Yearly Horoscope 2025 Aquarius: बेहद खास रहेगा कुंभ राशि के लिए साल 2025

Edited By Prachi Sharma,Updated: 11 Sep, 2024 08:16 AM

साल 2024 आधे से ज्यादा बीत चुका है और साल 2025 आने वाला है। ऐसे में तमाम जातकों को जिज्ञासा है कि उनका आने वाला साल कैसा रहेगा ? उनका कारोबार कैसा रहेगा, जॉब कैसी रहेगी, आय

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Yearly Horoscope 2025 Aquarius: साल 2024 आधे से ज्यादा बीत चुका है और साल 2025 आने वाला है। ऐसे में तमाम जातकों को जिज्ञासा है कि उनका आने वाला साल कैसा रहेगा ? उनका कारोबार कैसा रहेगा, जॉब कैसी रहेगी, आय कैसी रहेगी, क्या धन का लाभ होगा, घर वालों की सेहत कैसी रहेगी, अपनी सेहत कैसी रहेगी। इन तमाम विषयों को लेकर सब लोगों के मन में जिज्ञासा है कि 2025 उनके लिए कैसा रहेगा। आज बात करेंगे 2025 कुंभ राशि के लिए कैसा रहेगा।

1 जनवरी 2025 के दिन चंद्रमा के ऊपर से शनि का गोचर हो रहा है। गुरु का गोचर आपकी कुंडली में चौथे भाव में हो रहा है। चौथे भाव का गुरु बहुत ज्यादा शुभ नहीं माना जाता है। गुरु का गोचर कुंडली में पांचवें भाव में दूसरे भाव में, सातवें भाव में, नौवें भाव में और 11वें भाव में शुभ माना जाता है। तो यहां पर गोचर अभी फिलहाल चौथे भाव में है लेकिन ये स्थिति बदलेगी। इसके बाद राहु-केतु का गोचर हो जाएगा। राहु-केतु आपकी कुंडली में वह दूसरे और अष्टम भाव में गोचर कर रहे हैं, यह स्थिति अच्छी नहीं है। दूसरा धन भाव होता है और अष्टम में केतु का गोचर हो रहा है यह स्थिति अच्छी नहीं है। वैसे ज्यादा अच्छा गोचर करते हैं तीसरे, छठे और 11वें भाव में। तो यहां पर यह गोचर थोड़ा सा इंप्रूव हो जाएगा। यहां पर राहु का गोचर होना अच्छा नहीं है। यह धन स्थान भी होता है तो यह स्थिति थोड़ी सी बदलेगी। शनिआपकी कुंडली में आखिरी फेस में चले जाएंगे। गुरु आपकी कुंडली में आ जाएंगे फिफ्थ हाउस में इससे गुरु का गोचर अच्छा हो जाएगा। गुरु की दृष्टि जब पंचम भाव में जाएगी यह होगा 15 मई को उससे पहले 29 मार्च को शनि आपके दूसरे भाव में आ जाएंगे। गुरु आएंगे 15 मई को और राहु-केतु का गोचर जो है वो 29 मई को होगा। गुरु जब पंचम में बैठेंगे तो आपकी कुंडली में राशि को देखेंगे। इसका मतलब यह है कि शनि का प्रभाव हट जाएगा। गुरु का प्रभाव चंद्रमा के ऊपर आ जाएगा।

गुरु की दृष्टि 11वें भाव में पड़ रही है। 11वां भाव जो है वह आपकी कुंडली में आय का भाव होता है। यहां पर गुरु की दृष्टि होना बहुत शुभ हो जाएगा और गुरु की एक दृष्टि आपकी नाइंथ हाउस के ऊपर पड़ रही है। यह भाग्य स्थान है यानी कि कुंडली का ट्रायंगल एक्टिवेट हो गया। आपके लिए तो यह बहुत अच्छा है।  गुरु की ब्लेसिंग्स मोटे तौर पर आपके ऊपर रहेगी।

