*एक रोमांचक जासूसी थ्रिलर - बर्लिन का प्रीमियर 13 सितंबर को ZEE5 पर किया जाएगा!

Updated: 30 Aug, 2024 06:13 PM

a thrilling spy thriller berlin premieres on zee5 on 13th september

बर्लिन में शक्ति, छल और नाटक का टकराव: ज़ी स्टूडियोज़ और यिप्पी की ये मोशन पिक्चर्स लेकर आ रहे हैं एक स्टार-पैक जासूसी थ्रिलर, जिसका निर्देशन अतुल सबरवाल ने किया है

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। ZEE5 ने अपनी नई जासूसी थ्रिलर 'बर्लिन' का दिल दहला देने वाला ट्रेलर जारी कर दिया है, जो दर्शकों को अपनी स्क्रीन से बांधे रखने का वादा करती है। यह रोमांचक जासूसी ड्रामा 13 सितंबर को प्रीमियर के लिए पूरी तरह से तैयार है, और इसे दूरदर्शी निर्देशक अतुल सभरवाल ने निर्देशित किया है, फिल्म में अपारशक्ति खुराना, इश्वाक सिंह, राहुल बोस, अनुप्रिया गोयनका और कबीर बेदी जैसे दिग्गज कलाकारों की टोली है। 1990 के दशक के नई दिल्ली के राजनीतिक रूप से तनावपूर्ण माहौल में सेट की गई 'बर्लिन' भारतीय दर्शकों के लिए जासूसी थ्रिलर की शैली को नए सिरे से परिभाषित करने का वादा करती है। ज़ी स्टूडियोज और यिप्पी की याय मोशन पिक्चर्स के सहयोग से बनी यह हाई-ऑक्टेन फिल्म दर्शकों को एक ऐसी दुनिया में ले जाती है जहां भरोसा एक विलासिता है और हर निर्णय घातक हो सकता है।

ट्रेलर लिंक: https://youtu.be/ZNggGchubZQ?si=-yAOZDPmtaPUuv6U 

1993 की नई दिल्ली की कड़ाके की सर्दी में के बीच, 'बर्लिन' एक तनावपूर्ण जासूसी थ्रिलर के रूप में सामने आती है, जब अधिकारियों द्वारा एक बहरे-गूंगे युवक (इश्वाक सिंह) को विदेशी जासूस होने के संदेह में गिरफ्तार किया जाता है। मामला तब और मुश्किल हो जाता है जब एक कुशल सांकेतिक भाषा विशेषज्ञ (अपारशक्ति खुराना) को अनुवाद के लिए बुलाया जाता है, लेकिन वह खुद भी साज़िश के जाल में फंसता चला जाता है। कुख्यात जासूस (अनुप्रिया गोयनका) की मदद करने के आरोपों के बीच, सच धुंधला पड़ने लगता है, और एक खुफिया अधिकारी (राहुल बोस) वक़्त के खिलाफ लड़ता है ताकि वह सच्चाई को उजागर कर सके। लेकिन जैसे-जैसे प्रतिद्वंद्वी एजेंसियां और अदृश्य ताकतें साजिश करती हैं, एक चौंकाने वाला खुलासा मामले को उलट देता है: क्या असली जासूस कोई ऐसा हो सकता है जो सबकी नजरों के सामने छुपा हुआ है? 'बर्लिन' ने मामी, स्टार्स एशियन इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल लॉस एंजिल्स और भारतीय फिल्म महोत्सव मेलबर्न जैसे कई अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सवों में दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया है, और इसकी प्रभावशाली कहानी और शानदार प्रदर्शन के लिए वैश्विक स्तर पर सराहना हासिल की है।

