार्च के महीने का समय भी आपके लिए सकारात्मक रहेगा, समय का सदुपयोग करने की कोशिश करें। अप्रैल के महीने में मां-बेटी के संबंध अच्छे होंगे। बोलचाल के दौरान अपने शब्दों का चयन सोच- समझ कर करें। मई के महीने का समय प्रेम संबंधों के लिए अच्छा रहेगा। जून के महीने में यात्राओं के योग बनते हैं। नौकरी में स्थानांतरण चाहने वाले लोग भी आवेदन कर सकते हैं।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction
उपाय- इस वर्ष के शुभ फल प्राप्त करने के लिए घर की पूर्व दिशा को साफ-सुथरा रखें। कोई गैर सरकारी काम न करें। घर में कोई खराब विद्युत उपकरण न रखें। खोटे सिक्के जल प्रवाह करें। सरस्वती मां की आराधना करें और उन्हें नीले रंग के फूल अर्पित करें। हनुमान चालीसा का पाठ करें। संतान पक्ष के साथ संबंधों को मधुर बनाकर रखें। गणेश भगवान की आराधना करें और उन्हें दूर्वा अर्पित करें। कुत्ते को मीठी रोटी खिलाएं और उसकी सेवा करें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.gurukulastro.com

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

Related Story

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!