Thursday Throwback: फ़िल्म 'पुकार' में अनिल कपूर की नेशनल अवॉर्ड विनिंग परफॉरमेंस!

Updated: 05 Sep, 2024 04:50 PM

anil kapoor s national award winning performance in the film  pukar

अनिल कपूर भारतीय सिनेमा में सबसे प्रसिद्ध हस्तियों में से एक हैं। सिनेमा आइकन को उनकी शानदार फिल्मोग्राफी और अलग-अलग किरदारों को दर्शाने की उनकी क्षमता के लिए जाना जाता है। उनकी प्रसिद्ध फिल्मों में मेगास्टार द्वारा दी गई सबसे यादगार फिल्मों में से...

नई दिल्ली। अनिल कपूर भारतीय सिनेमा में सबसे प्रसिद्ध हस्तियों में से एक हैं। सिनेमा आइकन को उनकी शानदार फिल्मोग्राफी और अलग-अलग किरदारों को दर्शाने की उनकी क्षमता के लिए जाना जाता है। उनकी प्रसिद्ध फिल्मों में मेगास्टार द्वारा दी गई सबसे यादगार फिल्मों में से एक 'पुकार' है, जिसमें एक्टर ने मेजर जयदेव राजवंश की भूमिका निभाई थी। फिल्म की कहानी ने एक्टर को एक ऑफिसर, एक मेजर, एक प्रेमी की बारीकियों को खूबसूरती से प्रदर्शित करने की मांग की।  कपूर ने अपने किरदार के हर पहलू को संतुष्टि के साथ पेश किया, जिससे दर्शक फिल्म की रिलीज के सालों बाद भी उनके अभिनय कौशल का जश्न मना रहे हैं। उनके शानदार अभिनय कौशल ने उन्हें आइकोनिक नेशनल फिल्म अवॉर्ड दिलाया। 

इससे पहले, अनिल कपूर ने 'पुकार' के बारे में खुलकर बात की थी और इसे अद्भुत अनुभव बताया था। उन्होंने कहा था, 'इसमें एक नया नजरिया, एक चुनौतीपूर्ण प्रेम कहानी और एक अनकन्वेंशनल वैल्यू थी। एक अभिनेता के रूप में, मेरे पास अभिनय के नजरिये से इस्तेमाल करने के लिए पर्याप्त सामग्री थी। उन्होंने आगे बताया कि कैसे 'पुकार' कई वजहों से उनके लिए एक विशेष फिल्म बनी रहेगी। 

फिलहाल, अनिल कपूर अपनी अगली फिल्म 'सूबेदार' पर काम कर रहे हैं, जो अपनी घोषणा के बाद से ही चर्चा में बनी हुई है। 'सूबेदार' अनिल कपूर का डायरेक्टर सुरेश त्रिवेणी के साथ पहला कोलैबोरेशन है। इसके अलावा, एक्टर के वाईआरएफ स्पाई यूनिवर्स का हिस्सा होने की अफवाह है।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!