आनंद दिघे और एकनाथ शिंदे की ज़िंदगी पर आधारित ड्रामा 'धर्मवीर 2' के प्रीमियर की घोषणा की

Updated: 25 Oct, 2024 06:52 PM

announces the premiere of drama  dharamveer 2

भारत के सबसे बड़े देसी वीडियो स्ट्रीमिंग प्लैटफॉर्म और अनेक भाषाओं में कहानियाँ पेश करने वाला, ZEE5, हाल ही में रिलीज़ हुए मराठी भाषा में ज़िंदगी पर आधारित राजनीतिक ड्रामा ‘धर्मवीर 2 - मुक्काम पोस्ट ठाणे’ के विश्वस्तरीय डिजिटल प्रीमियर की घोषणा करने...

नई दिल्ली। राष्ट्रीय, 25 अक्टूबर 2024: भारत के सबसे बड़े देसी वीडियो स्ट्रीमिंग प्लैटफॉर्म और अनेक भाषाओं में कहानियाँ पेश करने वाला, ZEE5, हाल ही में रिलीज़ हुए मराठी भाषा में ज़िंदगी पर आधारित राजनीतिक ड्रामा ‘धर्मवीर 2 - मुक्काम पोस्ट ठाणे’ के विश्वस्तरीय डिजिटल प्रीमियर की घोषणा करने को लेकर रोमांचित है, जो शिवसेना के नेता आनंद दिघे की बेहद ख़ास गाथा को आगे बढ़ाती है। "विरासत के मशालवाहक," जिस नाम से कई लोग उन्हें बुलाते हैं, दिघे की कहानी को प्रसाद ओक की ज़बरदस्त अदाकारी के द्वारा सह-कलाकार क्षितिश दाते के साथ प्रस्तुत किया गया है, जो महाराष्ट्र के मौजूदा मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे का किरदार निभा रहे हैं। दूर की सोच रखने वाले प्रवीण तरडे द्वारा निर्देशित और ज़ी स्टूडियोज़ और साहिल मोशन आर्ट्स द्वारा प्रोड्यूस की गई, बेसब्री से इंतज़ार किए जा रहे सीक्वल को अब ZEE5 पर स्ट्रीम किया जा रहा है।

'धर्मवीर 2' वहीं से शुरू होता है जहाँ पहला भाग खत्म हुआ था, जो 2022 में एकनाथ शिंदे को शिवसेना से अलग करने का कारण बनने वाले ख़ास पलों पर आधारित है। यह फिल्म राजनीतिक वफादारी और महत्वाकाँक्षा की चुनौतियों पर प्रकाश डालती है, शिंदे की दिघे के उत्तराधिकारी के तौर पर यात्रा और एक बदलते राजनीतिक माहौल से निपटने के दौरान उनके सामने आने वाली चुनौतियों के बारे में बताती है। महेश लिमाये के शानदार छायांकन और दिलकश संगीत के साथ, यह सीक्वल एक दिलचस्प कहानी पेश करने का वादा करता है, जो इस नए ज़माने के दर्शकों को पसंद आयेगी और साथ ही आनंद दिघे की विरासत का सम्मान भी करेगी।

ZEE5 इंडिया के मुख्य व्यवसाय अधिकारी मनीष कालरा ने कहा, "विविधतापूर्ण और सम्मोहक कॉन्टेंट पेश करने के लिए प्रतिबद्ध एक प्लैटफ़ॉर्म के रूप में, धर्मवीर 2 क्षेत्रीय फिल्मों की हमारी बढ़ती हुई लाइब्रेरी में एक और महत्वपूर्ण फ़िल्म है। यह कहानी आज के राजनीतिक माहौल से मेल खाती है, और हमें विश्वास है कि इस फ़िल्म की ज़बरदस्त कहानी, शानदार अदाकारियों के साथ हमारे दर्शकों के दिलों में उतर जायेगी। ZEE5 में, हम असल क़िरदारों के साथ सच्चाई से जुडी कहानियों वाले कॉन्टेंट को प्राथमिकता देना जारी रखे हुए हैं और धर्मवीर 2 उस प्रतिबद्धता का एक प्रमाण है।"

निर्देशक प्रवीण तरडे ने कहा, " 'धर्मवीर' का सीक्वल बनाने का अवसर मिलना एक बहुत ही बढ़िया यात्रा रही है। किसी की ज़िंदगी पर आधारित एक ड्रामा बनाना एक खूबसूरत चुनौती है; मेने इस बात का ध्यान रखा था कि कहानी आनंद दिघे और एकनाथ शिंदे के जीवन के सार की सच्चाई को बरक़रार रखते हुए कहानी भी आकर्षक बनी रहे। और दर्शकों का प्यार सचमुच दिल को गदगद करने वाला रहा है। साथ ही, मैं प्रसाद ओक और क्षितिज दाते को उनकी लगन, जुनून और अदाकारी के लिए धन्यवाद देना चाहता हूँ। यह इतिहास की किताबों में दर्ज होने वाली फिल्म है। चूँकि इस फिल्म का प्रीमियर अब ZEE5 पर हो रहा है, इसलिए मैं इस यात्रा के बारे में अधिक से अधिक दर्शकों को बताने के लिए उत्साहित हूँ, और मुझे उम्मीद है कि भविष्य में भी प्यार और बढ़ता रहेगा।"

