राशि अनुसार करें इन चीजों का दान, जीवन से दूर हो जाएगा दुखों का बादल

Edited By Prachi Sharma,Updated: 27 Jul, 2024 07:29 AM

ज्योतिष शास्त्र के दान का बहुत महत्व है। जीवन की परेशानियों से मुक्ति पाना चाहते हैं तो दान अवश्य  करना चाहिए। वैसे तो दान करना हमेशा ही शुभ होता है लेकिन यदि

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

ज्योतिष शास्त्र के दान का बहुत महत्व है। जीवन की परेशानियों से मुक्ति पाना चाहते हैं तो दान अवश्य  करना चाहिए। वैसे तो दान करना हमेशा ही शुभ होता है लेकिन यदि आप राशि अनुसार दान करते हैं तो आपको ज्यादा फायदा देखने को मिलता है। 

मेष राशि के जातकों को हरा चारा गौशाला में गायों को खिलाना चाहिए। लाल रंग का शरबत अर्पित करें। इनको एक साल में एक न एक बार अपने पुरोहित को कुछ न कुछ खान-पान का सामान दान करना चाहिए। ऐसा करने से आपके जीवन की समस्याएं खत्म हो जाएंगी। 

वृष राशि के जातकों को दही का दान करना चाहिए। कॉपर का कोई का कोई बर्तन दान करें। पीले वस्त्रों का दान करें। 

PunjabKesari What to donate according to astrology

मिथुन राशि के जातकों के लिए मिठाइयों का दान करना उत्तम रहेगा। यदि आप किसी को रोजगार प्रदान करते हैं तो आपके जीवन की आधी समस्याएं ऐसे ही खत्म हो जाती हैं। 

कर्क राशि के जातक अपने कुल पुरोहित को कुछ न कुछ देते रहें। इन लोगों को गर्मियों के समय घड़े में पानी भर कर किसी मंदिर में रखना चाहिए। ये आपके लिए महादान कहलाता है। 

सिंह राशि के जातकों को किसी अस्पताल में दान करना चाहिए। इसके अलावा यदि आप किसी जरूरतमंद को दूध दान करते हैं तो आपको फायदा देखने को मिलता है। 

कन्या राशि के जातकों को संतरी रंग के वस्त्र दान करने चाहिए। किसी को रोजगार प्रदान करना भी आपके लिए बहुत शुभ रहेगा। ऐसा करने से पुराने पेंडिंग कर्म भी सुधरने लग जाते हैं। 

तुला राशि के जातकों को जमीन में लगी हुई सब्जियों को मंदिर में दान करना चाहिए। आलू और प्याज के अलावा आप किसी भी चीज का दान कर सकते हैं। 

PunjabKesari What to donate according to astrology

वृश्चिक राशि के जातकों को खुशबू का दान करना चाहिए। इसके अलावा यदि आप किसी गरीब व्यक्ति को अनाज दान करते हैं तो आपके जीवन बहुत ही सफल बन जाएगा। 

धनु वालों  को दूध, मिठाई का दान करना चाहिए। किसी को बच्चे को फ्री में पढ़ाना आपके लिए बहुत शुभ है। 

मकर राशि वालों को किसी हॉस्पिटल में आपकी कमाई को कुछ हिस्सा अवश्य दान करना चाहिए। किसी जरूरतमंद व्यक्ति को दवाइयों का दान करें। 

कुम्भ राशि के जातकों को अपने सहकर्मियों की मदद अवश्य करनी चाहिए। वृद्धाश्रम में अवश्य दान करें। 

मीन राशि के जातकों को अपनी कमाई हिस्सा पढ़ाई के लिए अवश्य दान करना चाहिए।

PunjabKesari What to donate according to astrology

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!