'Berlin' को ZEE5 पर मिली जगह, स्टार-स्टडेड जासूसी थ्रिलर विशेष प्रीमियर के लिए तैयार

Edited By Diksha Raghuwanshi,Updated: 20 Aug, 2024 12:58 PM

berlin  gets a place on zee5

अतुल सभरवाल द्वारा निर्देशित और ज़ी स्टूडियोज़ तथा यिप्पी की ये मोशन पिक्चर्स द्वारा निर्मित 'बर्लिन' में अपारशक्ति खुराना, इश्वाक सिंह और राहुल बोस मुख्य भूमिकाओं में हैं

मुंबई। भारत की सबसे बड़ी स्वदेशी वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म और बहुभाषी कहानीकार, ZEE5 ने आज अपनी आगामी फिल्म 'बर्लिन' की घोषणा की, जो पहले ही अंतरराष्ट्रीय फिल्म जगत में धूम मचा चुकी है। 1990 के दशक की नई दिल्ली की पृष्ठभूमि पर आधारित यह अनूठी जासूसी ड्रामा कई प्रतिष्ठित फिल्म समारोहों में आलोचनात्मक प्रशंसा प्राप्त कर चुकी है। अपनी बढ़ती प्रशंसा की सूची में जोड़ते हुए, 'बर्लिन' को 17 अगस्त को होयट्स सिनेमा में भारतीय फिल्म महोत्सव मेलबर्न (IFFM 2024) में भी प्रदर्शित किया गया।प्रसिद्ध फिल्म निर्माता अतुल सभरवाल द्वारा निर्देशित, 'बर्लिन' में अपारशक्ति खुराना, इश्वाक सिंह, राहुल बोस, अनुप्रिया गोयनका और कबीर बेदी सहित एक उत्कृष्ट कलाकारों की टोली है। इस उच्च-स्तरीय ड्रामा को इसके उत्कृष्ट प्रदर्शन और विशिष्ट कहानी के लिए सराहा गया है, और यह गुप्त गतिविधियों, धोखाधड़ी और नैतिक अस्पष्टता की एक दिलचस्प कहानी होने का वादा करती है।ज़ी स्टूडियोज और यिप्पी की ये मोशन पिक्चर्स द्वारा निर्मित, 'बर्लिन' अब ZEE5 पर अपने विशेष प्रीमियर और व्यापक दर्शकों को मंत्रमुग्ध करने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

बर्लिन' दर्शकों को 1990 के दशक के दिल्ली की ठंडी सर्दियों में लेकर जाती है, जहां जासूसी का एक खामोश तूफान उठ रहा है। कहानी तीन मुख्य पात्रों के इर्द-गिर्द घूमती है, जिनकी ज़िंदगियाँ अप्रत्याशित तरीकों से टकराने वाली हैं। इश्वाक सिंह को एक असामान्य लेकिन चुनौतीपूर्ण भूमिका में देखा जाएगा - एक बहरे और गूंगे युवक के रूप में जिसके ऊपर विदेशी जासूस होने का आरोप लगाया गया है। अपारशक्ति खुराना, अपनी सहजता से बाहर निकलते हुए, एक संकेत भाषा विशेषज्ञ के रूप में नज़र आएंगे जिन्हें खामोशी में छुपे रहस्यों को उजागर करने का काम सौंपा गया है। अनुप्रिया गोयनका एक रहस्यमय एजेंट के रूप में आग में घी डालती हैं, जिनकी सच्ची वफादारी रहस्य में लिपटी हुई हैं। इस बीच, राहुल बोस एक खुफिया अधिकारी के रूप में समय के खिलाफ लड़ते हैं, केवल बाहरी खतरों से ही नहीं बल्कि अपनी एजेंसी के भीतर के लोगों से भी। जैसे-जैसे धोखे का पता चलता हैं, गठबंधनों में बदलाव होता है और सवाल बढ़ते जाते हैं: एक ऐसी दुनिया में जहां वैसा कुछ भी नहीं है जैसा दिखता है। और इस उच्च-दांव वाले विश्वासघात के खेल में, कौन जीवित बाहर निकलेगा?

