AR रहमान निर्मित डॉक्यूमेंट्री "हेडहंटिंग टू बीटबॉक्सिंग" का IFFM 2024 में वर्ल्ड प्रीमियर होगा

Updated: 01 Jul, 2024 02:27 PM

ar rahman produced documentary headhunting to beatboxing to have its world

77वें कान्स फिल्म फेस्टिवल में भव्य घोषणा के बाद, जहां ऑस्कर और ग्रैमी पुरस्कार विजेता संगीतकार एआर रहमान ने रोहित गुप्ता द्वारा निर्देशित अपनी डॉक्यूमेंट्री "हेडहंटिंग टू बीटबॉक्सिंग" का पहला लुक जारी किया।

नई दिल्ली।  77वें कान्स फिल्म फेस्टिवल में भव्य घोषणा के बाद, जहां ऑस्कर और ग्रैमी पुरस्कार विजेता संगीतकार एआर रहमान ने रोहित गुप्ता द्वारा निर्देशित अपनी डॉक्यूमेंट्री "हेडहंटिंग टू बीटबॉक्सिंग" का पहला लुक जारी किया; जिसके बाद आज यह घोषणा की गई कि बहुप्रतीक्षित डॉक्यूमेंट्री का विश्व प्रीमियर इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न (IFFM) 2024, ऑस्ट्रेलिया में होगा। 

 

यह फिल्म नागालैंड में लय और ध्वनि की आकर्षक यात्रा की पड़ताल करती है, जो संस्कृतियों, जनजातियों और पीढ़ियों में संगीत के विकास का पता लगाती है। हेडहंटिंग जनजातियों की प्राचीन परंपराओं से लेकर राज्य (नागालैंड) में संगीत पुनर्जागरण तक, दर्शकों को एक गहन और ज्ञानवर्धक संगीतमय मानवशास्त्रीय यात्रा है। 

 

फेस्टिवल में फिल्म के प्रीमियर के बारे में पुरस्कार विजेता संगीतकार एआर रहमान ने कहा, "यह फिल्म हमारे लिए बहुत खास है, क्योंकि यह नागालैंड के खूबसूरत राज्य पर प्रकाश डालती है और इसमें मौजूद समृद्ध सांस्कृतिक और संगीत इतिहास पर प्रकाश डालती है। रोहित और मैं प्रीमियर का इंतज़ार कर रहे हैं और इसे मेलबर्न में दर्शकों के सामने प्रदर्शित करेंगे।''

 

रोहित गुप्ता द्वारा निर्देशित और एआर रहमान द्वारा निर्मित "हेडहंटिंग टू बीटबॉक्सिंग" का फेस्टिवल में प्रीमियर होगा, जहां यह सर्वश्रेष्ठ डॉक्यूमेंट्री फिल्म पुरस्कार के लिए भी प्रतिस्पर्धा कर रही है। प्रीमियर में फिल्म निर्माता रोहित गुप्ता के साथ कई पुरस्कार विजेता संगीतकार एआर रहमान भी मौजूद रहेंगे। 

 

फिल्म निर्देशक रोहित गुप्ता ने कहा
“IFFM में प्रतियोगिता में चयनित होने पर हम सम्मानित महसूस कर रहे हैं। मुझे लगता है कि संगीत की अविश्वसनीय उपचार शक्ति के साथ-साथ यह कथा वैश्विक प्रासंगिकता रखती है। यह फिल्म 5 वर्षों में कड़ी मेहनत से बनाई गई है और मैं इस पर दर्शकों की प्रतिक्रिया देखने और नागालैंड की समृद्ध सांस्कृतिक और संगीत विरासत का पता लगाने के लिए उत्साहित हूं। खासतौर पर भारत से आने वाली बिल्कुल नई ध्वनि सुनने के लिए।''

 

यह फिल्म कई पुरस्कार विजेताओं को चिह्नित करती है, रहमान का निर्माता के रूप में फिल्म निर्माण के क्षेत्र में दूसरा बड़ा कदम है, उनके पहले प्रोडक्शन '99 सॉन्ग्स' का प्रीमियर बुसान इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में हुआ था।

 

IFFM निदेशक मितु भौमिक लांगे ने कहा, “जब हमने डॉक्यूमेंट्री देखी, तो हमें पता था कि इसमें कुछ खास है। हमें IFFM में फिल्म का विश्व प्रीमियर होने और डॉ. रहमान तथा फिल्म निर्देशक रोहित गुप्ता द्वारा इसे हमारे दर्शकों के सामने पेश करने की खुशी है।''

 

"हेडहंटिंग टू बीटबॉक्सिंग" का निर्देशन रोहित गुप्ता द्वारा किया गया है और एआर रहमान द्वारा निर्मित किया गया है, जिसमें अबू मेथा, एडम जे. ग्रेग, थेजा मेरु, रोहित गुप्ता, शीला हुलाहन, रोहित दास ने कार्यकारी निर्माता के रूप में काम किया है। IFFM 2024 अपना ऐतिहासिक 15वां वर्ष मना रहा है और 15 से 25 अगस्त तक चलने वाला है। बहु पुरस्कार विजेता बेहद लोकप्रिय त्योहार भारत के बाहर सबसे बड़ा वार्षिक उत्सव है और विक्टोरियन सरकार द्वारा प्रस्तुत किया जाता है।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!