Weekly numerology (21st October-27th October): जन्म तिथि से जानिए आपके लिए कितना शुभ रहेगा यह सप्ताह

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 21 Oct, 2024 08:51 AM

weekly numerology

मूलांक – 1 मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। मूलांक 1 वालों के लिए सप्ताह के परिणाम सामान्य रहेंगे।

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। मूलांक 1 वालों के लिए सप्ताह के परिणाम सामान्य रहेंगे। सप्ताह की शुरुआत का समय अपने कामकाज को बढ़ाने के लिए अच्छा रहेगा। हालांकि किसी अनैतिक रास्ते पर जाने की कोशिश न करें अन्यथा मानहानि का सामना भी करना पड़ सकता है। सप्ताह के मध्य में जीवन में कोई प्रेम संबंध दस्तक दे सकता है। कुछ परिवर्तन भी आपके सामने आएंगे। इस सप्ताह भावनाओं में गिरा हुआ महसूस करेंगे। कोई भी निर्णय जल्दबाजी में लेने की कोशिश न करें। सप्ताह के अंत का समय थोड़ा आलस्य से भरा रहेगा और किसी काम को खत्म करने की भागदौड़ में लगे रहेंगे।
उपाय: जल का अपव्यय न करें। माता के चरण स्पर्श कर आशीर्वाद लें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। मूलांक 2 वालों के लिए सप्ताह के परिणाम मिले-जुले रहेंगे। सप्ताह की शुरुआत में सोमवार का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। विद्यार्थियों का मन पढ़ाई में लगेगा। हालांकि मंगलवार से सप्ताह के मध्य का समय थोड़ा सावधानी से बिताएं। भावनाओं में आकर किसी को कोई वायदा न करें। सोशल मीडिया पर कोई लेख प्रकाशित करते हुए थोड़ा ध्यान रखें। कुछ परिवर्तन आपके सामने एकदम आकर खड़े हो सकते हैं। सप्ताह के अंत में सेहत का ख्याल रखें। मानसिक तनाव की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। हालांकि रविवार का दिन आपके लिए पहले से बेहतर रहेगा परंतु अपनी क्रोध पर काबू रखें।
उपाय:- माता-पिता के चरण स्पर्श का आशीर्वाद लें। शिवलिंग पर जल अभिषेक करते रहें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। मूलांक 3 वालों के लिए सप्ताह के परिणाम सामान्य रहेंगे। सप्ताह की शुरुआत का समय रिसर्च और अनुसंधान से जुड़े हुए लोगों के लिए अच्छा रहेगा। उच्च शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े हुए लोग भी अच्छे परिणाम प्राप्त करेंगे। सप्ताह के मध्य का समय निजी जीवन की तरफ ज्यादा केंद्रित रहेगा। बुधवार का दिन कॉमर्स और ट्रेड से जुड़े हुए लोगों के लिए अच्छा है। शुक्रवार के दिन किसी धर्म स्थान की यात्रा पर जा सकते हैं। धर्म की तरफ आपका झुकान ज्यादा बना रहेगा। सप्ताह के अंत में मेहनत करके अपने काम को पूरा करने में सफल रहेंगे। आलस्य को त्याग करना ही बेहतर रहेगा।
उपाय:- दूध में हल्दी डालकर सेवन करें। पीपल के वृक्ष पर सरसों के तेल का दीपक जलाएं।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहू देव करते हैं। मूलांक 4 वालों के लिए सप्ताह के परिणाम मिले जुले रहेंगे। सप्ताह की शुरुआत का समय आपके लिए अच्छा रहेगा। किसी अनुभवी व्यक्ति के सलाह से आपके काम पूरे होंगे। मेधावी की परीक्षा में बैठने वाले छात्रों को सफलता मिल सकती है। सप्ताह के मध्य का समय थोड़ा उतार चढ़ाव भरा रहेगा। जीवन में कोई प्रेम संबंध भी दस्तक दे सकता है। निजी जरूरत पर पैसा खर्च होगा। शुक्रवार का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। इस दिन की गई यात्राएं सफल रहेंगे। सप्ताह के अंत में प्रॉपर्टी संबंधी मामलों में लाभ होने की संभावना बनती है। हालांकि पुलिस संबंधी मामलों में थोड़ी सावधानी बरतें।