शनि आपकी राशि के स्वामी हैं। राशि के स्वामी होकर दूसरे भाव में बैठ गए हैं यानी कि शनि की ढैया की आखरा का आखिरी फेस हो गया है। ये शनि की साढ़ेसती साथ का आखिरी फेस है।शनि जिस भाव में बैठते हैं उस भाव को मजबूत कर देते हैं तो धन की वृद्धि करेंगे। निश्चित तौर पर यहां पर शनि की एक दृष्टि आपके अष्टम भाव के ऊपर जाएगी। इसका मतलब यह है कि आपको अपनी सीक्रेसी का खास तौर पर ध्यान रखना है। जहां पर शनि की दृष्टि जाती है वहां से संबंधित जो फल  डिस्टर्ब हो जाते हैं। तो 2025 29 मार्च के बाद जैसे ही शनि आगे आएंगे अष्टम को दृष्टि देंगे वो आपकी सीक्रेसी को कंप्रोमाइज कर सकते हैं। शनि की दृष्टि हमेशा खराब रहती है। आठवां भाव आपका आपका आयु स्थान होता है, आठवां भाव सीक्रेसी का भाव होता है। इन सारी चीजों के मामले में थोड़ा सा आपको सतर्क रहने की जरूरत है खास तौर पर अपने पासवर्ड सिक्योर रखिएगा। गाड़ी थोड़ी सी धीमी चलाइए, उससे एक्सीडेंट होने का खतरा रहेगा।

ये चीज आपको नेगेटिव रहेगी 2025 में। शनि की दशम दृष्टि 11वें भाव के ऊपर जा रही है। ये एक तरीके से पॉजिटिव काम करेगी क्योंकि समय के कारक और ब्लेसिंग के कारक दोनों एक भाव को देख रहे हैं। 15 मई के बाद पहला 29 मार्च को और दूसरा 15 मई को उससे पहले की जो स्थितियां हैं वो थोड़ी सी समान्य रहेंगी क्योंकि गुरु चौथे भाव में है, दशम भाव को देख रहे हैं। जहां पर गुरु बैठते हैं, वहां पर डिस्टर्ब कर जाते हैं। गुरु की दृष्टि 12वें के ऊपर है, अष्टम के ऊपर है। फिफ्थ हाउस में जब गुरु है गुरु इस भाव के कारक भी हैं। पांचवें भाव के कारक गुरु होते हैं तो जिनकी शादी नहीं हुई है उनकी लाइफ में कोई न कोई जरूर आ सकता है। यह पांचवां भाव बुद्धि-विवेक का भाव होता है। पांचवां भाव संतान का भाव होता है। यह पांचवां भाव हायर स्टडीज का भाव होता है।

पांचवां भाव तो स्टूडेंट्स के लिए समय अच्छा है। गुरु आपकी कुंडली में आय और धन दोनों स्थानों के स्वामी हैं। जब आय और धन दोनों स्थानों का स्वामी गुरु आपकी कुंडली में फिफ्थ हाउस में गोचर करेंगे और वहां से दृष्टि देंगे तो  आय स्थान को तो निश्चित तौर पर आय में वृद्धि का काम जरूर करेंगे।  गुरु की एक दृष्टि आपके नाइंथ हाउस पे जा रही है।  नाइंथ हाउस आपके अध्यात्म का स्थान होता है, नाइंथ हाउस आपका भाग्य का स्थान होता है। छोटे काम के लिए 2025 बढ़िया रहेगा। कोई भी आप नया प्रोजेक्ट शुरू करेंगे तो फायदा होगा। धार्मिक यात्रा भी डेफिनेटली हो सकती है। जिनकी शादी नहीं हुई है शादी हो जाएगी। जिनकी संतान नहीं है संतान आएगी। संतान जिनकी है उनको संतान पक्ष से अच्छी खबर आ जाएगी। राहु का गोचर आपकी कुंडली में सेकंड हाउस में हो रहा है और और सेकंड हाउस से राहु सिक्स को एक्टिवेट कर रहे हैं। राहु का गोचर होगा आपकी कुंडली में चंद्रमा के ऊपर से। यदि कोई कोर्ट का केस है उस मामले में हेल्प हो सकती है। 29 मई के बाद सात महीने 2025 के वो हेल्थ के मामले में कर्ज के मामले में आप थोड़ा सा बेटर रहेंगे। शनि के गोचर के लिहाज से पॉजिटिव लग रही है। खान-पान को लेकर ध्यान दें। आपकी राशि के स्वामी शनि है और आप यदि शनि की कोई रेमेडी करते हैं तो डेफिनेटली आपको उसका बहुत फायदा होता है। आपकी कुंडली में शनि की स्थिति केंद्र या त्रिकोण में है या भाग्य स्थान में है।

यदि शनि विराजमान है तो आप नीलम धारण कर सकते हैं।

ओम शं शनैश्चराय नमः का जाप करें।

शनिवार के दिन आप शनि शिला के ऊपर तेल अर्पित कर सकते हैं।

शनिवार के दिन काली दाल दान कर सकते हैं। 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!