Y Alphabet 2025 Horoscope: Y नाम वालों वर्ष 2025 आपके लिए है बेहद खास

Edited By Prachi Sharma,Updated: 30 Aug, 2024 07:54 AM

y alphabet horoscope

2024 आधा बीत चुका है और सब लोग 2025 को जानने के लिए काफी उत्सुक हैं। बहुत सारे जातक ऐसे होते हैं जिन्हें अपनी राशि के बारे में नहीं पता। आज बात करेंगे कि Y नाम वालों के लिए 2025 कैसा रहने

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Y Alphabet Horoscope: 2024 आधा बीत चुका है और सब लोग 2025 को जानने के लिए काफी उत्सुक हैं। बहुत सारे जातक ऐसे होते हैं जिन्हें अपनी राशि के बारे में नहीं पता। आज बात करेंगे कि Y नाम वालों के लिए 2025 कैसा रहने वाला है और क्या है उनकी राशि ? 

यदि आपका नाम Y से शुरू होता है तो आपकी राशि वृश्चिक बनती है। वृश्चिक राशि में जितने भी जातक पैदा होते हैं वो अनुराधा नक्षत्र में पैदा होते हैं। यह शनि का नक्षत्र है। जितने भी जातक ज्येष्ठा नक्षत्र में पैदा होते हैं। 2025 एक ऐसा साल है जिसमें चारों बड़े ग्रह गोचर कर रहे हैं। वैसे तो बुध का गोचर 21 दिन में हो जाता है और शुक्र 27 दिन में गोचर कर जाते हैं। सूर्य 30 दिन में गोचर करते हैं। मंगल 45 दिन में गोचर करते हैं। लेकिन गुरु का गोचर साल बाद होता है। राहु-केतु डेढ़ साल बाद राशि बदलते हैं। शनि 3 साल बाद राशि बदलते हैं।जैसे 24 में राहु केतु का गोचर नहीं हुआ था, इससे पहले 2023 अक्टूबर में हुआ था। अब 2025 में राहु केतु का गोचर भी होगा गुरु का गोचर भी होगा और शनि का गोचर भी होगा। 

1 जनवरी के दिन शनि चौथे भाव में गोचर कर रहे हैं। ये शनि की ढैया की स्थिति है। शनि का गोचर तीसरे, छठे, 11वें में ही अच्छा होता है लेकिन पंचम में चौथे के मुकाबले थोड़े से बेटर होंगे। सप्तम का गोचर अच्छा होता है। इसके अलावा राहु-केतु का गोचर 29 मई को होगा। राहु-केतु आपके केंद्र में आ जाएंगे। राहु-केतु की स्थिति अच्छी नहीं है। यहां पर पंचम भाव में राहु का गोचर हो रहा है। केतु दसवें भाव में भी अच्छा फल करते हैं तो यह गोचर आपका न्यूट्रल रहेगा।शनि थोड़े से बेटर हो जाएंगे चौथे के मुकाबले पंचम में आ जाएंगे। वृश्चिक राशि के जातक जिनकी उम्र 30 से 50 साल के बीच है उनके ऊपर शुक्र की महादशा चल रही है। शुक्र की पोजीशन आपके लिए बहुत अच्छी रहने वाली है। पहले पांच महीने तो काफी अच्छी रहेगी बीच में दो महीने ठीक नहीं रहेंगे।  शुक्र का गोचर नौ घरों में अच्छा होता है। शुक्र भी आपको ब्लेसिंग देंगे। 

शनि की तीसरी दृष्टि छठे भाव में जा रही है। यहां से संबंधित फल अच्छे नहीं है। कोई कोर्ट केस लटका हुआ है वो चीजें आपको हल होती हुई नजर आएंगी।  शनि आपकी कुंडली में राशि को भी देख रहे हैं। शनि की दसवीं दृष्टि आपकी राशि के ऊपर जाती है, ये आपको सुस्त बना देते हैं। जब शनि केंद्र में आ जाते हैं कर्म का भाव भी प्रभावित करते हैं। शनि की दृष्टि यहां से हटेगी यहां से संबंधित काम आपके इजी हो जाएंगे।नौकरी कर रहे हैं वहां से चीजें आपको रिजल्ट थोड़े से बेटर मिलने शुरू होंगे। इसके बाद गोचर होगा। गुरु आपकी कुंडली में धन भाव के स्वामी होते हैं, गुरु आपकी कुंडली में त्रिकोण भाव के स्वामी है। पंचम के स्वामी का अष्टम में जाना अच्छा नहीं है। ये स्थिति आपके लिए थोड़ी सी खराब रहेगी लेकिन गुरु की दृष्टि हमेशा शुभ होती है। गुरु जब 12वें को देखेंगे आपकी कुंडली में तो 12वां एक्टिव करेंगे।  राहु की दृष्टि अष्टम में जा रही है। 29 मई के बाद आपको डेफिनेटली अपनी ड्राइविंग के ऊपर खास ध्यान रखना है. यदि कोई डॉक्टर रिकमेंडेशन देते हैं कोई प्रॉब्लम हो गई है फिजिकल प्रॉब्लम हो गई है तो उसके ऊपर ध्यान रखना है। 29 मई के बाद हेल्थ के लिहाज से चीजें अच्छी नहीं है। कुंडली में सेकंड हाउस है यहां पर गुरु की दृष्टि जा रही है, इसका एक्टिव होना बहुत अच्छा है। शनि यहां पंचम में बैठे हैं, दशम दृष्टि जा रही है दूसरे भाव के ऊपर। गुरु अष्टम में बैठे हैं, दशम दृष्टि जा रही है दूसरे भाव के। धन भाव एक्टिव होगा। धन से संबंधित आपको डेफिनेटली फल थोड़े से अच्छे मिलने शुरू होंगे। पंचम भाव आपकी कुंडली में संतान का भाव होता है। इस भाव के शनि का आना आपको संतान पक्ष से अच्छी खबर दे सकता है। 

