Vastu Tips: जीवन की परेशानियों से नहीं मिल रहा निजात तो, जल्द ही अपनाएं ये उपाय

Edited By Prachi Sharma,Updated: 22 Sep, 2024 07:24 AM

vastu tips

जब चलते-चलते एकदम से जीवन में हो रहे अच्छे काम अचानक से बंद हो जाए और जीवन में बहुत सारी अड़चने पैदा होनी शुरू हो जाए। यह एक एनर्जी की वजह से हो रही है और वो एनर्जी और राहु की है

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Vastu Shastra: जब चलते-चलते एकदम से जीवन में हो रहे अच्छे काम अचानक से बंद हो जाए और जीवन में बहुत सारी अड़चने पैदा होनी शुरू हो जाए। यह एक एनर्जी की वजह से हो रही है और वो एनर्जी और राहु की है। राहु की एनर्जी आपके जीवन की सभी चीजों पर ब्रेक लगाती है। जब भी राहु जीवन में खराब स्थिति में होंगे, तो सबसे पहले यह चलते हुए काम में ब्रेक लगा देते हैं।  

राहु अपने आप कोई रिजल्ट नहीं देते हैं। राहु आपके काम में होने वाली अच्छी ऊर्जा को दीमक लगा कर उसे खत्म करेंगे और उसके माध्यम से आपके काम में ब्रेक लगाएंगे। राहु जब भी बृहस्पति को दीमक लगाएंगे या खराब करेंगे तो यह कुछ व्यक्ति के गलत फैसले और लालच की वजह से राहु आपके काम में ब्रेक लगाएंगे। जब भी राहु सूरज को प्रभावित करेंगे, वह इंसान सबसे पहले अपनी ब्रांडिंग और गुडविल को खराब करेंगे। गुडविल खराब होने की वजह से लोग आप पर यकीन करना बंद कर देंगे। चंद्रमा को राहु जब भी प्रभावित करेंगे, वो इंसान चीजों को टालता रहेगा। जिसकी वजह से काम पूरे नहीं होंगे। यह वजह रहेगी उसके काम में एकदम से ब्रेक लगने की। शुक्र जब भी राहु को प्रभावित करेंगे,  इंसान अपने कैरेक्टर के खराब होने की वजह से और पैसों को गलत जगह पर लगाने की वजह से अपने जीवन में ब्रेक लेकर आएगा।

PunjabKesari Vastu Tips

मंगल एकमात्र ऐसी ऊर्जा होती है कि राहु किसी भी तरह से परेशान कर रहे हो बस अपने बर्थ चार्ट में जहां पर भी मंगल बैठे हुए हैं उस मंगल को अच्छे से एक्टिवेट कर लें। अगर मंगल आपके बर्थ चार्ट में पहले घर में हैं, तो बृहस्पति की चीजें जैसे- चने की दाल, बेसन इन चीजों को गुरुवार और मंगलवार के दिन घर के आसपास के मंदिर में देना शुरू कर दें। ऐसा करने से मंगल एक्टिवेट होंगे। मंगल के एक्टिवेट होने से राहु भी सरेंडर कर देंगे।
 
मंगल अगर आपके सेकंड हाउस में है, तो उस केस में आपको मीठे पीले चावल गुरुवार के दिन मंदिर में देकर आएं। ऐसा करने से राहु आपको अच्छा फल देना शुरू कर देंगे। मंगल के तीसरे घर में होने से राहु आपके जीवन में ब्रेक नहीं लगा पाएंगे। मंगल अगर तीसरे घर में है, तो छोटी कन्याओं को लाल वस्त्र, मिठाई और दक्षिणा देना शुरू करें। इस उपाय को करने से मंगल आपके जीवन में अच्छी ऊर्जा लेकर आएंगे और खराब मंगल की ऊर्जा का सामना करने में भी बहुत मदद मिलेगी।

मंगल अगर चौथे घर में है तो चांदी का एक स्क्वेयर टुकड़ा अपने घर के मेन गेट पर लगा दें। इससे आपके जीवन में लगी ब्रेक हट जाएगी। मंगल पांचवें घर में होंगे तो इस केस में कहीं पर भी नीम का पेड़ लगाएं। ऐसा करने से मंगल की बेटर ऊर्जा राहु की ब्रेक से लड़ने में आपकी सहायता करेगी। अगर मंगल छठे घर में हैं तो मीठा और नमकीन बराबर मात्रा में लें साथ ही हो सके तो इसे लोगों में बांटना शुरू कर दें। इस उपाय को करने से जीवन में आ रही सभी बाधाएं दूर हो जाएंगी।

PunjabKesari Vastu Tips

सातवें घर के मंगल के लिए सप्ताह में एक बार हलवा गरीबों में बांटे। ऐसा करने से राहु आपके काम में पैदा कर रहे परेशानियों को दूर करते हैं। मंगल आठवें घर में होंगे तो चीनी लेकर चलते हुए पानी में प्रवाहित करें। राहु कभी भी आपको परेशान नहीं करेंगे।

नौंव घर के मंगल हैं, तो राइट कलाई में लाल धागा बांध कर रखें। ऐसा करने से मंगल पूरी तरह से आपके लिए तत्पर रहेंगे। दसवें घर के मंगल के लिए ज्यादा उपाय करने की जरूरत नहीं है। दसवें घर के मंगल के लिए घर के पश्चिम में पीतल का एक हिरण रख दें। ऐसा करने से आपके घर में मंगल स्थापित होंगे तो यह जीवन में पॉजिटिव संचार करेंगे इसकी वजह से राहु आपको खराबी नहीं देंगे।

11 वें घर में मंगल है, तो साल में एक बार लोगों के लिए छोटा सा भंडारा करवाते रहें। इस उपाय को करने से मंगल आपकी हर इच्छा पूरी करेंगे और राहु द्वारा हर समस्या को दूर करेंगे। 12वें घर के मंगल को राहु कभी अड़चन दे ही नहीं सकते हैं। फिर भी राहु द्वारा पैदा की गई परेशानियों को दूर करने के लिए घर के साउथ-ईस्ट में एक सो वाट का लाल बल्ब लगा कर रख दें। ऐसा करने से आप अपने जीवन में बहुत तेजी से तरक्की करना शुरू कर देंगे।   

PunjabKesari Vastu Tips

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!