Vastu Tips: घर में इस जगह रख लें कामधेनु गाय, देखते ही देखते चमक जाएगी किस्मत

Edited By Prachi Sharma,Updated: 15 Sep, 2024 06:00 AM

घर में रखी चीजें हमारे मन को बहुत प्रभावित करती हैं। आपका सबकॉन्शियस माइंड यह जाने-अनजाने में आपके आसपास रखे हुए रंगों को आपके घर के अंदर जो सेटअप आपके जीवन में आने वाले

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Vastu Tips: घर में रखी चीजें हमारे मन को बहुत प्रभावित करती हैं। आपका सबकॉन्शियस माइंड यह जाने-अनजाने में आपके आसपास रखे हुए रंगों को आपके घर के अंदर जो सेटअप आपके जीवन में आने वाले घटनाक्रम को कंट्रोल भी करता है। तभी कहते हैं घर में नकारात्मक चीजें नहीं लगानी चाहिए। लेकिन जो पॉजिटिव चीजें हैं उनको भी  अपनी जरूरत के अनुसार सोच के ही लगाना चाहिए। हर चीज का अपना एट्रियो होता है। कामधेनु गाय की नॉर्मली मूर्ति मिलती है वो मूर्ति या तो होती है गाय और बछड़े वाली या कामधेनु गाय का जो साक्षात स्वरूप होता है। गाय शुक्र का भी स्वरूप है, जो जीवन में क्वालिटी लेकर आती है। कामधेनु गाय का मतलब है कि आप जो भी इच्छा करें ईश्वर आपके लिए वो आपकी इच्छा पूर्ति कर देंगे।

PunjabKesari Vastu Tips

कामधेनु गाय आपके जीवन में सुख-समृद्धि लेकर आती है। अगर आप कामधेनु गाय को घर के ईशान कोण नॉर्थ-ईस्ट में रखते हैं तो यह आपके थॉट प्रोसेस को प्योर करती है कि उसके बाद आपको सही-गलत की पहचान इतने अच्छे से होनी शुरू हो जाती है। आपके घर का ईशान कोन है यानी नॉर्थ-ईस्ट उत्तर-पूर्व कोना इस कोने में आप कामधेनु गाय का एक अच्छा सा स्वरूप रखेंगे तो 30 से 50 दिनों में एक डेढ़ महीने में नोट करेंगे कि आपकी चीजों में सही गलत में पहचान करने की जो क्षमता है कई गुना अच्छी हो जाएगी। आपके फैसले कितने अच्छे होने शुरू हो गए हैं और अब आपके जीवन के ये जो फैसले आपके लिए खुशहाली के रास्ते खोल रहे हैं। कामधेनु गाय को रखने का एक अन्य कोना है आपके घर का पूर्व। गर आप कामधेनु गाय को रखते हैं तो यह लोगों के प्रति आपकी गलतफहमियां से आपको बचाती है।

आप कामधेनु गाय को घर के नॉर्थ-ईस्ट में नहीं घर के केवल ईस्ट में पूर्व में रखिए। यहां पर कामधेनू गाय को रखना आपको सीधा-सीधा जगत के उन लोगों के साथ जोड़ता है जो आपके जीवन में वैल्यू एडिशन करते हैं।

तीसरा एक बहुत बड़ा कोना है आपके घर का नॉर्थ यानी उत्तर कोना। यह कोना इतना स्पेशल कोना है कि कामधेनु गाय को अगर यहां पे रखा जाए तो कामधेनु गाय का वो स्वरूप एक्टिवेट होता है जो आपके लिए प्रोस्पेरिटी लेके आता है। इससे आप एक मैग्नेट बनना शुरू हो जाएंगे। एक चुंबक बनना शुरू हो जाते हैं कि जहां जाओगे वहां पर आपको अपॉर्चुनिटी मिलेंगी। आपके पास जो भी हुनर है उसका आपको खरीददार मिलेगा। 

PunjabKesari Vastu Tips

Do not keep Kamdhenu cow in this direction इस दिशा में न रखें कामधेनु गाय

साउथ-वेस्ट दिशा में यदि आप इसे रखते हैं तो ये आपके जीवन से सेटलमेंट को खराब कर देगी। साउथ-वेस्ट की ऊर्जा  सौम्य ऊर्जा नहीं है वहां पे कामधेनु गाय की सौम्य ऊर्जा अगर आएगी तो उस जगह की एनर्जी का तालमेल का अभाव होगा।

दूसरी खराब दिशा है साउथ दिशा-  दक्षिण दिशा ये अग्नि की दिशा है, यहां पे कामधेनु गाय की जो सौम्यता है। इस जगह रखने सेआपका नाम खराब होना शुरू हो जाएगा।

कामधेनु गाय को न रखने की तीसरी मुख्य दिशा है आपके घर का पश्चिम कोना- आप घर के वेस्ट में कामधेनु गाय को रखते हैं तो कामधेनु गाय का जो सबसे बड़ा वेल्थ एंड प्रोस्पेरिटी का फीचर एकदम से खत्म हो जाता है और आपके जीवन से भी वेल्थ और प्रोस्पेरिटी किन्ही कारणों से निकलनी शुरू हो जाती है। 

PunjabKesari Vastu Tips

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!