Weekly numerology (26th August-1st September): जन्मतिथि से जानिए आपके लिए कितना शुभ रहेगा यह सप्ताह

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 26 Aug, 2024 01:35 PM

weekly numerology

मूलांक – 1 मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। मूलांक 1 वालों के लिए सप्ताह के परिणाम औसतन सकारात्मक रहेंगे।

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। मूलांक 1 वालों के लिए सप्ताह के परिणाम औसतन सकारात्मक रहेंगे। सप्ताह की शुरुआत में सोमवार का दिन थोड़ा आलस से भरा रहेगा जिसका प्रभाव आपके रिश्तों पर भी पढ़ सकता है हालांकि सप्ताह के आगे का समय आपके लिए अच्छा रहेगा। विद्यार्थियों का मन पढ़ाई में लगेगा। शनिवार का दिन थोड़ा सोच-समझ कर बिताएं। किसी नए काम में निवेश करने की योजना बना सकते हैं। विदेशी काम में निवेश को समझ कर करें।
उपाय: घर में कोई जंग लगी हुई लोहे की वस्तु न रखें। सूर्य देव को जल अर्पित करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। मूलांक 2 वालों के लिए सप्ताह की शुरुआत का समय थोड़ा मंदा रहेगा। सेहत का ख्याल रखें। पैरों का दर्द परेशानी का कारण बन सकता है। अपने क्रोध पर काबू रखें अन्यथा परिस्थितियों को अपने ही विरुद्ध कर लेंगे। सप्ताह के मध्य से आगे का समय आपके लिए अच्छा रहेगा। कार्य क्षेत्र पर आपका कार्य प्रशंसा का पात्र बनेगा। सप्ताह के अंत में दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करते हुए सावधानी बरतें और भावनाओं में आकर किसी को कोई वायदा न करें अन्यथा लोग आपकी बातों का गलत मतलब निकालकर आपको नुकसान पहुंचा सकते हैं।
उपाय: किसी जरूरतमंद व्यक्ति को भोजन करवाएं। शनि चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। मूलांक 3 वालों के लिए सप्ताह के परिणाम अच्छे रहेंगे। सप्ताह के शुरुआत में मेहनत करके अपने कार्य को सफलता से पूरा कर पाएंगे। आलस्य से अपने समय को खराब न करें। मंगलवार के दिन अहंकार में आकर कोई ऐसा काम न करें जिसके कारण नुकसान उठाना पड़े। हालांकि आगे का समय आपके लिए अच्छा रहेगा। नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को शुभ समाचार मिल सकता है। आर्थिक स्थिति के नजरिया से भी समय अच्छा रहेगा। शुक्रवार का दिन आपके लिए विशेष रूप से अच्छा है। कम मेहनत से भी आपके कार्य सफल हो जाएंगे। शनिवार के दिन सेहत का ख्याल रखें। घर में बड़ों के साथ भी कोई मतभेद होने की संभावना बनती है।
उपाय:- पीपल के वृक्ष की सेवा करें। गुरुजनों एवं बड़ों का सम्मान करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहू देव करते हैं। मूलांक 4 वालों के लिए सप्ताह के परिणाम मिले जुले रहेंगे। सप्ताह की शुरुआत में प्रॉपर्टी संबंधी मामलों में लाभ होने की संभावना बनती है। हालांकि पुलिस के मामलों से दूरी बनाकर रखें और बेकार के लड़ाई-झगड़े से भी दूर रहें। बुधवार के दिन किसी नए काम में ज्यादा व्यस्त रहेंगे। दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करते हुए सावधानी बरतें। हालांकि सप्ताह के अंत का समय आपके लिए अच्छा रहेगा। किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह से आपके काम पूरे होंगे।
उपाय :- शनि चालीसा का पाठ करें। कोई जंग लगी हुई लोहे की वस्तु घर में न रखें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। मूलांक 5 वालों के लिए भी सप्ताह के परिणाम मिले जुले रहेंगे। सप्ताह की शुरुआत में बेकार के खर्चों पर अंकुश लगाने की कोशिश करेंगे। आपके स्वभाव में निरस्ता उत्पन्न हो सकती है, जिसका प्रभाव आपके रिश्तों पर देखने को मिलेगा। मंगलवार के दिन बेकार की लड़ाई-झगड़े से दूर रहें। छोटे बहन-भाइयों के साथ अनबन होने की संभावना बनती है। हालांकि सप्ताह के मध्य का समय कामकाज के नजरिया से अच्छा रहेगा। कार्यक्षेत्र पर भी उच्च अधिकारियों का साथ प्राप्त होगा। शनिवार के दिन सेहत का ख्याल रखें। अस्पताल का चक्कर लगाना पड़ सकता है।
