Venus Transit 2024: धनु राशि वालों की 286 दिन इच्छा पूरी करेंगे शुक्र

Edited By Prachi Sharma,Updated: 22 Aug, 2024 07:21 AM

शुक्र की महादशा कुंडली में सबसे ज्यादा 20 साल की होती है। शुक्र इकलौते ग्रह हैं जो कुंडली में नौ घरों में शुभ गोचर में होते हैं। जब शुक्र गोचर में शुभ होते हैं तो आपको

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Venus Transit 2024: शुक्र की महादशा कुंडली में सबसे ज्यादा 20 साल की होती है। शुक्र इकलौते ग्रह हैं जो कुंडली में नौ घरों में शुभ गोचर में होते हैं। जब शुक्र गोचर में शुभ होते हैं तो आपको उन सारी चीजों का फायदा होता है जिसके शुक्र कारक हैं। शुक्र लग्जरी के, एंटरटेनमेंट के, रोमांस के कारक हैं।  शुक्र हर तरह की सुख-सुविधा के कारक हैं। शुक्र धन के कारक हैं जब कुंडली में कोई धन योग बनता है और उसमें यदि शुक्र की इवॉल्वमेंट हो जाती है तो वो विपुल धन योग बन जाता है। वैसे जो कुंडली में धन योग बनता है 11वां भाव और दूसरा भाव का होता है। इनके स्वामी और लग्नेश आपस में संबंध बना लेते हैं तो ये धन योग की फॉर्मेशन होती है। शुक्र ही इकलौते ऐसे ग्रह हैं जो नौ घरों में कुंडली के शुभ गोचर में होते हैं। बुध छह घरों में शुभ गोचर में होते हैं लेकिन बाकी कोई भी ग्रह चार से ज्यादा घरों में शुभ नहीं होता। राहु-केतु और सूर्य तीसरे, छठे, 10वें, 11वें में अच्छे होते हैं। मंगल, शनि ,तीसरे, छठे, 11वें में अच्छे होते हैं। गुरु दूसरे पांचवें, सातवें, दूसरे, पांचवे, नौवें और ग्यारहवें में अच्छा गोचर होता है। शुक्र शुभ गोचर में आ जाते हैं तो आपको बहुत फायदा देते हैं। 

आज धनु राशि के जातकों की बात करेंगे जिनके लिए शुक्र अगले लगभग 9 महीने 286 दिन के लिए बहुत शुभ हो जाएंगे। शुक्र धनु राशि के लिए इतने इंपॉर्टेंट है क्योंकि वो 11थ हाउस के स्वामी हैं। वहां पर शुक्र की मूल त्रिकोण राशि वो तुला राशि है। कोई भी ग्रह अपनी मूल त्रिकोण राशि के फल ज्यादा करता है। यहां पर शुक्र का शुभ होना आपके लिए बहुत अच्छा है। 18 सितंबर वो तारीख है जब से शुक्र शुभ हो जाएंगे और अगले साल 28 जून तक शुभ रहेंगे। 18 सितंबर को शुक्र आपकी कुंडली में ग्यारहवें हाउस में आएंगे। ये आय का भाव है इसको प्रभावित करेंगे। सीधा आय में वृद्धि करने का काम और सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि करने का काम करेंगे। 

यहां पर शुक्र इस भाव के फल करेंगे। शुक्र पंचम को देख रहे हैं यदि आप सिंगल हैं तो डेफिनेटली आपकी लाइफ में कोई आ सकता है। शुक्र रोमांस के कारक हैं। यहां पर 13 अक्टूबर तक यह एक्टिव रहेगा भाव और यदि संतान की प्लानिंग कर रहे हैं तो संतान भी हो सकती है। जो जितने भी धनु राशि के जातक हैं उनके लिए पंचम एक्टिव होगा। संतान पक्ष से या तो अच्छी खबर आएगी की संतान है तो यदि नहीं है तो प्लानिंग हो सकती है। यदि सिंगल है तो लाइफ में कोई आ सकता है। यदि कोई है ऑलरेडी तो उसके साथ अच्छा समय स्पेंड करने का मौका मिल सकता है। इसके बाद शुक्र आपके बारहवें भाव में चले जाएंगे। ये खर्चे का भाव होता है, सारे ग्रह यहां पर आकर अशुभ हो जाते हैं। शुक्र एकलौते ग्रह हैं जिसको 12वें की अशुभ होता। 

