नमक और चीनी के ये आसान उपाय आपके जीवन को बना देंगे खुशहाल, एक बार करें Try

Edited By Prachi Sharma,Updated: 20 Aug, 2024 11:29 AM

एस्ट्रोलॉजी एक ऐसा टूल है जिसके द्वारा हम पीड़ा को शांत करते हैं। आने वाली समस्या को नहीं बदला जा सकता समय को नहीं बदला जा सकता लेकिन उसकी ग्रेविटी को कम किया जा सकता है तो उपाय यही

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

एस्ट्रोलॉजी एक ऐसा टूल है जिसके द्वारा हम पीड़ा को शांत करते हैं। आने वाली समस्या को नहीं बदला जा सकता समय को नहीं बदला जा सकता लेकिन उसकी ग्रेविटी को कम किया जा सकता है तो उपाय यही काम आते हैं। किसी भी इंसान को हेल्थ की दिक्कत हो, पैसे की दिक्कत हो या फिर लाइफ में कुछ इस तरह की दिक्कतें हो जिससे इंसान लगातार एंजाइटी, स्ट्रेस का मरीज होना शुरू हो जाए तो यहां पे कुछ ऐसे उपाय हैं जो आपके बहुत ही काम आ सकते हैं। 

Sugar remedies चीनी के उपाय

चीनी से आप अपने जीवन के कितनी ही मुश्किलों को सॉल्व कर सकते हैं। किसी भी इंसान को बिजनेस में दिक्कत आ रही है, कारोबार चल ही नहीं रहा है या मार्केट में पैसे फंस रहे हैं तो उस इंसान केबर्थ चार्ट में सूर्य खराब होते हैं। चंद्रमा भी खराब होते हैं और इसके साथ-साथ खराब होते हैं मंगल। कॉपर के किसी भी गिलास में पानी रखिए, उसमें चीनी घोलें और रोज सुबह घर से निकलने से पहले उस मीठे पानी को पी के निकलें। यह उपाय केवल वही करें जिनको कोई डायबिटीज या डॉक्टर की तरफ से चीनी मना नहीं है। 

ऐसा करने के बाद आप देखेंगे कि पैसे के लेन-देन जो हैं वो अच्छे हो रहे हैं। आप अपने कारोबार में सेटल होना शुरू हो रहे हैं। चीनी का केवल एक उपाय नहीं है।  पितृ दोष एक ऐसी समस्या होती है, जिसमें इंसान चाह के भी जीवन में ग्रोथ नहीं ला पाता है। इंसान के इनकम के सोर्स नहीं बन पाते हैं, कई लोगों की शादी नहीं हो पाती है।  पितृ दोष की एक अन्य निशानी यह भी है कि वो इंसान जो है उनके घर में बीमारी वास कर जाती है। जिनके बर्थ चार्ट में पितृ दोष है वो एक चीनी वाली रोटी बनाएं और इस रोटी की चूरी बना के आप रोजाना कौवे को खिलाना शुरू कर दें।  यह उपाय लंबे समय तक करना होगा। यह पितृ दोष की शांति के लिए एक बड़ा ही जबरदस्त उपाय है। चीनी का एक और उपाय है नॉर्मल प्लेन वाटर में थोड़ी सी चीनी डाल के उस पानी की धार में से रोज सूर्य को देखना चाहिए, यानी चीनी वाले पानी से रोज सूर्य सरंज दीजिए। यह उपाय आपके बर्थ चार्ट के सूर्य को बहुत बढ़िया करता है। 

PunjabKesari Vastu tips
Salt remedies नमक के उपाय 
नमक की नमक एक ऐसी वस्तु है जो हर घर में होती है जो खाने के काम तो आती ही आती है यह आपके उपायों के बहुत काम आती है। सेंधा नमक जिसको रॉक सॉल्ट भी बोला जाता है। एक मुट्ठी पिसा हुआ सेंधा नमक लीजिए अपने सिर से तीन बार उसको क्लॉक वाइज घुमाइए। यह उपाय संध्या के समय आपने करना है और फिर इसको आप वॉश बेसन में डाल के ऊपर से टैप चला दीजिए। इस उपाय को आपने हर सप्ताह में करना है और केवल मंगलवार और शनिवार यह उपाय आप लगातार 3 महीने तक करिए। इसके बाद आपके मन की जितनी भी प्रॉब्लम्स हल्की होनी शुरू हो जाएंगी। 