एक ऐसी दुनिया में जहाँ रहस्य एक मुद्रा की तरह हैं; यहाँ तक कि सबसे शांत व्यक्ति भी सबसे घातक हो सकता है। 'बर्लिन' आपको सोचने और सवाल करने पर मजबूर कर देगी... क्या एक बहरा और गूंगा व्यक्ति जासूस हो सकता है?
अपारशक्ति खुराना, जो फिल्म में सांकेतिक भाषा विशेषज्ञ की भूमिका निभा रहे हैं, ने इस परियोजना के बारे में अपने विचार साझा किए। उन्होंने कहा, "बर्लिन एक ऐसी फिल्म है जिससे मैं भावनात्मक रूप से जुड़ा हुआ हूं, क्योंकि इसने वास्तव में मेरा सर्वश्रेष्ठ सामने लाया है। अतुल सभरवाल ने मुझे मेरे कम्फर्ट जोन से बाहर निकाला और मुझे एक चुनौतीपूर्ण दुनिया में डाल दिया। यह ऐसा है जैसे हाई-स्टेक्स पोकर खेल में एक वाइल्डकार्ड होना, जहां हर खिलाड़ी के पास एक रहस्य होता है। यकीन मानिए, यह आपकी सामान्य बिंज-वॉच फिल्म नहीं है – यह एक ऐसा मानसिक पहेली है जो आपको आपके सोफे पर बैठे-बैठे जासूस बनने पर मजबूर कर देगी। यह एक ऐसा किरदार और भूमिका है जिसे मैंने पहले कभी नहीं निभाया... तो, तैयार हो जाइए एक सरप्राइज़ के लिए। 'बर्लिन' वह जगह है जहां हंसी खत्म होती है और गंभीरता शुरू होती है।"
मूक-बधिर किरदार निभाने वाले इश्वाक सिंह ने अपना अनुभव साझा करते हुए कहा, "शुरू से ही मुझे पता था कि यह एक खास फिल्म है। मुझे किरदार और कहानी बहुत ही रोमांचक लगी और कथानक की तरह ही यह भी एक रहस्य था कि मैं इसे कैसे समझ पाऊंगा। मैंने अपनी सूझबूझ पर भरोसा किया और अतुल सभरवाल के दृष्टिकोण पर विश्वास किया और सब कुछ अपने आप ठीक होता चला गया।

अशोक नामक एक बहरे व्यक्ति का किरदार निभाना निस्संदेह मेरे द्वारा निभाया गया अब तक का सबसे चुनौतीपूर्ण किरदार रहा है। मुझे सांकेतिक भाषा में निपुण होना पड़ा और इसे इतने सहज रूप से अपनाना पड़ा कि दृश्य के दौरान स्वाभाविक रूप से बोलने के बजाय सांकेतिक भाषा का उपयोग कर सकूं। बधिर समुदाय सांकेतिक भाषा पर गर्व करता है और इसे किसी अपंगता के रूप में नहीं देखता। यह बात भी किरदार के माध्यम से व्यक्त होनी जरूरी थी।”

”उन्होंने आगे कहा, "पूरा अनुभव अत्यंत लाभकारी रहा, और मैं उत्साहित हूं कि फिल्म आखिरकार रिलीज हो रही है। इस फिल्म के खास होने का एक बड़ा कारण भी इसका अद्भुत कलाकार समूह है। अपारशक्ति, राहुल बोस, अनुप्रिया और श्री कबीर बेदी सभी बेहद शानदार हैं।"
राहुल बोस, जो फिल्म में एक दृढ़निश्चयी खुफिया अधिकारी की भूमिका निभा रहे हैं, ने कहा, "'बर्लिन' उन दुर्लभ परियोजनाओं में से एक है जो न केवल आपकी क्षमताओं को बल्कि आपकी कहानी कहने के दृष्टिकोण को भी चुनौती देती है। मेरे किरदार की यात्रा तनाव, रहस्यों, अस्तित्व और सत्य के बीच निरंतर संघर्ष से भरी हुई है। यह एक ऐसा कथानक है जिसे दर्शकों को इस सोच में रखने के लिए बनाया गया है कि सच्चाई कहां छिपी है। इतने प्रतिभाशाली कलाकारों के साथ काम करना वास्तव में एक सुखद अनुभव था, और मैं यह देखने के लिए उत्सुक हूँ कि दर्शक ZEE5 पर जासूसी की इस जटिल दुनिया में कैसे प्रतिक्रिया देते हैं।"
13 सितंबर से ‘बर्लिन’ देखें केवल ZEE5 पर!

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!