यहां पर शुक्र बैठेंगे तो सबसे पहले तो अपने राशि को देखेंगे। कोई कोर्ट का केस चल रहा है तो वहां पर आपको रिलीफ मिल सकता है। कोई कर्जा है तो वहां पर रिलीफ मिलेगा। शुक्र चूंकि 12वें में हैं विदेश यात्रा भी हो सकती है। 13 अक्टूबर तक यह समय चलेगा। 11थ हाउस के स्वामी का चंद्रमा के ऊपर से गोचर करना आय में डेफिनेटली वृद्धि का काम करेगा। सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि करने का काम करेगा। यदि आप मैरिड हैं तो सप्तम भाव को शुक्र यहां पर देख रहे हैं।  पार्टनर की हेल्थ को थोड़ा सा बेटर करने का काम करेंगे। यदि बिजनेस पार्टनर है तो वहां पर तालमेल थोड़ा सा बेटर हो जाएगा। शुक्र दिसंबर के महीने में आपकी कुंडली में सेकंड हाउस में आ जाएंगे। शुक्र धन के कारक भी हैं, धन भाव के ऊपर से गोचर करेंगे। आय स्थान के स्वामी का धन स्थान में जाना धन के लिहाज से अच्छा है। यहां पर शुक्र देखेंगे अष्टम भाव को अ.ष्टम भाव आपके पार्टनर के भाव का दूसरा होता है। ससुराल पक्ष से जो धन आता है वह अष्टम से देखा जाता है जितने भी लोग सीक्रेट सर्विस का काम करते हैं उसका विचार अष्टम भाव से देखा जाता है। 

धनु राशि के जातक रिसर्च से जुड़ा हुआ काम करते हैं उनके लिए धन लाभ के योग बनते हैं। यहां से इसके बाद शुक्र तीसरे भाव में आ जाएंगे। तीसरे भाव में शुक्र का आना आपकी कुंडली में अच्छा है। ये 28 दिसंबर के आस-पास होगा यहां पर शुक्र आपकी कुंडली में आ जाएंगे और यहां से सीधी दृष्टि नाइंथ हाउस के ऊपर जा रही है। ये आपका भाग्य स्थान होता है यानी कि इस अवधि में कोई भी आप काम करेंगे उसका आपको रिजल्ट मिलना शुरू होगा। धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं। यहां पर आकर शुक्र उच्च के हो जाएंगे। यहां पर शुक्र चार महीने रहेंगे। कोई नया वाहन खरीद सकते हैं। यहां से शुक्र सीधी दृष्टि देंगे दशम भाव को। कारोबार में डेफिनेटली वृद्धि करेंगे। 28 जनवरी के बाद का यह पीरियड है 28 मई के आसपास ये कारोबार- नौकरी पर आपका प्रभाव बढ़ाएंगे कोई भी आप काम करते हैं वहां पर डेफिनेटली उसका आपको असर नजर आएगा। प्रॉपर्टी खरीदने की प्लानिंग हो सकती है। मां की हेल्थ को लेकर जो कोई यदि कोई प्रॉब्लम है तो वहां पर आपको उसका हल मिलता हुआ नजर आएगा। 

शुक्र 12 राशि में उच्च के हैं। इसके बाद शुक्र आ जाएंगे आपकी कुंडली में 31 मई को। 14 सितंबर के बाद वो भी दोबारा एक्टिव होंगे। संतान पक्ष से अच्छी खबर सुनने को मिलेगी। कोई भी काम करेंगे बुद्धि-विवेक से करेंगे। लाइफ में कोई आ सकता है, यदि कोई है तो उसके साथ अच्छा टाइम स्पेंड कर सकते हैं। प्रमोशन यदि पेंडिंग है तो 11थ हाउस एक्टिव होगा। प्रमोशन हो सकती है। शुक्र उस भाव को देख रहे हैं जो इच्छाओं का भाव है। शुक्र अच्छा फल देने वाले हैं धनु राशि के सारे जातकों को इन फलों में कमी भी हो सकती है। यदि कुंडली में शुक्र-सूर्य के साथ है अस्थ है तो वह पीड़ित हो जाते हैं। मंगल-शनि के एक्सेस में आ जाते हैं तो पीड़ित हो जाते हैं। कपड़े थोड़े से लाइट कलर के पहनने शुरू कर दीजिए और अपने आप को थोड़ा सा साफ रखना शुरू करिए। यदि आप अपने आप को साफ रखना शुरू करते हैं तो उससे डेफिनेटली आपका शुक्र अच्छा होना शुरू हो जाता है। उसके आपको अच्छे रिजल्ट मिलते हैं। 

शुक्र को सही करने के लिए उपाय
शुक्र आपके लिए केंद्र भाव के ,कर्म भाव के, कारोबार के स्वामी हैं और तीसरा भाव जो पराक्रम का भाव होता है उसके भी स्वामी हैं। यदि कुंडली में शुक्र की पोजीशन ठीक नहीं है तो डेफिनेटली आपको कुछ न कुछ रेमेडीज जरूर करनी चाहिए।

शुक्रवार के दिन गौ की सेवा करिए।

यदि आप मैरिड है और मेल है तो आपकी वाइफ है घर में वह शुक्र की कारक है। यदि आपकी वाइफ आपके साथ खुश है तो शुक्र भी मजबूत रहेंगे /

शुक्र अस्त है, सूर्य के साथ है राहु-केतु एक्सेस में है या मंगल-शनि के प्रभाव में है, अच्छी पोजीशन में नहीं है तो ये उपाय अवश्य करें।

नरेश कुमार
https://www.facebook.com/Astro-Naresh-115058279895728

 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!