Weekly Tarot Horoscope (20th-26th October): जानें, कैसा रहेगा आने वाला सप्ताह

Edited By Prachi Sharma,Updated: 20 Oct, 2024 07:58 AM

weekly tarot horoscope

- मेष राशि के जातक इस सप्ताह आप ऊर्जा और आत्मविश्वास से भरे रहेंगे। कार्यक्षेत्र में आपकी मेहनत का फल मिलने की संभावना है।

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मेष- मेष राशि के जातक इस सप्ताह आप ऊर्जा और आत्मविश्वास से भरे रहेंगे। कार्यक्षेत्र में आपकी मेहनत का फल मिलने की संभावना है। हालांकि, व्यक्तिगत संबंधों में थोड़ी सावधानी बरतें, क्योंकि छोटी-छोटी बातें बड़े विवादों में बदल सकती हैं। स्वास्थ्य का ध्यान रखें, व्यायाम और संतुलित आहार को प्राथमिकता दें।
उपाय- सफ़ेद चीजों का दान करें।
शुभ रंग- लाल 
शुभ दिशा- दक्षिण 
शुभ अंक- 5

वृष- वृष राशि वालों यह सप्ताह आपके लिए वित्तीय मामलों में सुधार लाने वाला है। कोई पुराना निवेश लाभ दे सकता है। प्रेम जीवन में थोड़ी अनिश्चितता हो सकती है, इसलिए साथी के साथ संवाद बनाए रखें। स्वास्थ्य के मामले में, मानसिक संतुलन बनाए रखना जरूरी है, ध्यान करें।  इस सप्ताह वित्तीय मामलों में सुधार देखने को मिलेगा। पुराने निवेश से लाभ हो सकता है। लेकिन खर्चों पर नियंत्रण रखें।
उपाय- मां लक्ष्मी की पूजा करें।
शुभ रंग- पीला 
शुभ दिशा- पूर्व 
शुभ अंक- 1

मिथुन- मिथुन राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह नई योजनाओं को साकार करने का है। कार्यस्थल पर सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा। प्रेम जीवन में रोमांच बढ़ेगा; अपने साथी के साथ नए अनुभव साझा करें। स्वास्थ्य के लिए थोड़ी अतिरिक्त सावधानी बरतें, खासकर नींद के मामले में। आपके विचार और रचनात्मकता इस सप्ताह उच्च स्तर पर होंगी। सहकर्मियों के साथ सहयोग बढ़ेगा, जिससे परियोजनाओं में सफलता मिलेगी।
उपाय- भगवान शिव के मंत्रों का जाप करें
शुभ रंग- सफ़ेद 
शुभ दिशा- पश्चिम 
शुभ अंक- 5

कर्क- कर्क राशि के लिए यह सप्ताह भावनात्मक रूप से चुनौतीपूर्ण हो सकता है। परिवार के साथ कुछ समय बिताने की कोशिश करें। कार्यक्षेत्र में ध्यान केंद्रित रखें; थोड़ी मेहनत आपको सफलता दिलाएगी। स्वास्थ्य का ध्यान रखें; मानसिक स्वास्थ्य पर ध्यान दें। कार्यक्षेत्र में थोड़ी चुनौती का सामना करना पड़ सकता है। लेकिन अपने शांत स्वभाव को बनाए रखें; आप इसे संभाल लेंगे।
उपाय- गरीबों में अन्न बांटे।
शुभ रंग- नारंगी 
शुभ दिशा- उत्तर 
शुभ अंक- 6

सिंह- सिंह राशि के जातक इस सप्ताह आप अपनी लीडरशिप क्षमताओं का प्रदर्शन करेंगे। नौकरी में सकारात्मक बदलाव की संभावना है। प्रेम जीवन में गर्माहट बनी रहेगी; अपने साथी के साथ रोमांटिक पल बिताएं। स्वास्थ्य के मामले में, फिटनेस पर ध्यान दें और नियमित व्यायाम करें।
उपाय- गणेश जी को 11 दूर्वा अर्पित करें।
शुभ रंग- संतरी 
शुभ दिशा- दक्षिण 
शुभ अंक- 8

कन्या- कन्या राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह विशेष रूप से कामकाजी जीवन में चुनौतीपूर्ण रहेगा। लेकिन आपकी मेहनत और व्यवस्थित दृष्टिकोण सफलता दिलाएगा। प्रेम जीवन में कुछ संकोच हो सकता है; अपने साथी के साथ ईमानदारी से बात करें। स्वास्थ्य के लिए पौष्टिक आहार लें। इस सप्ताह आप नेतृत्व के गुणों का प्रदर्शन करेंगे। आपकी मेहनत और समर्पण को मान्यता मिलेगी। कोई नई जिम्मेदारी मिल सकती है।
उपाय- राधा चालीसा का पाठ करें।
शुभ रंग- सफ़ेद 
शुभ दिशा- पूर्व 
शुभ अंक- 2


