Weekly numerology (7.10.2024 से 13.10.2024): जन्मतिथि से जानिए आपके लिए कितना शुभ रहेगा यह सप्ताह

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 07 Oct, 2024 04:33 PM

weekly numerology

मूलांक – 1 मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। मूलांक 1 वालों के लिए सप्ताह के परिणाम मिले जुले रहेंगे। सप्ताह की

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। मूलांक 1 वालों के लिए सप्ताह के परिणाम मिले जुले रहेंगे। सप्ताह की शुरुआत में सोमवार का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। संतान पक्ष से कोई शुभ समाचार मिल सकता है। यात्राओं से भी लाभ होने के योग बनते हैं। हालांकि मंगलवार का दिन थोड़ा सावधानी से बिताएं। कार्यभार की अधिकता के कारण थकान महसूस कर सकते हैं। सप्ताह के मध्य से आगे का समय आपके लिए अच्छा रहेगा। किसी दोस्त की सहायता से आपके काम पूरे होंगे। नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को शुभ समाचार मिल सकता है। नकदी धन की स्थिति भी ठीक बनी रहेगी। हालांकि रविवार का दिन रिसर्च और अनुसंधान से जुड़े हुए लोगों के लिए अच्छा रहेगा परंतु कोई अनैतिक कार्य करने से बचें अन्यथा परिणाम विपरीत भी हो सकते हैं।
उपाय: कुत्ते को मीठी रोटी खिलाएं। संतान पक्ष के साथ संबंधों को मधुर बनाकर रखें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। मूलांक 2 वालों के लिए सप्ताह की शुरुआत का समय थोड़ा मंदा रहेगा। यात्राओं के कारण थकान महसूस करेंगे। सेहत का ख्याल रखें। कोई पुरानी बीमारी परेशानी का कारण बन सकती है। अपने क्रोध पर काबू रखें और उतावलेपन में आकर कोई निर्णय लेने से बचें। सप्ताह के मध्य का समय आपके लिए अच्छा रहेगा। विद्यार्थियों का मन पढ़ाई में लगेगा। कोई मेधावी प्राप्त होने के भी योग बनते हैं। रविवार के दिन किसी को वायदा करने से बचें।
उपाय:- सोमवार का व्रत करें। शिव चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। मूलांक 3 वालों के लिए सप्ताह के परिणाम सामान्य रहेंगे। सप्ताह की शुरुआत का समय आपके लिए अच्छा रहेगा। सोमवार के दिन किसी धर्म स्थान की यात्रा पर जा सकते हैं। मंगलवार के दिन प्रॉपर्टी संबंधी मामले सामने आ सकते हैं। सप्ताह के मध्य का समय भी आपके लिए अनुकूल रहेगा। बुधवार के दिन अहंकार में आकर कोई निर्णय लेने से बचें अन्यथा बाद में पछताना पड़ सकता है। नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को शुभ समाचार प्राप्त होने की संभावनाएं बनती है। शनिवार का दिन भी आपके लिए विशेष रूप से अच्छा रहेगा। रविवार के दिन सेहत का ख्याल रखें। सांस से संबंधित तकलीफ होने की संभावनाएं बनती हैं।
उपाय:- किसी जरूरतमंद व्यक्ति की सहायता करें। पीपल के वृक्ष की सेवा करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहू देव करते हैं। मूलांक 4 वाले लोगों के लिए सप्ताह की शुरुआत का समय अच्छा रहेगा। यात्राओं से लाभ होने के योग बनते हैं। संतान पक्ष से भी शुभ समाचार मिल सकता है। मंगलवार के दिन उद्योग वर्ग से जुड़े हुए लोग अच्छे परिणाम प्राप्त करेंगे। हालांकि बुधवार का दिन थोड़ा सावधानी से बिताएं। किसी दोस्त के साथ भी अनबन होने की संभावना बनती है। कोई गैर सरकारी काम करने से बचें अन्यथा मानहानि का सामना करना पड़ सकता है। दस्तावेजों के लेन-देन में सावधानी बरतें। सप्ताह के अंत में किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह आपके लिए लाभदायक रहेगी। रविवार का दिन भी आपके लिए अच्छा रहेगा।