सेंदा नमक वाला पौंछा घर में लगाएं तो घर की नेगेटिविटी दूर होती है। लेकिन अगर आपके घर में आपस में मनमुटाव रहता है आप लोगों के विचार ही नहीं मिलते हैं तो काले नमक का पौंछा हर बुधवार और शुक्रवार घर में लगाएं। आपको इसको एक डेढ़ साल तक करते रहना है। यह उपाय शुरुआत में असर स्लो देना शुरू करता है लेकिन जब देता है आपके पारिवारिक खुशियों को पूरा सेटल कर देता है, पूरे परिवार में खुशियां इंस्टॉल हो जाती हैं। 

घर में टॉयलेट के कारण वास्तु दोष है तो बड़ा जैसे रायता का बाउल होता है उतना कांच का बाउल लीजिए उसमें दानेदार सेंधा नमक भरिए और टॉयलेट में किसी सेफ जगह पे रख दीजिए। यह नमक आपके टॉयलेट की जितनी नेगेटिविटी है उसको अब्जॉर्ब करेगा। अब इस टॉयलेट को आपने हर 15 दिन बाद फ्लश आउट करना है और नया नमक उसमें भर देना है। याद रखिए 15 दिन से ज्यादा इस नमक को टॉयलेट में मत रखिएगा। यह उपाय आपके टॉयलेट के 70 से 90 पर दोषों को अब्जॉर्ब कर लेता है। 

PunjabKesari Vastu tips

फिटकरी के उपाय 
फिटकरी कई रेमेडीज में कई हेल्थ के टोटकों में बहुत काम आती है। दादी मां के नुस्खे होते हैं उसमें आधे नुस्खे तो फिटकरी से ही बने होते हैं। दांतों की किसी समस्या के लिए फिटकरी या कई अन्य चीजों के लिए फिटकरी यूज होती है। अगर किसी को रात में बुरे सपने आते हैं, कई लोगों की आधी रात को नींद खुल जाती है फिर अली मॉर्निंग तक नींद आती ही नहीं है। 

उनको फिटकरी का टुकड़ा अपने पिल्लो साइड पर रखना है। सुबह उसको सेफली अलमीरा में रख दीजिए लेकिन उसको रोज अपनी पिल्लो साइड पे रख के सोइए। इससे रात को नींद अच्छी भी आएगी रात में टूटेगी भी नहीं और आपको बुरे सपने भी आने खत्म हो जाएंगे। फिटकरी के टुकड़े को हर महीने एक बार चेंज लें और पुराना फिटकरी का टुकड़ा उसको किसी पेड़ के नीचे रख दें। 

 जिनको नजर बड़ी जल्दी लगती है तो उनको एक मुट्ठी फिटकरी पूरे शरीर पे सात बार एंटी क्लॉक वाइज घड़ी की उल्टी दिशा में घुमाएं और किसी लोहे के बर्तन में डाल के जला दें। ऐसा करने के बाद नजर लगनी वो बंद भी हो जाएगी। घर की नेगेटिविटी दूर करने के लिए चारों कोनों में कटोरी में फिटकरी के किसी भी वजन के टुकड़े रख दीजिए और उनको हर महीने में एक बार चेंज करते रहिए। पुराने फिटकरी के टुकड़े किसी पेड़ के नीचे फेंकते रहिए। ये उपाय आपके घर की नेगेटिविटी को जड़ से दूर करता है। आपको लगता है सारे घर में नेगेटिविटी है तो इस उपाय को आप घर के सभी कमरों में लॉबी में हर कहीं कर सकते हैं।

PunjabKesari Vastu tips

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!