Vastu Tips: मेन गेट खोलते ही दिखती है ये चीजें तो तबाह होना पक्का है, जल्द ही हटा लें ये सामान

Edited By Prachi Sharma,Updated: 12 May, 2024 11:33 AM

घर की सुख समृद्धि के लिए घर का वास्तु का ठीक होना बेहद ज़रूरी माना जाता है लेकिन आपको बता दें, वास्तु शास्त्र में घर के आसपास की चीजों का भी घर के वास्तु पर काफी असर पड़ता है। खासतौर पर जब

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Vastu Tips: घर की सुख समृद्धि के लिए घर का वास्तु का ठीक होना बेहद ज़रूरी माना जाता है लेकिन आपको बता दें, वास्तु शास्त्र में घर के आसपास की चीजों का भी घर के वास्तु पर काफी असर पड़ता है। खासतौर पर जब आपके घर के मुख्य द्वार के ठीक सामने कुछ चीजें रखी होती हैं या फिर दरवाजा खोलते ही सामने कुछ नकारात्मक चीजें दिखाई देती हैं तो ये आपके जीवन में विपरीत प्रभाव डाल सकती हैं। साथ ही आपके घर में ऐसे वास्तु दोष उत्पन्न हो जाता है और फिर काम बिगड़ने लगते हैं और मेहनत का पूरा फल भी नहीं मिलता है। आज हम आपको बताएंगे घर का दरवाजा खोलते ही कौन सी चीजें नज़र आना अशुभ होती है ताकि आप इसे तुरंत ही हटा सके। तो आईए जानते हैं- 

PunjabKesari Vastu Tips

अगर आपका मुख्य द्वार का दरवाजा खोलते ही सामने कचरे का ढेर दिखाई देता है तो ये नकारात्मक संकेत होता है। ऐसा माना जाता है कि ये नकारात्मक ऊर्जा का स्रोत होता है। यदि ये ढेर आपके घर के ठीक सामने होगा तो घर से बाहर निकलते ही आपके मन में नकारात्मक बातें आने लगेंगी जिसका प्रभाव आपके काम में भी होगा और आपके बनते काम भी बिगड़ने लगेंगे।

घर के सामने कभी भी कांटेदार पौधे नहीं लगे होने चाहिए जैसे कैक्टस अगर आपके मुख्य द्वार के ठीक सामने लगा है तो इससे घर के लोगों को मानसिक तनाव हो सकता है। इस तरह के घर में बिना वजह तनाव होते हैं और घर के सभी लोग परेशानियों से घिरे रहते हैं। अगर आपके घर के सामने ऐसे कोई पौधे लगे हुए हैं तो आपको इन्हें तुरंत हटा देना चाहिए। जिससे दरवाजा खोलते ही आपकी नजर इस पर न पड़े।

PunjabKesari Vastu Tips

ऐसा माना जाता है कि यदि आपके घर का दरवाजा खोलते ही सामने चौराहा दिखाई देता है तो आपके जीवन में कुछ समस्याएं आ सकती हैं। चौराहा आपके मानसिक तनाव का प्रतीक माना जाता है। यदि आपके घर के ठीक सामने चौराहा है तो आपका मन किसी भी काम में नहीं लगता है ऐसे में आपको सलाह दी जाती है कि काम पर ध्यान केंद्रित करें और मन किसी सही दिशा में लगाएं। 

घर के सामने अगर कोई बड़ा पेड़ है तो ये आपके जीवन के लिए नकारात्मक माना जाता है। यह उस घर के मुखिया के लिए अच्छा नहीं माना जाता है क्योंकि इससे निकलने वाली नकारात्मक ऊर्जा मुखिया को प्रभावित करती है।

यदि आपके घर के ठीक सामने कोई बड़ा खंभा है और ये आपके घर के भीतर आने वाली सूरज की रोशनी को रोकता है तो ये आपके लिए अच्छा नहीं माना जाता है।इस तरह का वास्तु दोष आपके घर की महिलाओं की सेहत के लिए अच्छा नहीं होता है और ऐसे घर में महिलाओं की सेहत बिना वजह खराब रहती है। कोशिश करें कि ऐसे स्थान पर घर लेने से बचें।

PunjabKesari Vastu Tips

अगर आपके घर का मुख्य द्वार खोलते ही कोई बड़ा नाला या नाली दिखाई देता है तो ये आपके घर के लिए वास्तु दोष का कारण बन सकता है। ऐसे में आपके जीवन के लिए नकारात्मक संकेत मिलते हैं और आपका धन व्यर्थ की जगहों पर खर्च होता है। ऐसा माना जाता है कि बहता हुआ नाला आर्थिक नुकसान का संकेत देता है और इससे आपका धन बेकार की जगहों में खर्च होने लगता है। 

तो वहीं, आपका निवास स्थान अपार्टमेंट में है और मुख्य दरवाजा खोलते ही सामने लिफ्ट दिखाई देती है तो ये वास्तु दोषों को न्योता देता है। इसके परिणामस्वरूप आपके घर में मानसिक बीमारियां आती हैं और घर के सदस्यों के जीवन में बिना वजह समस्याएं होने लगती हैं। यदि आप नया घर खरीद रहे हैं तो ध्यान देना चाहिए कि ऐसी जगह पर घर खरीदने से बचें। 

PunjabKesari Vastu Tips
 

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!