'औरों में कहां दम था' की रिलीज डेट हुई स्थगित, वितरकों और प्रदर्शकों ने की निर्माताओं की प्रशंसा

Updated: 04 Jul, 2024 04:19 PM

aur mein kahan dum tha  postponed distributors praised the producers

'औरों में कहां दम था' के ट्रेलर रिलीज होने के बाद से ही, फिल्म ने दर्शकों और उद्योग के लोगों के बीच काफी उत्सुकता और उत्साह पैदा किया है। फिल्म का हर गाना लोगों का पसंदीदा बन गया है।

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। 'औरों में कहां दम था' के ट्रेलर रिलीज होने के बाद से ही, फिल्म ने दर्शकों और उद्योग के लोगों के बीच काफी उत्सुकता और उत्साह पैदा किया है। फिल्म का हर गाना लोगों का पसंदीदा बन गया है। इसके गाने ट्रेंडिंग चार्ट में सबसे ऊपर है और श्रोताओं को लुभा रहे हैं। नीरज पांडे के निर्देशन, ऑस्कर विजेता एमएम क्रीम के कंपोजिशन और अजय देवगन-तब्बू की ऑन-स्क्रीन केमिस्ट्री के साथ, यह फिल्म एक सिनेमाई मास्टरपीस बनने का वादा करती है।

फिल्म की रिलीज डेट पहले 5 जुलाई थी। यह डेट फिलहाल स्थगित कर दी गयी है। इससे भले ही फैन्स के बीच थोड़ी निराशा हुई है, लेकिन फिल्म इंडस्ट्री के वितरकों और प्रदर्शकों ने 5 जुलाई से रिलीज डेट आगे बढ़ाने के निर्माताओं के फैसले की प्रशंसा की है. उनका मानना है कि इस रणनीतिक कदम से आखिरकार फिल्म और सिनेमा हाल्स को फायदा होगा।

कमल ज्ञानचंदानी – सीईओ, पीवीआर आईनोक्स पिक्चर्स ने कहा, 
‘औरों में कहां दम था’ इस साल की सबसे बहु-प्रतीक्षित फिल्मों में से एक है. फिल्म इंडस्ट्री के समग्र हित को ध्यान में रखते हुए इसकी रिलीज तारीख को स्थगित करने का निर्णय एक सकारात्मक कदम है. बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त उछाल है और देश भर के प्रदर्शक फिल्म रिलीज का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

यूएफओ मूवीज के पंकज जयसिंह ने टिप्पणी की,
“फिल्मों के अच्छे प्रदर्शन और दर्शकों को सिनेमाघरों में वापस लाने के साथ ही सभी प्रदर्शकों के पास पहले से ही बहुत कुछ मौजूद था और इससे कुछ समस्या पैदा हो गई!!! शुक्र है कि एनएच स्टूडियोज और फ्राइडे फिल्मवर्क्स के नेतृत्व में औरों में कहां दम था के हितधारकों ने रिलीज तारीख को स्थगित करने का एक कठिन लेकिन अच्छा निर्णय लिया, जिससे न केवल यह सुनिश्चित हुआ कि उन्हें भविष्य में उचित प्रदर्शन मिलेगा बल्कि मौजूदा फिल्मों का पूरा फायदा भी उठाया जा सकेगा. इससे दर्शकों को अलग-अलग समय पर मनोरंजन देखने का मौका मिलेगा. उक्त बदलाव सभी के लिए विन-विन (जीत) स्थिति बनाता है!!!

सिनेपोलिस इंडिया के प्रबंध निदेशक देवांग संपत ने टिप्पणी की:
“अपनी फिल्म की रिलीज को आगे बढ़ाने के लिए ‘औरों में कहां दम था’ के निर्माताओं को बधाई! इस कदम से प्रदर्शकों और दर्शकों को लाभ होगा क्योंकि यह एक बड़ी फिल्म है और एक बड़ी रिलीज की हकदार है. इसे किसी अन्य फिल्म के साथ स्क्रीन और शो के साथ रिलीज करना ठीक नहीं होता. यह फिल्म इंडस्ट्री के हित में टाला जा सकता है! बधाई हो”. 