उपाय:- दुर्गा चालीसा का पाठ करें। छोटी कन्या को भोजन करवाकर उनका आशीर्वाद लें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। मूलांक 6 वालों के लिए सप्ताह के परिणाम मिले-जुले रहेंगे। सप्ताह की शुरुआत का समय घर-परिवार के साथ अच्छा बीतेगा। जमीन-जायदाद के मामले सामने आ सकते हैं। मंगलवार के दिन घर में किसी मांगलिक कार्य का आयोजन हो सकता है हालांकि अपने उतावलेपन पर काबू रखें अन्यथा नुकसान भी उठाना पड़ सकता है। सप्ताह के मध्य का समय कार्यक्षेत्र पर ज्यादा व्यस्त रहेगा। किसी को पैसा उधार देने से बचें। शुक्रवार के दिन अपने काम को बहुत ज्यादा परफेक्शन से करने के कारण देरी का सामना करना पड़ सकता है। सप्ताह के अंत का समय किसी भी प्रकार की कला से जुड़े हुए लोगों के लिए अच्छा रहेगा।
उपाय:- शनि चालीसा का पाठ करे। गाय को हरा चारा खिलाएं।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। मूलांक 7 वालों के लिए सप्ताह के परिणाम मिले जुले रहेंगे। सप्ताह की शुरुआत में सोमवार का दिन हालांकी आपके लिए सामान्य रहेगा। आलस में आकर समय को व्यर्थ न करें। अपने काम को मेहनत करके पूरा करने की कोशिश करें। हालांकि मंगलवार के दिन दोस्तों के साथ अनबन होने की संभावना बनती है। सप्ताह के मध्य का समय आपके लिए अनुकूल रहेगा। सरकारी काम बनने के योग बनते हैं। किसी को पैसा उधार देने से बचें। शुक्रवार के दिन आपका मन धर्म कर्म के कामों में लगेगा। शनिवार के दिन काफी समय से रुके हुए किसी काम को अकस्मात गति मिलती हुई नजर आएगी।
उपाय:- एक काला-सफेद कंबल मंदिर में दान करें। गणेश भगवान की आराधना करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। मूलांक 8 वालों के लिए सप्ताह के परिणाम औसतन रहेंगे। सप्ताह की शुरुआत में सोमवार का दिन हालांकि आपके लिए अच्छा रहेगा। जीवनसाथी के साथ संबंधों में मधुरता बढ़ेगी लेकिन मंगलवार के दिन अपने क्रोध पर काबू रखें और बेकार के लड़ाई-झगड़े से दूर रहें अन्यथा नुकसान उठाना पड़ सकता है। कामकाज की अधिकता के कारण सप्ताह के मध्य का समय ज्यादा व्यस्त रहेगा। निजी जीवन पर कम ध्यान दे पाएंगे। मानसिक तनाव की स्थिति भी उत्पन्न हो सकती है। हालांकि शुक्रवार का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। शनिवार के दिन भी आपको विदेशी काम से लाभ होने की संभावनाएं बनती है।
उपाय:- किसी जरूरतमंद व्यक्ति की सहायता करें। शनि देव के मंदिर में सरसों के तेल का दीपक जलाएं।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। मूलांक 9 वालों के लिए सप्ताह के परिणाम औसतन सकारात्मक रहेंगे। सप्ताह की शुरुआत में जमीन-जायदाद के मामले सामने आ सकते हैं। मंगलवार के दिन कोई भी काम सोच-समझ कर करें। बल और बुद्धि के मध्य एक सामंजस्य बैठाने की आवश्यकता होगी। बुधवार का दिन भी आपके लिए अच्छा रहेगा। सरकारी काम पूरे होने की संभावना बनती है। आर्थिक स्थिति के नजरिया से सप्ताह के मध्य का समय आपके लिए अच्छा रहेगा। किसी को उधार दी हुई धनराशि वापस मिल सकती है। शनिवार के दिन रिसर्च अनुसंधान से जुड़े हुए लोगों के लिए समय अच्छा रहेगा।
उपाय:- हनुमान चालीसा का पाठ करें। शनि देव जी के मंदिर में सरसों के तेल का दीपक जलाएं।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.gurukulastro.com

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!