उपाय :- कोई जंग लगी हुई लोहे की वस्तु घर में न रखें। सरस्वती मां की आराधना करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। मूलांक 5 वाले लोगों के लिए सप्ताह के परिणाम मिले जुले रहेंगे। सप्ताह की शुरुआत में मां-बेटी के संबंध अच्छे होंगे। किसी बात पर बहुत ज्यादा गहन विचार करने के कारण मानसिक तनाव का सामना करना पड़ सकता है। कुछ अनचाहे खर्च सामने आ सकते हैं। फिजूल खर्चे पर अंकुश लगाने की कोशिश करेंगे। बुधवार के दिन अपने क्रोध पर काबू रखें अन्यथा बाद में पछताना पड़ सकता है। हालांकि सप्ताह के मध्य के आगे का समय आपके लिए अच्छा रहेगा। कार्यक्षेत्र पर अपने काम को समय से पूरा कर पाएंगे। सप्ताह के अंत में बहुत सारी परिस्थितियों में उतार-चढ़ाव बना रहेगा। कोई भी अंतिम निर्णय सोच-समझ कर लेने की आवश्यकता है।
उपाय:- शनि चालीसा का पाठ करें। छोटी कन्या को भोजन करवा कर उनका आशीर्वाद लें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। मूलांक 6 के लिए सप्ताह के परिणाम मिलेजुले रहेंगे। सप्ताह की शुरुआत में किसी बात को जीवनसाथी के साथ साझा करने की कोशिश करेंगे। मंगलवार के दिन प्रॉपर्टी संबंधी मामले सामने आ सकते हैं। आलस्य के कारण काम में मन नहीं लगेगा। दोस्तों के साथ अनबन होने की संभावना बनती है। कार्यक्षेत्र पर भी कार्यभार की अधिकता के कारण काम में मन नहीं लगेगा, जिसका असर आपके व्यवहार पर भी पड़ सकता है। निजी जरूरत पर नकदी धन खर्च होगा। सप्ताह के अंत में किसी काम को बहुत ज्यादा परफेक्शन से करने के कारण देरी का सामना भी करना पड़ सकता है।
उपाय:- गाय की सेवा करें। शनि चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। मूलांक 7 वालों के लिए सप्ताह के परिणाम मिले जुले रहेंगे। सप्ताह की शुरुआत का समय आपके लिए अच्छा रहेगा। दर्शनशास्त्र से जुड़े हुए लोग अच्छे परिणाम प्राप्त करेंगे। यात्राओं से लाभ होने की संभावनाएं बनती है। प्रॉपर्टी संबंधी मामले भी सामने आ सकते हैं। हालांकि बुधवार का दिन थोड़ा सावधानी से बिताएं। सप्ताह के मध्य का समय भी आपके लिए मिला जुला रहेगा। नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को शुभ समाचार मिल सकता है लेकिन भावनाओं में आकर कोई निर्णय लेने से बचें। सप्ताह के अंत में उच्च शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े हुए लोग अच्छे परिणाम प्राप्त करेंगे।
उपाय:- पिता के चरण स्पर्श कर आशीर्वाद लें। कोई गैर सरकारी काम न करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। मूलांक 8 वालों के लिए सप्ताह के परिणाम मिले जुले रहेंगे। सप्ताह की शुरुआत में यात्राओं के योग बने रहेंगे। मंगलवार का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। बुधवार का दिन थोड़ा सावधानी से बिताएं। छोटे बहन-भाइयों के साथ अनबन होने की संभावना बनती है। कार्यक्षेत्र पर भी कामकाज ज्यादा होने के कारण निजी जीवन पर कम ध्यान दे पाएंगे। सप्ताह के अंत का समय आपके लिए अच्छा रहेगा। काफी समय से रुके हुए किसी काम को गति मिलने की संभावना नहीं बनती है।
उपाय:- शनिवार का व्रत करें। किसी जरूरतमंद व्यक्ति की सहायता करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। मूलांक 9 वालों के लिए सप्ताह के परिणाम औसतन रहेंगे। सप्ताह की शुरुआत में संतान पक्ष को लेकर थोड़ी चिंता हो सकती है। आलस्य के कारण काम में मन नहीं लगेगा। हालांकि बुधवार का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। पूरे मन के साथ अपने अधूरे कामों को पूरा करने की कोशिश करेंगे। नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को शुभ समाचार मिल सकता है। सप्ताह के अंत में शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े हुए लोग अच्छे परिणाम प्राप्त करेंगे।
उपाय:- हनुमान चालीसा का पाठ करें। छोटी बहन-भाइयों के साथ संबंधों को मधुर बनाकर रखें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.gurukulastro.com

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!