Weekly numerology (28th october-3rd November ): जन्मतिथि से जानिए आपके लिए कितना शुभ रहेगा यह सप्ताह

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 28 Oct, 2024 08:49 AM

weekly numerology

मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। मूलांक 1 वालों के लिए सप्ताह के परिणाम मिले-जुले रहेंगे।

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। मूलांक 1 वालों के लिए सप्ताह के परिणाम मिले-जुले रहेंगे। सप्ताह की शुरुआत का समय कामकाज के नजरिए से अच्छा रहेगा। लेकिन सेहत का ख्याल रखें। मानसिक तनाव की स्थिति बनी रहेगी। भावनाओं में घिरा हुआ महसूस करेंगे। सप्ताह के मध्य का समय भी काफी उतार-चढ़ाव भरा रहेगा। बृहस्पतिवार के दिन अपने कामकाज को आगे बढ़ाने की कोशिश करेंगे। लेकिन कोई ऐसा कदम न उठाएं जिसके कारण बाद में पछताना पड़े। सप्ताह के अंत का समय विद्यार्थियों के लिए अच्छा रहेगा। बच्चों का मन पढ़ाई में लगेगा। काफी समय से रुके हुए किसी काम को गति मिलने की संभावना बनती है।
उपाय:- रविवार का व्रत रखें। गुड़ और शहद का सेवन करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। मूलांक 2 वालों के लिए सप्ताह के परिणाम औसतन सकारात्मक रहेंगे। सप्ताह की शुरुआत का समय व्यवसाय के नजरिए से अच्छा रहेगा। काफी समय से जिस अवसर का इंतजार कर रहे हैं, वह आपको मिल सकता है। मंगलवार का दिन भी आपके लिए अच्छा रहेगा। मां के साथ संबंधों में घनिष्ठता बढ़ेगी। सप्ताह के मध्य में गुरुवार का दिन थोड़ा सावधानी से बिताएं। भावनाओं में आकर किसी को ऐसी बात न कहें, जो आपके लिए ही नुकसान का कारण बने। सप्ताह के अंत का समय भी आपके लिए अच्छा रहेगा। नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को शुभ समाचार मिल सकता है।
उपाय:- माता-पिता के चरण स्पर्श कर आशीर्वाद लें। यथासंभव चांदी के पात्र में जल पिएं।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। मूलांक 3 वालों के लिए सप्ताह के परिणाम अच्छे रहेंगे। सप्ताह की शुरुआत का समय कार्यक्षेत्र के नजरिए से अच्छा रहेगा। अपने काम को समय से पूरा करके प्रशंसा का पात्र बनेंगे। बुधवार का दिन आपके लिए विशेष रूप से अच्छा रहेगा। नौकरी में पदोन्नति के योग बनते हैं। सप्ताह के मध्य का समय रिसर्च और अनुसंधान से जुड़े हुए लोगों के लिए अच्छा रहेगा। हालांकि सेहत का ख्याल रखें। सप्ताह के अंत में भी आपको अपने कार्य में सफलता मिलेगी। किसी को उधार दी हुई धनराशि भी वापिस मिल सकती है। नकदी धन की स्थिति में इजाफा होगा। रविवार का दिन किसी महत्वपूर्ण कार्य को अंजाम देने के लिए अच्छा रहेगा।
उपाय:- गुरुजनों एवं बड़ों का सम्मान करें यथासंभव कानों में सोना धारण करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहू देव करते हैं। मूलांक 4 वालों के लिए सप्ताह के परिणाम औसतन रहेंगे। सप्ताह की शुरुआत में किसी नए काम की जिम्मेदारी आपको मिल सकती है, जिसके कारण व्यस्त रहेंगे। दस्तावेजों के लेन-देन में थोड़ी सावधानी बरतें। भावनाओं में आकर फैसला लेने से बचें। सप्ताह के मध्य का समय आपके लिए अच्छा रहेगा। विदेशी काम से लाभ होने की संभावनाएं बनती हैं। शुक्रवार का दिन थोड़ा सावधानी से बिताएं। पिता के साथ अनबन होने की संभावना बनती है। किसी को पैसा उधार देने से बचें। अनुभवी व्यक्ति के मार्गदर्शन में काम करना आपके लिए अच्छा रहेगा।
