Vastu Tips: आज ही बदल लें अपने जीवन की ये आदतें, धन-संपदा से भरपूर रहेगा घर

Edited By Prachi Sharma,Updated: 21 Aug, 2024 10:55 AM

दुनिया में अपनी तकदीर आपको खुद लिखनी पड़ेगी, दूसरे सिर्फ आपके लिए चिट्ठियां लिख सकते हैं और अपनी तकदीर खुद लिखने के लिए सबसे पहले क्या प्रबल इच्छा शक्ति होनी चाहिए। इच्छा

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

𝐕𝐚𝐬𝐭𝐮 𝐓𝐢𝐩𝐬: दुनिया में अपनी तकदीर आपको खुद लिखनी पड़ेगी, दूसरे सिर्फ आपके लिए चिट्ठियां लिख सकते हैं और अपनी तकदीर खुद लिखने के लिए सबसे पहले क्या प्रबल इच्छा शक्ति होनी चाहिए। इच्छा शक्ति होगी तो तकदीर भी लिखी जाएगी। जीवन में पैसे की कमी नहीं आएगी अगर तीन गलतियां हैं जिनको अगर अवॉइड कर लिया जाए। अगर न किया जाए तो आपके जीवन में धन का प्रवाह है वो सतत रहेगा। तो चलिए जानते हैं ऐसी कौन सी तीन गलतियां हैं जिनको अगर अवॉइड कर लेंगे तो जीवन में धन कृपा आती रहेगी और धन जो है निरंतर बढ़ता चला जाएगा।

सबसे पहले जानेंगे तीसरे पॉइंट के बारे में -  अपने बर्थ चार्ट के उन कोनों का ध्यान रखना जो कोने जिम्मेदार होते हैं। आपके बर्थ चार्ट में दो ऐसे एक्सेस हैं जिनका ध्यान रखना बड़ा जरूरी है। पहला है 12वां घर और दूसरा है छठ घर। बर्थ चार्ट का जो 12वां घर आपके द्वारा किए जाने वाले खर्चों का, धन की लीकेज का जो भी धन आपके पास आता है वो टिकेगा या नहीं टिकेगा वो डिसाइड करेगा। आपके बर्थ चार्ट का 12वां घर अगर किसी भी तरह से एक्टिव हो जाएगा तो आपका धन का लगातार लॉस होता रहेगा।  ये 12वें घर के एक्टिव होने की वजह से होता है।  12वां घर ये दोनों आमने-सामने घर होते हैं। ये अगर एक्टिवेट हो गए तो फिर धन रेत की तरह आपके हाथ से फिसलता चला जाएगा। आप ढेरों ढेर कमा लीजिए वो पैसा कहीं आपके लिए काम ही नहीं आएगा। आपको सबसे पहली जो गलती अवॉइड करनी है वो है कि अपने छठे और 12वें घर को गलती से भी एक्टिवेट नहीं करना है। इसके दो तरीके हैं जानने के पहला तरीका आपके घर के वास्तु से होकर निकलता है और दूसरा तरीका आपकी लाइफ से होकर निकलता है। सबसे पहले अपने घर के वास्तु में दो कोनों का बड़ा ध्यान रखना है। सबसे पहला कोना है आपके घर का अग्नि कोण साउथ-ईस्ट, दक्षिण-पूर्व कोना। आपके घर का वो कोना जो आपके साउथ और ईस्ट के बीच में है। ये कोना बहुत ही सेंसिटिव कोना है, इस कोने में अगर कोई खराबी होगी तो ये आपके बर्थ चार्ट के जो लॉसेस का घर 12वां घर इसको बड़ी बुरी तरह से एक्टिवेट कर देगा।  तो आपने सबसे पहले ये पॉइंट चेक करना है कि कहीं आपके घर के साउथ-ईस्ट में टॉयलेट तो नहीं है। टॉयलेट की एनर्जी राहु की एनर्जी होती है। यह एनर्जी साउथ-ईस्ट की दुश्मन होती है। आपके घर के साउथ-ईस्ट में राहु की एनर्जी और किस तरह से हो सकती है। हर तरह की गंदगी-कबाड़ जो है वह राहु है। आपके घर की छत पे भी अगर अगर कबाड़ होगा तो यह भी आपके 12थ हाउस को बुरी तरह से एक्टिवेट कर देगा। घर के साउथ- ईस्ट में अगर ब्लू कलर होगा। ब्लू कलर राहु का कलर होता है तो नीला रंग साउथ-ईस्ट का दुश्मन है। यह भी आपके धन के फ्लो को बड़ी ही बुरी तरह से हिट करेगा। आपके घर के साउथ-ईस्ट में अगर कोई कोना कटा-फटा है तो  बारहवां घर एक्टिव हो जाएगा।