मैक्स में प्रोग्रामिंग और स्ट्रेटेजिक इनिशिएटिव के हेड आशीष पांडे ने कहा:
"हम “औरों में कहां दम था” के निर्माताओं की रिलीज तारीख स्थगित करने के उनके स्ट्रेटेजिक बिजनेस निर्णय की सराहना करते हैं. यह समझदारी भरा कदम न केवल उच्चतम गुणवत्ता वाले सिनेमाई अनुभव देने के लिए उनकी प्रतिबद्धता को दर्शाता है बल्कि यह भी सुनिश्चित करता है कि दर्शक इस बहुप्रतीक्षित फिल्म का पूरा आनंद ले सकें. हम अपने सिनेमाघरों में इस उत्कृष्ट फिल्म को प्रदर्शित करने के लिए उत्सुक हैं और हमें विश्वास है कि यह इंतजार के लायक होगा.”
 
एसएसआर सिनेमा प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक सतदीप साहा ने टिप्पणी की: 
"हमारी फिल्म के रिलीज डेट स्थगित करना एक सकारात्मक तरीका है क्योंकि हम सभी जानते हैं कि कल्कि और मुंज्या शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं और हमारी फिल्म “औरों में कहां दम था” बड़ी फिल्म है. इसलिए हम सभी सिनेमाघरों में बेहतर प्रदर्शन चाहते थे, ताकि हमें अपनी फिल्म दिखाने के लिए एक अच्छा विंडो ले सके!!! मुझे यकीन है कि हमें दर्शकों से शानदार बॉक्स ऑफिस प्रतिक्रिया मिलेगी. ट्रेलर ने पहले ही दर्शकों के बीच अच्छी जागरूकता पैदा कर दी है!! इसलिए इसकी रिलीज के लिए वाकई उत्साहित हूं।" 

सीपी बेरर एक्जिविटर के अक्षय राठी ने अपने विचार साझा किए: 
"5 जुलाई से औरों में कहां दम था का डेट स्थगित होने से एक्जीबिशन क्षेत्र में हम सभी का मानना है कि यह एक बहुत ही व्यावहारिक कदम है. यह एक ऐसा कदम है जो एक्जीबिशन क्षेत्र को लाभ पहुंचाएगा जो किसी भी तरह से नुकसान उठा रहा है और पिछले 6 महीनों से खराब स्थिति में है. क्योंकि अब हमें जिस चीज की जरूरत है वह यह है कि हर महत्वपूर्ण फिल्म को एक-दूसरे से कुछ समय के अंतराल पर आना चाहिए इन सभी को फायदे में रहने की जरूरत है. इसलिए इसे इतनी सारी रिलीज के बीच में ला कर हम एक ऐसा अवसर चूक जाएंगे. असल में औरों में कहां दम था, अजय देवगन जैसे स्टार के साथ एक्जीबिशन सेंटर में यह अवसर ला सकता है. अजय देवगन की इस साल शैतान आई थी जिसने बॉक्स ऑफिस पर शानदार प्रदर्शन किया था, मैदान को भी बहुत प्रशंसा मिली थी. इसलिए हम में से कोई भी बड़े स्टार से जुड़ी किसी भी बड़ी टिकट वाली फिल्म से जुड़े अवसर को नहीं छोड़ना चाहते हैं. हम सभी को उम्मीद है कि हर फिल्म के प्रचार का फायदा उठाया जाएगा. इसी तरह, 'औरों में कहां दम था' के म्यूजिक ने स्पीड पकड़ना शुरू कर दिया है. ट्रेलर बहुत रोमांचक है और हम वास्तव में आशा करते हैं कि वे एक महीने के भीतर रिलीज़ की तारीख़ ढूँढ़ कर इसे जल्दी से रिलीज़ करने और उस चर्चा का लाभ उठाने में कामयाब होंगे जो इसने शुरू की है. हम फिल्म निर्माताओं को बहुत-बहुत शुभकामनाएँ देते हैं और इस बहुत ही व्यावहारिक निर्णय के लिए आभारी हैं।

