Vastu Tips: घर में लगी इस तरह की तस्वीर परेशानियों को देती हैं बुलावा, हटा दें तुरंत

Edited By Prachi Sharma,Updated: 19 Aug, 2024 05:31 AM

vastu tips

आज-कल मार्किट में घर को सजाने के लिए तरह-तरह की तस्वीरें लगी होती हैं। वास्तु के अनुसार अगर इन्हें सही से सजाया जाए तो जीवन में खुशहाली की कमी

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Vastu Tips: आज-कल मार्किट में घर को सजाने के लिए तरह-तरह की तस्वीरें लगी होती हैं। वास्तु के अनुसार अगर इन्हें सही से सजाया जाए तो जीवन में खुशहाली की कमी नहीं रहती है। आज बात करेंगे घर की दीवारों पर लगी कुछ तस्वीरों के बारे में। वास्तु के मुताबिक कुछ पिक्चर्स ऐसी होती हैं, जिन्हें घर से तुरंत हटा देना चाहिए अन्यथा आज नहीं तो कल परेशानियों से पाला पड़ ही जाता है। इसी के साथ कुछ तस्वीरें ऐसी होती हैं जिन्हे लगाना तो चाहिए लेकिन उनकी एक दिशा निर्धारित होती है। वास्तु के अनुसार उन्हें उसी तरह से सजाना चाहिए। 

PunjabKesari Vastu Tips

यदि आप घर में अपनी शादी की कोई तस्वीर लगा रहे हैं तो बेड के पीछे दक्षिण दीवार पर लगाएं। इसके अलावा यदि आप फॅमिली फोटो लगाना चाहते हैं तो इसे पश्चिम दिशा में लगाएं। ऐसा करना बहुत ही शुभ होता है। एक बात का ध्यान रखें कि इसे उत्तर या पूर्व दिशा में न लगाएं। 

The background of the family photo should be like this ऐसा हो फैमिली फोटो का बैकग्राउंड
फॅमिली फोटो लगाते समय एक बात का ध्यान रखें कि उसका बैकग्राउंड  रेड, मैरून, पीला या नारंगी हो। यदि फोटो के साथ किसी तरह की नदी या फिर जंगल हैं तो इस तरह की तस्वीरें लगाने से बचें। लकड़ी का फोटो फ्रेम ही शुभ माना जाता है। 

PunjabKesari Vastu Tips

Avoid taking pictures of the setting sun डूबते सूर्य की तस्वीर लगाने से करें परहेज 
उगता हुआ सूरज मन में उमंग लेकर आता है। इस तरह की तस्वीरें मन को खुश कर देती हैं लेकिन दूसरी तरफ यदि आप डूबता हुए सूरज की तस्वीर लगा देते हैं तो ऐसा करने से घर और मन दोनों में निराशा बनी रहती है। घर को नकारात्मक माहौल से बचाने के लिए इस तरह की तस्वीरों को नहीं लगाना चाहिए। 

PunjabKesari Vastu Tips

Do not post pictures of wild animals न लगाएं जंगली जानवरों की तस्वीरें 
घर में सजावट के लिए यदि कोई तस्वीर लगा रहे हैं तो कभी भी जंगली जानवरों की तस्वीरें न लगाएं। इसके अलावा शिकार करने वाली तस्वीर से बचना चाहिए। यदि आप ऐसा करते हैं तो आपके बने बनाएं काम बिगड़ने लग जाते हैं। 


 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!