PunjabKesari 𝐕𝐚𝐬𝐭𝐮 𝐓𝐢𝐩𝐬

घर का मुख्य द्वार है अगर ये भी साउथ ईस्ट में रहेगा तो ये बहुत ही कम लोगों को सूट करता है। छठा घर कर्जे का घर है। इसके लिए नॉर्थ दिशा को बैलेंस रहना बड़ा जरूरी है। कुबेर की दिशा का हाइपर एक्टिव रहना भी खराब है और इसका दबा रहना भी खराब है। नॉर्थ पॉइंट कभी भी कटा-फटा नहीं रहना चाहिए। घर में नॉर्थ एरिया में पाइप लीकेज ऐसी कोई चीज होगी तो नॉर्थ खराब हो जाएगा। उसकी वजह से आपके बर्थ चार्ट का छठा घर बहुत ही बुरी तरह से ट्रिगर हो जाएगा। आपके घर के नॉर्थ में अगर रसोई रहेगी, किचन रहेगी तो आपका नॉर्थ खराब हो जाएगा और इसकी वजह से कर्जे का घर एक्टिव हो जाएगा।  

PunjabKesari 𝐕𝐚𝐬𝐭𝐮 𝐓𝐢𝐩𝐬

आपकी दूसरी सबसे बड़ी गलती है जो आपको अवॉइड करनी है आपकी आदतें। आप अपनी आदतें बदलेंगे तो आपकी जिंदगी बदलेगी। जो भी ग्रह दशा चल रही हो उसके अनुसार आपको अपनी आदतें चेंज करनी होंगी। शनि की दशा आपकी चल रही है और आप काम को कल पे टालते चले जा रहे हैं तो आपको गरीब बनने से कोई रोक नहीं सकता है. बुध की दशा चल रही है और आप लोगों से कटे कटे रह रहे हैं तो फिर आपको गरीब बनने से कोई नहीं रोक सकता है।  मंगल की दशा में आप अपने भाइयों से अपने दोस्तों से लड़ाई कर रहे हैं तो आपको धन का नुकसान होगा। चंद्र की दशा आपकी आदतों के संदर्भ में सबसे इंपॉर्टेंट टाइम है। चंद्र की दशा कहती है खुद को अपग्रेड करते रहिए। इसी तरह से अगर केतु की दशा है तो आप भटकते हैं।

PunjabKesari 𝐕𝐚𝐬𝐭𝐮 𝐓𝐢𝐩𝐬

पहली गलती- आपको अपने बर्थ चार्ट के अनुसार काम करना है। आपके बर्थ चार्ट की ऊर्जा के अनुसार आप काम करेंगे तो जीवन में निरंतर आगे बढ़ते रहेंगे। आप अपनी बर्थ चार्ट की ऊर्जा के अगेंस्ट काम करेंगे तो वः काम आपको कुछ एक-दो सालों के लिए तो गेंद दिला सकता है सारी जिंदगी के लिए गेंद नहीं दिला सकता है। आपको अपने बर्थ चार्ट की ऊर्जा पहचानी है कि आपके कारोबार से सबसे बढ़िया ऊर्जा कौन सी जुड़ी हुई है। आपके द्वारा अभी किया जाने वाला काम जो है उसके अगेंस्ट तो नहीं है। ये चीजों का अगर आप ध्यान रखेंगे और उसके अकॉर्डिंग चलेंगे तो आपको जीवन में प्रगति करने से कोई नहीं रोक सकता है।

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!