तुला- तुला राशि के जातक इस सप्ताह सामाजिक जीवन में सक्रिय रहेंगे। नए दोस्त बन सकते हैं और पुराने संबंधों को मजबूत कर सकते हैं। कार्य में सहयोगियों का समर्थन मिलेगा। प्रेम जीवन में थोड़ी रोमांटिकता जोड़ें। स्वास्थ्य के मामले में, तनाव से बचने का प्रयास करें। कार्यस्थल पर चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। अपने विचारों को साझा करने का प्रयास करें।
उपाय- श्री हरि को  गुलाब का फूल अर्पित करें।
शुभ रंग- पीला 
शुभ दिशा- पश्चिम 
शुभ अंक- 3

वृश्चिक- वृश्चिक राशि के लिए यह सप्ताह गहरे संबंधों की ओर ले जाएगा। आपके साथी के साथ सामंजस्य बढ़ेगा। कार्यक्षेत्र में कुछ नई चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन आप उन्हें हल करने में सक्षम रहेंगे। स्वास्थ्य का ध्यान रखें, नियमित व्यायाम करें। सामाजिक जीवन में सक्रियता बढ़ेगी। नए दोस्त बनाने और नेटवर्किंग के अवसर मिलेंगे। कार्यस्थल पर सहयोगियों से सहयोग प्राप्त होगा।
उपाय-  गाय को हरी घास या चारा दें।
शुभ रंग- नीला 
शुभ दिशा- दक्षिण 
शुभ अंक- 6

धनु- धनु राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह सकारात्मक ऊर्जा से भरा रहेगा। आप यात्रा की योजना बना सकते हैं। प्रेम जीवन में उत्साह बना रहेगा; साथी के साथ नए अनुभव साझा करें। वित्तीय मामलों में सुधार होगा, निवेश के लिए समय अनुकूल है। इस वीक कार्यक्षेत्र में आपके गहरे संबंध आपको लाभ पहुंचाएंगे। सहकर्मियों के साथ अच्छे संबंध बनाए रखें। यह समय नई परियोजनाओं पर काम करने का है।
उपाय- काली तिल का दान करें।
शुभ रंग- ब्राउन 
शुभ दिशा- उत्तर 
शुभ अंक- 9

मकर- मकर राशि वालों इस सप्ताह आप अपने कार्यों में संगठित और केंद्रित रहेंगे। पेशेवर जीवन में स्थिरता मिलेगी। व्यक्तिगत जीवन में थोड़ा तनाव महसूस कर सकते हैं, अपने साथी के साथ खुलकर बात करें। स्वास्थ्य के लिए मानसिक स्थिति पर ध्यान दें। इस सप्ताह आपको यात्रा का अवसर मिल सकता है। नई संभावनाएं आपके दरवाजे पर दस्तक दे सकती हैं। पेशेवर जीवन में सकारात्मक बदलाव की संभावना है।
उपाय- सोमवार को शिवलिंग पर दूध चढ़ाएं।
शुभ रंग- ग्रे 
शुभ दिशा- पूर्व 
शुभ अंक- 1

कुंभ- कुम्भ राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह रचनात्मकता और विचारों का प्रवाह लाएगा। काम में नई योजनाएं बना सकते हैं। प्रेम जीवन में थोड़ा रोमांच जोड़ें, डेट पर जाने की योजना बनाएं। स्वास्थ्य के लिए योग और ध्यान का सहारा लें। कार्यक्षेत्र में स्थिरता मिलेगी। आपकी मेहनत और कार्यशीलता को सराहा जाएगा। भविष्य में नई जिम्मेदारियों का सामना कर सकते हैं।
उपाय- रविवार को लाल वस्त्र पहनें।
शुभ रंग- स्लेटी  
शुभ दिशा- दक्षिण 
शुभ अंक- 8

मीन- मीन राशि के लिए यह सप्ताह सामंजस्य और समझ का समय है। परिवार और दोस्तों के साथ समय बिताएं। कार्यक्षेत्र में कुछ बदलाव हो सकते हैं, लेकिन आप उन्हें अच्छे से संभाल लेंगे। स्वास्थ्य का ध्यान रखें, मानसिक स्वास्थ्य पर ध्यान दें। इस सप्ताह आपकी रचनात्मकता और विचारशीलता आपको आगे बढ़ाने में मदद करेगी। नए विचारों को अपनाने का समय है।
उपाय-  कौआ को खाना दें।
शुभ रंग- महरून 
शुभ दिशा- पश्चिम 
शुभ अंक- 2

Related Story

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!