शनि जिस भाव में होते हैं उस भाव को मजबूत कर देते हैं। केतु आएंगे आपकी कुंडली में दशम भाव में तो दशम भाव से संबंधित फलों को और ज्यादा अच्छा कर देंगे।  राहु का फोर्थ हाउस में गोचर अच्छा नहीं है। मदर की हेल्थ का खास तौर पर ध्यान रखना है। 15 मई के बाद गुरु इस भाव को आकर एक्टिव करेंगे। 15 मई के बाद एसेट क्रिएशन भी हो सकती है। वृश्चिक राशि के जितने भी जातक हैं 30 से लेकर 50 साल के सबके ऊपर शुक्र की महादशा है। आपकी कुंडली में शुक्र सप्तम के स्वामी होते हैं। विदेश यात्रा भी हो सकती है। खर्चे डेफिनेटली थोड़े से बढ़ सकते हैं। विदेश यात्रा भी हो सकती है लेकिन इन सारी चीजों के बावजूद महादशा नाथ का अच्छा होना बहुत जरूरी है। चूंकि महादशा नाथ आपकी कुंडली में दो इंपोर्टेंट घरों के स्वामी हैं इसलिए आपको उसकी रेमेडी जरूर करनी चाहिए।

शुक्रवार के दिन गौ की सेवा करिए गौ को पेड़ा डाला जा सकता है गौ को चारा डाला जा सकता है गौ को गुड डाला जा सकता है ये शुक्र की सबसे अच्छी रेमेडी है आप अपने खुद के लाइफ स्टाइल को थोड़ा सा इंप्रूव करिए खुद की सफाई रखिए यह शुक्र की ब अच्छी रेमेडी है परफ्यूम वगैरह अप्लाई करके रखिए लाइट कपड़े पहनी है चूंकि महादशा शुक्र की है तो इसको परमानेंट लाइफ स्टाइल बना सकते हैं उससे आपको डेफिनेटली शुक्र के अच्छे रिजल्ट मिलेंगे अगली रेमेडी ये है कि यदि आप मेल है और मैरिड हैं तो आपकी वाइफ जो है वो घर में जो बैठी है वही शुक्र है आपके लिए आपके लिए सप्तम भाव का स्वामी ही शुक्र है आपकी वाइफ ही शुक्र है तो उसको थोड़ा सा सरप्राइज दीजिए कुछ सरप्राइज गिफ्ट दे दीजिए कुछ डिनर पे लेके जाइए मूवी लेके जाइए उन उनके साथ थोड़ा सा कोडियल रिलेशनशिप में रहिए जो क्योंकि जो वाइफ है वो घर की लक्ष्मी होती है और शुक्र धन के ही कारक है तो यदि आपकी वाइफ आपके साथ कोरियर रिलेशन में है तो डेफिनेटली आपको शुक्र के अच्छे रिजल्ट मिलेंगे ये गोचर जो मैंने बताया वो 2025 का है लेकिन महादशा नाथ तो 20 साल के लिए यहीं पर रहेगा तो जितने भी 30 से 50 साल की उम्र के जातक हैं उनके ऊपर शुक्र ही चलेंगे आगे तो शुक्र का सेट होना आपकी कुंडली में शुक्र का अच्छा होना बहुत जरूरी है वो लॉन्ग टर्म में आपको फायदा देगा तो ये रेमेडी जरूर करिए इससे आपको डेफिनेटली बहुत फायदा मिलेगा शुक्र धन के कारक हैं डेफिनेटली इससे आपको धन में भी वृद्धि जो है वो होती हुई नजर आएगी ये वीडियो आपको कैसा लगा इस पर कमेंट बॉक्स में अपनी राय जरूर दीजिए यदि ये वीडियो अच्छा लगे तो उसे शेयर जरूर करिए पेज को सब्सक्राइब जरूर करिए इसके साथ ही मुझे दीजिए डत नमस्कार 

शुक्र को सही करने के लिए उपाय
शुक्र आपके लिए केंद्र भाव के ,कर्म भाव के, कारोबार के स्वामी हैं और तीसरा भाव जो पराक्रम का भाव होता है उसके भी स्वामी हैं। यदि कुंडली में शुक्र की पोजीशन ठीक नहीं है तो डेफिनेटली आपको कुछ न कुछ रेमेडीज जरूर करनी चाहिए।

शुक्रवार के दिन गौ की सेवा करिए।

यदि आप मैरिड है और मेल है तो आपकी वाइफ है घर में वह शुक्र की कारक है। यदि आपकी वाइफ आपके साथ खुश है तो शुक्र भी मजबूत रहेंगे /

शुक्र अस्त है, सूर्य के साथ है राहु-केतु एक्सेस में है या मंगल-शनि के प्रभाव में है, अच्छी पोजीशन में नहीं है तो ये उपाय अवश्य करें।

नरेश कुमार
https://www.facebook.com/Astro-Naresh-115058279895728

 

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!