नहीं बिक रहा आपका प्लॉट या प्रॉपर्टी तो करें ये काम, मिलेगी मुंह मांगी कीमत

Edited By Prachi Sharma,Updated: 22 Aug, 2024 09:54 AM

प्रॉपर्टी का न बिक पाना यह एक बहुत बड़ी समस्या बन जाती है, उन लोगों के लिए जिन्होंने प्रॉपर्टी में इन्वेस्ट तो कर दिया है लेकिन अब उनके पैसे जो हैं उस प्रॉपर्टी की शेप

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

प्रॉपर्टी का न बिक पाना यह एक बहुत बड़ी समस्या बन जाती है, उन लोगों के लिए जिन्होंने प्रॉपर्टी में इन्वेस्ट तो कर दिया है लेकिन अब उनके पैसे जो हैं उस प्रॉपर्टी की शेप में ब्लॉक हो गए हैं। आज बात करेंगे आपके बर्थ चार्ट में ऐसे कौन से कारण होते हैं जिसकी वजह से प्रॉपर्टी नहीं बिकती है। आपके बर्थ चार्ट में तीन प्लेनेट हैं जिनका प्रॉपर्टी के बिकने के लिए बैलेंस होना बड़ा ही जरूरी है। अगर आपके बर्थ चाट में आपके सूरज, मंगल और शुक्र खराब हो जाएं प्रॉपर्टी को बेचना बहुत मुश्किल हो जाता है। इसके अलावा ऐसा होने से पैसा फसने की सम्भावना भी बढ़ जाती है। यही तीन ग्रह हैं जो इस मौके पे अगर सही कर लिए जाएं तो ऐसे साधन बन जाते हैं जिससे वो प्रॉपर्टी बिक जाती है।

PunjabKesari Vastu Shastra

सूर्य को सही करने के उपाय: अगर आपने सूर्य को बैलेंस करना है तो सबसे पहले तो सूखी लाल मिर्ची उसके 11 बीज प्लेन वाटर में डाल के रोज सुबह सूर्य को जल देना शुरू करिए। ये जल जो है चढ़ते सूरज को देना है। कई लोग 9:00 बजे 10:00 बजे सूर्य को जल अर्पित करते हैं, तब तक सूर्य जो है दक्षिण दिशा में पहुंच चुके होते हैं और इस केस में सूर्य को जल देना उल्टा असर करने वाला हो सकता है। सूरज को सही करने के लिए विष्णुसहस्त्र नाम का पाठ करें। सूर्य की ऊर्जा आप तक पहुंचेगी और आपकी प्रॉपर्टी लोगों को दिखना शुरू हो जाएगी। जो इसके सही मायनों में खरीददार हैं वो आप तक पहुंचना शुरू हो जाएंगे। 

मंगल को सही करने के उपाय: मंगल की मंगल को सही करने के लिए हर मंगलवार को मीठी चीजें किसी भी धर्म स्थान पर चढ़ाएं। आप लोगों में मीठा और नमकीन मंगलवार को मिक्स करके बांटना शुरू करिए। मंगल को सही करने के लिए  गुड़ का चूरा गाय को खिलाना शुरू करिए। इसके अलावा मंगल को सही करने के लिए कच्चे दूध में शहद डाल के रोज शिवलिंग पर चढ़ाएं। अब आपके बर्थ चार्ट के मंगल कैसी भी खराब पोजीशन पर बैठे हो यह उपाय से प्रॉपर्टी के संदर्भ में मंगल आपको निराश नहीं करेंगे। आपको मंगल वो ऊर्जा देंगे जो ऊर्जा आपकी प्रॉपर्टी को सेल आउट करने के लिए जरूरी है। 

PunjabKesari Vastu Shastra

शुक्र को सही करने के उपाय: शुक्र गाय का रूप होते हैं तो गाय की सेवा करना, गाय को चारा खिलाना सबसे पहला उपाय है। शुक्र को सही करने का एक और विशेष उपाय है वो है परफ्यूम की सहायता लेना। परफ्यूम, इत्र वो खुशबू होती है जिसमें अल्कोहल का यूज नहीं होता है। आप स्पेशली रोज फ्लेवर का इत्र लीजिए उसको हर शुक्रवार को शिव परिवार को मल के आइए। यह छह या सात शुक्रवार तक यह करने पे आपको अपनी प्रॉपर्टी के बारे में गुड न्यूज मिलनी शुरू हो जाएगी। 

PunjabKesari Vastu Shastra

इस तरह करें घर के वास्तु को बैलेंस-

कई बार आपके घर के वास्तु का इंबैलेंस प्रॉपर्टी को बिकने नहीं देती है। उस प्रॉपर्टी के पूर्व से लेके साउथ के बीच की जितनी भी एरिया है यह पूरे का पूरा 90 डिग्री का एरिया यह सारे का सारा जिम्मेदार है उस प्रॉपर्टी के बिकने के लिए। पूर्व दिशा में कोई खराबी होगी पूर्व दिशा में पुराना फर्नीचर पड़ा होगा, पूर्व दिशा में कोई लोहे का सामान पड़ा होगा वह प्रॉपर्टी बिक नहीं पाएगी। पूर्व दिशा में पुराने पत्थर पड़ा होगा तो भी वह प्रॉपर्टी नहीं बिक पाएगी। फिर पूर्व के बाद आता है साउथ-ईस्ट साउथ-ईस्ट एरिया में अगर बाथरूम होगा तो यह प्रॉपर्टी सही भाव पर नहीं जाएगी।अगर आप उस प्रॉपर्टी को बेचना चाहते हैं इसके अलावा साउथ-ईस्ट में अगर ब्लू कलर है, ब्लू कलर के कर्टंस हैं तो भी यह प्रॉपर्टी नहीं बिकेगी। घर की दक्षिण दिशा अगर कमजोर होगी ना यह दिशा कंट्रोल करती है। आपका कोई उपाय फायदा दे नहीं पा रहा तो दक्षिण दिशा को ऊर्जा युक्त करिए। यह प्रॉपर्टी जो बेचना चाहते हैं बड़े सही तरीके से बिक जाएगी। अपने और घर के शनि को सही करें। शनि की कृपा के बिना कभी कोई डील फाइनल नहीं होती है। आठ उड़द के दाने, आठ शनिवार तक. सरसों के तेल में चपड़ के उस प्रॉपर्टी की छत पे फेंकते रहिए। वो प्रॉपर्टी बड़े आराम से अब बिकने की की तरफ चली जाएगी ।

Related Story

    Trending Topics

    Afghanistan

    134/10

    20.0

    India

    181/8

    20.0

    India win by 47 runs

    RR 6.70
    img title
    img title

    Be on the top of everything happening around the world.

    Try Premium Service.

    Subscribe Now!