Vastu Tips for Bedroom: अगर आप भी कमरे में रखते हैं इस स्थान पर पानी तो, आज ही बदल दें दिशा

Edited By Prachi Sharma,Updated: 13 Aug, 2024 12:55 PM

vastu tips for bedroom

बेडरूम एक ऐसा स्थान हैं जहां हमारा जरुरत का सामान रखा होता है। रात को सोते समय कमरे में ऐसी बहुत सी चीजें रखी  जाती है, जिनके लेने के  लिए रात को कमरे से बाहर न निकलना पड़े। कुछ

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Vastu Tips for Bedroom: बेडरूम एक ऐसा स्थान हैं जहां हमारा जरुरत का सामान रखा होता है। रात को सोते समय कमरे में ऐसी बहुत सी चीजें रखी  जाती है, जिनके लेने के  लिए रात को कमरे से बाहर न निकलना पड़े। कुछ लोग सोते समय अपने पास पानी रखते हैं। पुराने समय में लोग अपने कमरों में घड़े रखा करते थे लेकिन आज के समय में लोग पानी की बोतल रखते हैं। वास्तु की नजरों से देखा जाए तो ऐसा करना शुभ नहीं माना जाता है। हालांकि ये एक ऐसी चीज है जो कमरे में रखनी बहुत ही जरुरी है। अगर आप इसे रखते समय कुछ छोटी-मोटी बातों का ध्यान रखते हैं तो ज्यादा अशुभ फल नहीं मिलते हैं। तो चलिए जानते हैं कौन से हैं वो वास्तु टिप्स।

PunjabKesari Vastu Tips for Bedroom

Keeping water in the bedroom is inauspicious बेडरूम में पानी रखना होता है अशुभ

वास्तु शास्त्र के अनुसार यदि आप बैडरूम के आसपास पानी रखते हैं तो ऐसा करने से सोने वाली व्यक्ति की नींद पर असर पड़ता है। इसके अलावा ऐसा करने से पति-पत्नी के बीच मन-मुटाव भी पैदा होने की सम्भावना बढ़ जाती है। इसके अलावा एक बात का भी ध्यान रखें कि बेड के पास पानी का पोस्टर या फिर एक्वेरियम भी न रखें।

PunjabKesari Vastu Tips for Bedroom

Do not keep water in this direction इस दिशा में न रखें पानी 
ज्यादातर लोग किसी भी जगह बिना देखें इधर-उधर पानी रख देते हैं। दिशाओं को नजरअंदाज करने की वजह से कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। अगर आप अपने रूम में पानी की बोतल रखते हैं तो उसे हमेशा  उत्तर-पूर्व दिशा में रखें। इसके अलावा यदि आप शीशे वाले स्टूल के ऊपर पानी रखते हैं तो जल्द ही घर की नेगेटिविटी से छुटकारा मिल सकता है। 

Do not keep water on the bedside table बेडसाइट टेबल पर न रखें पानी
एक बार का हमेशा ध्यान रखें कि पानी को हमेशा अपने बेड से दो-तीन या चार फीट दूर रखें। इसके अलावा लेटे-लेटे पानी न पिएं। 


PunjabKesari Vastu Tips for Bedroom

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!