Review: गरुण पुराण के कॉन्सेप्ट से जुड़ी अनोखी कहानी है फिल्म 'A Wedding Story', पढ़ें रिव्यू

Updated: 31 Aug, 2024 04:18 PM

a wedding story review in hindi

यहां पढ़ें कैसी है फिल्म ए वेडिंग स्टोरी

फिल्म - ए वेडिंग स्टोरी (A Wedding Story)
निर्देशक- अभिनव पारीक(Abhinav Pareek)
कलाकार- वैभव तत्ववादी(Vaibhav Tatvawadi), मुक्ति मोहन(Mukti Mohan), अक्षय आनंद ( Akshay Anand) लक्षवीर सरन(Laxveer Saran) और मोनिका चौधरी(Monica Chaudhary)
रेटिंग- 3.5 

A wedding story: इस समय बॉलीवुड में हॉरर फिल्मों की बहार आ गई है। जहां लोगों को कॉमेडी हॉरर फिल्में काफी पसंद आ रही हैं तो वहीं अब ऑडियंस को ध्यान में रख कर निर्देशक अभिनव पारीक 'ए वेडिंग स्टोरी' लेकर आए है। इस फिल्म का कॉन्सेप्ट बेहद अलग और रोचक है। फिल्म की कहानी आधारित है एक खास अशुभ समय में होने वाले निधन के बाद सनातन संस्कृति में वर्णित विधाओं को न मानने की। वैभव तत्ववादी, मुक्ति मोहन, अक्षय आनंद और मोनिका चौधरी मुख्य किरदारों में हैं। चलिए जानते हैं कैसी ए वेडिंग स्टोरी ।

कहानी
फिल्म की कहानी कुछ ऐसी है कि भारद्वाज परिवार में पंचक काल में मृत्यु होती है। पंचक काल में जिनकी मृत्यु होती है कहा जाता है कि वो अपने साथ 5 लोगों को लेकर जाता है। यही वजह है कि उस समय एक विधि की जाति है। जिसमें 5 पुतलो की प्राण प्रतिष्ठा करके उसका उसी इंसान के साथ अंतिम संस्कार दिया जाता है। भारद्वाज परिवार के सभी लोग इस विधि के लिए तैयार होते हैं। लेकिन उनके घर का छोटा बेटा जोकी मॉर्डन ख्यालों का है। जब ये विधि होने वाली होती है तो बीच में ही रोक देता है। और पंडित जी का अपमान करता है। उनके लाख समझने पर भी जिसके बाद पंडित जी गुस्सा कर बीच में ही विधि छोड़ कर चले जाते हैं। लेकिन जैसे ही भारद्वाज परिवार के बड़े बेटे की शादी होती है। उसके बाद से शुरू हो जाता है डर और दशहत का खूनी खेल, कैसे प्रीति और उसका पति अपने परिवार को बचाते हैं, इसके बारे में जानने के लिए आपको पूरी फिल्म देखनी होगी।

निर्देशन
इस फ़िल्म का निर्देशन अभिनव पारीक ने किया है और इसमें वैभव तत्ववादी, मुक्ति मोहन, अक्षय आनंद, लक्षवीर सरन और मोनिका चौधरी मुख्य किरदारों में हैं। आज तक रिलीज हुई हॉरर फिल्मों से इस फिल्म की कहानी काफी हटकर कर है। पहली बार ऐसी फिल्म देखने को मिली है। जिसका कनेक्शन गरुण पुराण से है।

अभिनय
अभिनय की बात करें तो फिल्म के किरदारों ने बेहतर अभिनय किया है। वैभव और मुक्ति ने फिल्म में बेहतरीन काम किया है।लक्षवीर सिंह सरन और मोनिका चौधरी ने भी अपनी अपनी भूमिकाओं के साथ न्याय किया है। संक्षेप में कहें तो सभी किरदार अपनी अपनी जगह सही बैठें है। फिल्म का संगीत अच्छा है लेकिन हॉरर फिल्म के हिसाब से और अच्छा हो सकता था।

Source: Navodaya Times

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!