क्षेत्रीय सिनेमा ने साबित किया नहीं है किसी से कम , 5 शो जिन्होंने 2024 में मचाई धूम

Updated: 03 Sep, 2024 01:55 PM

5 regional shows that made noise in 2024 and should be on your watchlist

क्षेत्रीय सिनेमा यह साबित कर रहा है कि यह किसी से कम नहीं है। वे दिन गए जब ये फिल्में अपनी भाषाई सीमाओं तक ही सीमित थीं।

नई दिल्ली। जहां एक तरफ ब्लॉकबस्टर और सुपरस्टार्स की फिल्में अक्सर सुर्खियां बटोरती हैं वहीं दूसरी ओर क्षेत्रीय सिनेमा यह साबित कर रहा है कि यह किसी से कम नहीं है। वे दिन गए जब ये फिल्में अपनी भाषाई सीमाओं तक ही सीमित थीं। 2024 एक ऐतिहासिक वर्ष रहा है, जो दर्शाता है कि क्षेत्रीय फिल्में न केवल गति बनाए रख रही हैं वे मानक स्थापित कर रही हैं और दुनिया भर के दर्शकों को प्रभावित कर रही हैं। चाहे सांस्कृतिक सीमाओं को पार करने वाली हृदयस्पर्शी कहानियाँ हों या रोमांचकारी कहानियाँ हों जो वैश्विक दर्शकों को अनुमान लगाने पर मजबूर कर देती हैं, ये फ़िल्में साबित करती हैं। 5 ऐसी कहानियां जो जरुर देखें।

 

Manorathangal
ZEE5 की एंथोलॉजी सीरीज प्रसिद्ध लेखक एमटी वासुदेवन नायर की नौ कहानियों को जीवंत करके उन्हें श्रद्धांजलि देती है। दक्षिण भारत के कई बड़े कलाकार अभिनय करते हुए दिखाई देंगे। 'मनोराथंगल' अकेलेपन, पहचान और मानवीय रिश्तों के विषयों की पड़ताल करता है। सीरीज प्रियदर्शन, रंजीत और श्यामाप्रसाद जैसे प्रशंसित फिल्म निर्माताओं की प्रतिभा को प्रदर्शित करती है, जिनमें से प्रत्येक एमटी वासुदेवन नायर की कहानियों में अपनी अनूठी शैली लाते हैं।'मनोरथंगल' में कमल हासन, ममूटी और मोहनलाल के अलावा फहाद फाजिल, पार्वती थिरुवोथु, आसिफ अली, बीजू मेनन, अपर्णा बालमुरली, इंद्रांस, नेदुमुदी वेणु, सुरभि लक्ष्मी, शांति कृष्णा, मधु, नादिया मोइदु, इंद्रजीत सुकुमारन और सिद्दीकी भी अहम किरदार निभाते नजर आए।

Kaantaye Kaantaye
दार्जिलिंग की धुंध भरी, तूफ़ान से घिरी पहाड़ियों पर आधारित, यह मनोरंजक जासूसी थ्रिलर पी.के. की कहानी है। बसु, एक शानदार वकील जो एक जासूस में बदल गया, क्योंकि वह अशुभ होटल रिपोज में एक जानलेवा रहस्य का सामना करता है। संदिग्ध पात्रों के समूह के साथ एक भयंकर तूफ़ान में फँसे हुए, प्रत्येक के पास गहरे रहस्य हैं, बसु को फिर से हमला करने से पहले एक हत्यारे को बेनकाब करने के लिए समय के खिलाफ दौड़ लगानी होगी। नारायण सान्याल के सोनार कांता पर आधारित और जॉयदीप मुखर्जी द्वारा निर्मित, इस एज-ऑफ-द-सीट व्होडुनिट में अनन्या चटर्जी और सोहम चक्रवर्ती के साथ बसु के रूप में शाश्वत चटर्जी हैं, जो दर्शकों को अंत तक अनुमान लगाने का वादा करते हैं।

Maharaja
निथिलन स्वामीनाथन द्वारा निर्देशित यह दिलचस्प नेटफ्लिक्स फिल्म दो पिताओं की कहानी है जिनका जीवन अप्रत्याशित तरीके से एक दूसरे से जुड़ता है। विजय सेतुपति ने महाराजा की भूमिका निभाई है, जो एक नाई है जो लापता 'लक्ष्मी' के बारे में पुलिस को शिकायत दर्ज कराता है, जबकि अनुराग कश्यप एक अन्य पिता की भूमिका निभाते हैं जो एक संतुष्ट जीवन जी रहा है। यह फिल्म नुकसान, परिवार और पितृत्व की जटिलताओं के विषयों की पड़ताल करती है, जिससे दर्शक महाराजा की खोज की वास्तविक प्रकृति और रहस्यमय 'लक्ष्मी' की पहचान के बारे में अनुमान लगाते रहते हैं।

Premalu
यह आकर्षक रोमांटिक कॉमेडी सचिन नामक एक युवा व्यक्ति की कहानी है जो शैक्षणिक असफलताओं के बाद अपने जीवन को फिर से बनाने की कोशिश कर रहा है, और रीनू, जो तकनीकी उद्योग में एक न्यूकमर है। जब उनके रास्ते हैदराबाद में मिलते हैं, तो सचिन को रीनू से प्यार हो जाता है, लेकिन उसके दृढ़ आदर्श और एक गुप्त फैन की उपस्थिति उसकी राह को जटिल बना देती है। फिल्म हास्यपूर्ण तरीके से युवा वयस्कों के जीवन की पहली नौकरी, नई आजादी और प्यार की यात्रा की खोज करती है।

Hanu-Man 
अंजनाद्रि के काल्पनिक गांव पर आधारित, यह सुपरहीरो फिल्म हनुमंथु नाम के एक साधारण व्यक्ति पर आधारित है, जो पौराणिक हनुमान की याद दिलाने वाली अलौकिक क्षमताएं हासिल कर लेता है। जैसे ही वह हनुमान में बदल जाता है, उसे माइकल के खिलाफ सामना करना होगा, जो एक सत्ता का भूखा विरोधी है जो समान क्षमताएं हासिल करने के लिए बेताब है। कहानी अच्छे और बुरे के बीच एक क्लासिक लड़ाई के रूप में सामने आती है, जिसमें एक विशिष्ट भारतीय संदर्भ में आधुनिक सुपरहीरो ट्रॉप्स के साथ पौराणिक कथाओं के तत्वों का मिश्रण होता है।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!