डेल्ही आईपी सिगरा, विजया वाराणसी और आईपी मुगलसराय के श्री साक्षी मेहरा ने कहा: "मेरे हिसाब से निर्माताओं द्वारा फिल्म औरों में कहां दम था का रिलीज डेट स्थगित करना एक बहुत ही व्यावहारिक और समझदारी भरा कदम है. कल्कि के कलेक्शन को देखते हुए और किल एंड वार्नर की 'डेस्पिकेबल मी' की रिलीज के साथ, प्रदर्शकों के लिए फिल्म को शो देना थोड़ा मुश्किल होता. शो-शेयरिंग प्रक्रिया औरों में कहां दम था के लिए फायदेमंद नहीं होती. खासकर कल्कि के कलेक्शन को देखते हुए यह किसी भी फिल्म के लिए एक बड़ा नुकसान होता, इसलिए मैं निर्माता को समझदारी भरा और परिपक्व निर्णय लेने के लिए बधाई देता हूं"। 

लखनऊ के नॉवेल्टी सिनेमा के दिवस गुप्ता ने टिप्पणी की: 
"एएमकेडीटी के निर्माताओं द्वारा फिल्म की रिलीज में देरी करने का एक बहुत अच्छा निर्णय. पिछले छह महीनों से सिनेमा उद्योग अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रहा है और प्रदर्शकों को नुकसान हो रहा है. यह सुनिश्चित करने के लिए रिलीज डेट आगे बढ़ाना  साहसिक कदम है कि वर्तमान फिल्म (कल्कि) के साथ कोई शो शेयर्ड न हो. प्रदर्शकों को अधिक संख्या में लोगों के आने और व्यापार को सुरक्षित करने में मदद मिलेगी.  'औरों में कहां दम था' के निर्माताओं ने फिल्म रिलीज डेट स्थगित कर व्यापार के व्यापक हित में एक शानदार कदम उठाया है. चूंकि कल्कि पूरे देश में अच्छा प्रदर्शन कर रही है और बाद की तारीख में आ रही है, इसलिए एक्जीबिशन क्षेत्र को बचे हुए हिस्सों से पूरी तरह से पैसा कमाने का मौका मिलेगा।

इस कदम से विशेष रूप से देश भर के सिंगल-स्क्रीन मालिकों को मदद मिलेगी. विशेक चौहान कहते हैं
औरों में कहां दम था के लिए उत्सुकता बनी हुई है, और उद्योग इसकी नई रिलीज तारीख का बेसब्री से इंतजार कर रहा है, जो एक शानदार सिनेमाई अनुभव देने का वादा करता है। 

हैदराबाद के एक एक्जिबिटर राज तलदा ने टिप्पणी की:
“औरों में कहां दम था, अजय देवगन अभिनीत एक फिल्म, जो 5 जुलाई को रिलीज होने वाली थी, की रिलीज डेट स्थगित कर दी गयी है. यह एक बहुत अच्छा निर्णय है क्योंकि कल्कि पिछले कुछ दिनों में रिलीज हुई थी और बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन कर रही है, इसलिए एएमकेडीटी को स्थगित करना एक स्वाभाविक निर्णय था, क्योंकि इससे दोनों फिल्मों से स्क्रीन और शो छिन जाएंगे और प्रदर्शकों के लिए एक कठिन स्थिति होगी. इस तरह की फिल्मों की सीक्वेंसिंग बहुत जरूरी है, इसलिए यह एक अच्छा कदम है कि इसके रिलीज डेट को स्थगित कर दिया गया है. सीक्वेंसिंग प्रदर्शकों और दर्शकों की रुचि के अनुरूप है।

'औरों में कहां दम था' एक म्यूजिकल रोमांटिक ड्रामा है, जो 2000 से 2023 के बीच सेट है. फिल्म के लिए मूल साउंडट्रैक ऑस्कर विजेता संगीत निर्देशक एम.एम. कीरवानी द्वारा तैयार किया गया है. फिल्म में जिमी शेरगिल, सई मांजरेकर और शांतनु माहेश्वरी जैसे कई बेहतरीन कलाकार भी हैं।

एनएच स्टूडियोज प्रेजेंट्स, ए फ्राइडे फिल्मवर्क्स प्रोडक्शन, 'औरों में कहां दम था' का निर्माण नरेंद्र हीरावत, कुमार मंगत पाठक (पैनोरमा स्टूडियो), संगीता अहीर और शीतल भाटिया ने किया है. फिल्म की नई रिलीज डेट जल्द ही घोषित की जाएगी।

Related Story

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!