आनंद दिघे साहेब का क़िरदार निभाने वाले प्रसाद ओक ने कहा, “आनंद दिघे साहेब का क़िरदार निभाना मेरे लिए एक चुनौती थी और यह एक ज़िंदगी को बदल देने वाला अनुभव रहा है। इस थिएट्रिकल रिलीज़ के दौरान दर्शकों का प्यार और आशीर्वाद बहुत बढ़िया रहा है और मुझे उम्मीद है कि यह उत्साह ZEE5 पर वर्ल्ड डिजिटल प्रीमियर के साथ चलता रहेगा। किसी भी अभिनेता के लिए आनंद दिघे साहेब जैसे बड़े, प्यारे और चहेते व्यक्तित्व का क़िरदार निभाना बड़े सम्मान की बात है, इसलिए जब अच्छा अभिनय करने का दबाव था, तो अपनी क्षमता से ऊपर उठकर एक ब्लॉकबस्टर अदाकारी दिखाने का अवसर भी था”। हालाँकि मुझे अपने पूरे करियर में कई फिल्मों में काम करने का सौभाग्य मिला है, यह फिल्म मेरे दिल के सबसे करीब है और इसने मुझे काफी पहचान दिलाई है। मैं पूरी दुनिया के दर्शकों के साथ आनंद दिघे साहेब की उल्लेखनीय यात्रा के बारे में बात करने के अवसर को लेकर उत्साहित हूँ।”

25 अक्टूबर से दर्शक ‘धर्मवीर 2’ को ख़ास तौर पर ZEE5 पर देख सकते हैं!

ZEE5 भारत का सबसे नया ओटीटी प्लैटफ़ॉर्म है और मनोरंजन की चाह रखने वाले लाखों लोगों के लिए अनेक भाषाओँ में कहानीयाँ प्रस्तुत करने वाला एक चैनल है। ZEE5, ज़ी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज लिमिटेड (ज़ेड.ई.ई.एल.) का ही एक हिस्सा है, जो कि कॉन्टेंट का एक ग्लोबल पावरहाउस है। उपभोक्ताओं के लिए पसंदीदा एक स्पष्ट वीडियो स्ट्रीमिंग प्लैटफ़ॉर्म; यह 3,500 से अधिक फिल्मों; 1,750 टीवी शोज़, 700 ओरिजिनल्स और 5 लाख से अधिक घंटे की ऑन-डिमांड कॉन्टेंट से भरपूर कॉन्टेंट की एक विस्तृत और विविधतापूर्ण लाइब्रेरी प्रदान करता है। 12 भाषाओं (अंग्रेज़ी, हिंदी, बंगाली, मलयालम, तमिल, तेलुगु, कन्नड़, मराठी, उड़िया, भोजपुरी, गुजराती और पंजाबी) में फैले कॉन्टेंट में सबसे अच्छे ओरिजिनल्स, भारतीय और अंतर्राष्ट्रीय फिल्में, टी.वी. शोज़, म्यूज़िक, बच्चों के शोज़, एडटेक, सिनेप्ले, समाचार, लाइव टी.वी. और स्वास्थ्य और लाइफस्टाइल शामिल हैं। विश्वभर के तकनीकी व्यवधानों के साथ अपनी साझेदारी के परिणामस्वरूप एक सशक्त डीप-टेक स्टैक ने ZEE5 को कई उपकरणों, परिवेशों और ऑपरेटिंग सिस्टम्स में 12 नेविगेशनल भाषाओं में एक सहज और बेहद व्यक्तिगत कॉन्टेंट देखने का अनुभव प्रदान करने में सक्षम बनाया है।

Follow ZEE5 on

Facebook - https://www.facebook.com/ZEE5

Twitter - https://twitter.com/ZEE5India

Instagram - https://www.instagram.com/zee5/ 

~ प्रवीण तरडे द्वारा निर्देशित और आनंद दिघे के क़िरदार में प्रसाद ओक और एकनाथ शिंदे के क़िरदार में क्षितिज दाते की ज़बरदस्त अदाकारी के साथ, ‘धर्मवीर 2 - मुक्काम पोस्ट ठाणे’ अब केवल ZEE5 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!