उपाय :- शनि देव जी के मंदिर में सरसों के तेल का दीपक जलाएं। घर में कोई खराब विद्युत उपकरण न रखें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। मूलांक 5 वालों के लिए सप्ताह के परिणाम मिले-जुले रहेंगे। सप्ताह की शुरुआत में कार्यभार की अधिकता बनी रहेगी। किसी नए काम की जिम्मेदारी के कारण व्यस्त रहेंगे। इस सप्ताह स्वयं को भावनाओं में घिरा हुआ पाएंगे। सेहत का ख्याल रखें। सेहत के नजरिए से समय बहुत ज्यादा अनुकूल नहीं है। सप्ताह के मध्य में अस्पताल का चक्कर लगाना पड़ सकता है। सप्ताह के अंत का समय हालांकि कामकाज के नजरिया से अच्छा रहेगा। व्यवसाय में तरक्की होने के योग बनते हैं।
उपाय:- यथासंभव शिवलिंग पर जल अभिषेक करते रहें। छोटी कन्याओं को भोजन करवा कर उनका आशीर्वाद लें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। मूलांक 6 वालों के लिए सप्ताह के परिणाम मिले-जुले रहेंगे। इस सप्ताह कार्यभार की अधिकता होने के कारण निजी जीवन पर थोड़ा कम ध्यान दे पाएंगे। दूसरी पारिवारिक जिम्मेदारियां इस सप्ताह बढ़ी रहेगी। सप्ताह की शुरुआत में कार्यक्षेत्र पर किसी उच्च अधिकारी के साथ मतभेद का सामना करना पड़ सकता है। अपने क्रोध पर काबू रखें। सप्ताह के मध्य में किसी दिखावे और बहकावे में आकर कोई ऐसी कामना न करें जिसके कारण बाद में पछताना पड़े। इस सप्ताह त्वचा संबंधित कोई परेशानी हो सकती है। समय पर चिकित्सक से सलाह लें।
उपाय:- साफ-सुथरे कपड़े पहनें। गाय को हरा चारा खिलाएं।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। मूलांक 7 वालों के लिए सप्ताह के परिणाम मिले-जुले रहेंगे। सप्ताह की शुरुआत का समय किसी सरकारी काम के लिए अनुकूल है। सरकारी नौकरी के लिए आवेदन करने वाले जातक भी इस समय का लाभ उठा सकते हैं। हालांकि मंगलवार के दिन थोड़ा कमजोरी महसूस करेंगे। किसी बात को दिल से लगाकर बैठ जाएंगे। हालांकि सप्ताह के मध्य का समय आपके लिए अच्छा रहेगा। पढ़ाई में मेधावी मिलने के योग बनते हैं। काफी समय से रुका हुआ कोई काम भी पूरा हो सकता है। पिता की सलाह से भी आपके काम पूरे होने की संभावनाएं बनती है। सप्ताह के अंत के परिणाम भी मिले जुले रहेंगे। किसी धर्म कार्य में आपका रुझान बढ़ सकता है।
उपाय:- घर में कोई जंग लगी हुई लोहे की वस्तु न रखें। कुत्ते की सेवा करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। मूलांक 8 वालों के लिए सप्ताह के परिणाम मिले-जुले रहेंगे। सप्ताह की शुरुआत का समय कार्य भार की अधिकता के कारण व्यस्त रहेगा। सोमवार के दिन निजी जरूरत पर कम ध्यान दे पाएंगे। सेहत का ख्याल रखें। शारीरिक और मानसिक थकान के कारण स्वभाव में रूखापन आ सकता है। हालांकि सप्ताह के मध्य का समय पहले से बेहतर रहेगा। किसी विदेशी काम में निवेश करने की योजना बनाएंगे। सप्ताह के अंत में नकदी धन अधिक खर्च होगा। सेहत का भी ख्याल रखें। अपने कामकाज को आगे बढ़ाने की कोशिश में लगे रहेंगे।
उपाय:- शनि चालीसा का पाठ करें। किसी जरूरतमंद व्यक्ति की सहायता करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। मूलांक 9 वालों के लिए सप्ताह के परिणाम अच्छे रहेंगे। सप्ताह की शुरुआत में पिता की सलाह से आपका काम पूरा होगा। आर्थिक स्थिति में भी सुधार आएगा। बुधवार का दिन भी आपके लिए अच्छा है। कार्यक्षेत्र पर पदोन्नति के योग बनते हैं। बृहस्पतिवार का दिन थोड़ा सावधानी से बिताएं। किसी बहकावे में आकर कोई गलत काम करने की कोशिश न करें अन्यथा मानहानि का सामना करना पड़ सकता है। सप्ताह के अंत का समय हालांकि आपके लिए अनुकूल रहेगा।
उपाय:- हनुमान चालीसा का पाठ करें। मंगलवार का व्रत करें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.gurukulastro.com 

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!