ZEE5के चीफ बिजनेस ऑफिसर, मनीष कालरा ने व्यक्त किया, "हम 'बर्लिन' को अपने प्लेटफॉर्म पर पेश करने के लिए उत्साहित हैं, जो विभिन्न दर्शक वर्गों के साथ प्रतिध्वनित करने वाली गुणवत्तापूर्ण सामग्री को क्यूरेट करने की हमारी रणनीति के अनुरूप है। यह फिल्म ZEE5 की व्यापक लाइब्रेरी में एक अतिरिक्त फिल्म है,जो कहानी कहने की सीमाओं को आगे बढ़ाने वाली सम्मोहक कथाओं को वितरित करने की हमारी निरंतर प्रतिबद्धता को दर्शाती है। 'बर्लिन,' अपनी उत्कृष्ट कलाकारों,जटिल कथानकऔर 1990 के दशक की दिल्ली की पृष्ठभूमि की एक अनूठी कथा के साथ, अंतर्राष्ट्रीय फिल्म समारोहों में आलोचनात्मक प्रशंसा प्राप्त कर चुकी है। हमें विश्वास है कि यह भारतीय स्ट्रीमिंग बाजार के लिए जासूसी शैली में एक नया मानदंड स्थापित करेगी। इससे हमारे मौजूदा ग्राहकों और गुणवत्तापूर्ण मनोरंजन चाहने वाले नए दर्शकों के लिए ZEE5 की अपील और बढ़ेगी।"

ज़ी स्टूडियोज़ के सीबीओ उमेश कुमार बंसल ने कहा,"'बर्लिन' ज़ी स्टूडियोज की विविध प्रस्तुतियों में एक अभूतपूर्व वृद्धि है, जो एक गहन जासूसी थ्रिलर के माध्यम से भारतीय इतिहास के एक अनोखे युग को दर्शाता है। हमें इसकी वैश्विक प्रशंसा पर गर्व है और इस सम्मोहक कहानी को अपने ZEE5दर्शकों के सामने प्रस्तुत करने के लिए उत्साहित हैं।"

यिप्पी की ये मोशन पिक्चर्स के निर्माता मनव श्रीवास्तव ने कहा, "हम 'बर्लिन' के लॉन्च के लिए ZEE5 के साथ हाथ मिलाकर बेहद खुश हैं। यह प्लेटफॉर्म हमें इस जटिल, उच्च-दांव वाले जासूसी थ्रिलर को भारत और उससे बाहर के विशाल और विविध दर्शकों के सामने प्रस्तुत करने का सही मंच प्रदान करता है। 'बर्लिन' एक ऐसी फिल्म है जो भारतीय सामग्री में जासूसी शैली की सीमाओं को आगे बढ़ाती है, और हमें बहुत खुशी है कि यह जल्द ही इस प्लेटफॉर्म पर प्रीमियर होगी ताकि दर्शक इसे देख सकें। हमें विश्वास है कि ZEE5 के साथ यह साझेदारी हमें बहुत व्यापक दर्शकों तक पहुंचने में मदद करेगी।"

फिल्म निर्माता अतुल सभरवाल ने कहा, " 'बर्लिन' के साथ, हमने एक जासूसी थ्रिलर बनाई है जो दर्शकों को रोमांचित करने के लिए तैयार है। अपारशक्ति और इश्वाक के बीच की ऑन-स्क्रीन केमिस्ट्री एक बिजली की तरह है - यह एक ऐसा आनंद है जिसे दर्शक पूरी तरह से पसंद करेंगे। हमारे दूरदर्शी निर्माताओं और प्लेटफॉर्म दिग्गज ZEE5 के साथ-साथ ऐसे बहुमुखी सितारों के साथ सहयोग करने का अवसर मिलना किसी भी फिल्म निर्माता का सपना होता है।हमने इस प्रोजेक्ट में जी जान से मेहनत की है, और मुझे विश्वास है कि यह दर्शकों के दिलों को छूएगी। पूरी टीम उत्साहित है और प्रीमियर का बेसब्री से इंतजार कर रही है। 'बर्लिन' हमारे प्रेम का परिणाम है जिसे हम विश्व के साथ साझा करने के लिए उत्सुक हैं।"

समारोहों और पुरस्कारों की सूची:

  • मुंबई एकेडमी ऑफ मूविंग इमेजेज, MAMI | मुंबई, भारत
  • इंडियन फिल्म फेस्टिवल लॉस एंजिल्स, IFFLA | लॉस एंजिल्स, अमेरिका
  • स्टार्स एशियन इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल, SAIFF, श्री इश्वाक सिंह सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार | लॉस एंजिल्स, अमेरिका
  • एशियन वर्ल्ड फिल्म फेस्टिवल | उत्कृष्ट सिनेमाई उपलब्धि के लिए पुरस्कार | लॉस एंजिल्स, अमेरिका
  • इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ साउथ एशिया | टोरंटो, कनाडा
  • लंदन इंडियन फिल्म फेस्टिवल | लंदन, यूके
  • रेड लॉरी फिल्म फेस्टिवल | मुंबई, भारत
  • इंडियन हैबिटेट फिल्म फेस्टिवल, नई दिल्ली, भारत

इस रोमांचक जासूसी थ्रिलर को देखना ना भूले जो अंत तक आपको अनुमान लगाते रहने पर मजबूर कर देगी - 'बर्लिन' जल्द ही केवल ZEE5 पर

Related Story

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!