उपाय :- छोटी बहन के साथ संबंधों को मधुर बनाकर रखें। दुर्गा चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। मूलांक 5 वालों के लिए सप्ताह के परिणाम सामान्य रहेंगे। सप्ताह की शुरुआत का समय व्यापार संबंधी क्षेत्र से जुड़े हुए लोगों के लिए अच्छा रहेगा। हालांकि मंगलवार के दिन कोई भी फैसला लेते हुए सावधानी बरतें। कुछ अकस्मात परिस्थितियां सामने आ सकती हैं। बुधवार का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। सोशल मीडिया से जुड़े हुए लोगों को अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे। जीवनसाथी के साथ संबंधों में मधुरता बढ़ेगी। शुक्रवार के दिन अपनी मां से मिलने जा सकते हैं। सप्ताह के अंत में खर्चों पर अंकुश लगाने की कोशिश करेंगे।
उपाय:- शिवलिंग पर जल अभिषेक करते रहें। शनि चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। मूलांक 6 वालों के लिए सप्ताह के परिणाम सामान्य रहेंगे। सप्ताह की शुरुआत का समय व्यावसायिक स्तर पर ज्यादा व्यस्त रहेगा। मंगलवार का दिन थोड़ा सावधानी से बिताएं। किसी प्रलोभन और दिखावे में आकर ऐसा काम न करें जिसके कारण बाद में पछताना पड़े। सप्ताह के मध्य का समय हालांकि अच्छा रहेगा। कार्य क्षेत्र पर किसी महिला सहकर्मी का साथ प्राप्त होगा। जीवनसाथी के साथ संबंधों में नजदीकियां बढ़ेंगी। शुक्रवार के दिन किसी धर्म स्थान की यात्रा पर जा सकते हैं। सप्ताह के अंत में प्रॉपर्टी संबंधी मामले सामने आ सकते हैं।
उपाय:- शिव चालीसा का पाठ करें। शनि देव जी के मंदिर में सरसों के तेल से अभिषेक करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। मूलांक सात वालों के लिए सप्ताह के परिणाम मिले-जुले रहेंगे। सप्ताह की शुरुआत का समय आपके लिए अच्छा रहेगा। शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े हुए लोग भी अच्छे परिणाम प्राप्त करेंगे। काफी समय से रुके हुए किसी काम को गति मिलने की संभावना बनती है। मंगलवार का दिन आपके लिए शुभ रहेगा। सप्ताह के मध्य में कॉमर्स और ट्रेड से जुड़े हुए लोगों को किसी परिवर्तन का सामना करना पड़ सकता है। जीवन में कोई प्रेम संबंध दस्तक दे सकता है। शुक्रवार के दिन यात्राओं के योग बनते हैं। सप्ताह के अंत में जमीन-जायदाद के मामले सामने आ सकते हैं।
उपाय:- माता-पिता के चरण स्पर्श कर आशीर्वाद लें। शिवलिंग पर जल अभिषेक करते रहें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। सप्ताह की शुरुआत का समय आपके लिए अच्छा रहेगा। इस सप्ताह भावनाओं में गिरा हुआ महसूस करेंगे। भावनाओं में आकर कोई फैसला लेने से बचें। सप्ताह के मध्य में कुछ अनचाहे खर्च सामने आ सकते हैं। निजी जरूरत पर भी पैसा खर्च होगा। शुक्रवार के दिन कोई अनचाही यात्रा करनी पड़ सकती है। शनिवार का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा।
उपाय:- शनि चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। मूलांक 9 वालों के लिए सप्ताह के परिणाम सामान्य रहेंगे। सप्ताह की शुरुआत का समय आपके लिए अच्छा रहेगा। हालांकि अपने अहंकार में आकर परिस्थितियों को खराब न करें। मंगलवार का दिन थोड़ा सावधानी से बिताएं। कोई गलत काम करने से बचें। अपनी वाणी पर संयम रखें और किसी को भी झूठा वादा न करें। हालांकि सप्ताह के मध्य से आगे का समय भी मिला-जुला रहेगा। संतान पक्ष को लेकर किसी बात पर चिंता हो सकती है। सप्ताह के अंत में जमीन-ज्यादा संबंधी मामले सामने आ सकते हैं। छोटे बहन भाइयों के साथ अनबन होने की संभावना बनती है।
उपाय:- सूर्य भगवान को तांबे के लोटे से जल दें।
 शनि चालीसा का पाठ करें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.gurukulastro.com

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!