‘द केरल स्टोरी’ से लेकर ‘हॉलिडे’ तक, विपुल अमृतलाल शाह की 5 दमदार फिल्में जो दिखाती हैं हकीकत

Updated: 11 Oct, 2024 06:27 PM

5 powerful films of vipul amritlal shah which show the reality

​​विपुल अमृतलाल शाह ने भारतीय फिल्म उद्योग में एक बहुमुखी फिल्म निर्माता, पटकथा लेखक और निर्माता के रूप में अपनी गहरी पहचान बनाई है। दो दशकों से अधिक के अपने करियर में, उन्होंने ऐसी कहानियाँ पेश की हैं

नई दिल्ली।  विपुल अमृतलाल शाह ने भारतीय फिल्म उद्योग में एक बहुमुखी फिल्म निर्माता, पटकथा लेखक और निर्माता के रूप में अपनी गहरी पहचान बनाई है। दो दशकों से अधिक के अपने करियर में, उन्होंने ऐसी कहानियाँ पेश की हैं जो दर्शकों के दिलों में गहरी छाप छोड़ती हैं और सामाजिक मुद्दों को प्रभावी ढंग से उठाती हैं। शाह की फिल्में अक्सर एक्शन और संवेदनशील मुद्दों का संयोजन करती हैं, जो समाज और मानवीय भावनाओं पर उनकी गहरी समझ को दर्शाती हैं। यहाँ विपुल अमृतलाल शाह द्वारा निर्मित पांच प्रमुख फिल्में दी गई हैं, जो उनकी कथा शैली की उत्कृष्टता को दर्शाती हैं और हकीकत की gripping झलक पेश करती हैं।

द केरल स्टोरी
इस फिल्म का निर्माण विपुल अमृतलाल शाह ने किया है और निर्देशन सुदीप्तो सेन द्वारा किया गया है। यह फिल्म केरल में महिलाओं के कथित धर्मांतरण और कट्टरपंथी बनाने की घटनाओं पर आधारित है। कहानी उन महिलाओं की यात्रा को दिखाती है जो धोखे और छल के जाल में फंसकर धार्मिक कट्टरता का शिकार हो जाती हैं। यह फिल्म एक संवेदनशील विषय पर प्रकाश डालती है और समाज में धार्मिक अतिवाद पर चर्चा को प्रेरित करती है।

ह्यूमन
विपुल अमृतलाल शाह द्वारा निर्देशित और निर्मित इस वेब सीरीज में मेडिकल जगत की जटिल और भयंकर वास्तविकताओं का सामना किया गया है। यह शो स्वास्थ्य पेशे में फैली अनैतिक प्रथाओं, भ्रष्टाचार और नैतिक चुनौतियों को दर्शाता है। मेडिकल थ्रिलर न केवल स्वास्थ्यकर्मियों के संघर्षों को दिखाता है, बल्कि मरीजों और चिकित्सकों पर पड़ने वाले इसके प्रभाव की भी गहन पड़ताल करता है।

फोर्स
‘फोर्स’ एक एक्शन-थ्रिलर फिल्म है, जिसमें एक पुलिस अधिकारी की कहानी दिखाई गई है, जो ड्रग माफिया के खिलाफ लड़ते हुए अपने साथी के लिए न्याय की तलाश करता है। फिल्म में उच्च स्तरीय एक्शन सीक्वेंस और एक gripping कहानी है, जो दर्शकों को अंत तक बांधे रखती है। यह फिल्म न्याय, कर्तव्य और बलिदान की थीम को प्रभावी ढंग से पेश करती है।

कमांडो: ए वन मैन आर्मी
इस फिल्म का निर्माण विपुल अमृतलाल शाह ने किया है और निर्देशन निशिकांत कामत द्वारा किया गया है। फिल्म में एक कमांडो की कहानी दिखाई गई है, जो एक अपहृत महिला को बचाने के लिए खतरनाक और दुश्मनों से भरे इलाके में जद्दोजहद करता है। ‘कमांडो’ में adrenaline-pumping एक्शन सीक्वेंस के साथ-साथ बहादुरी, वफादारी और बलिदान की गाथा भी शामिल है, जो सशस्त्र बलों के साहस को सलाम करती है।

हॉलिडे: ए सोल्जर इज़ नेवर ऑफ ड्यूटी
इस फिल्म में एक सैनिक की कहानी दिखाई गई है, जो छुट्टी पर होने के बावजूद खुद को एक आतंकवादी हमले को रोकने की साजिश में फंसा हुआ पाता है। विपुल अमृतलाल शाह द्वारा निर्मित और ए.आर. मुरुगादॉस द्वारा निर्देशित यह फिल्म एक्शन और ड्रामा का बेहतरीन संयोजन है। यह फिल्म सैनिकों की प्रतिबद्धता को दर्शाती है, जो अपने कर्तव्यों से कभी दूर नहीं होते, चाहे वे छुट्टी पर ही क्यों न हों। फिल्म में आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई, राष्ट्र-प्रेम और जिम्मेदारी की गहरी भावना को दिखाया गया है।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!