Review: धोखे,भ्रष्टाचार के खेल में फंसते एक सरकारी एंजेट की कहानी है बर्लिन, खूब जंचे अपारशक्ति खुराना

Updated: 13 Sep, 2024 11:28 AM

berlin movie review in hindi

यहां पढ़ें कैसी है फिल्म बर्लिन

फिल्म- बर्लिन (Berlin)
निर्देशक- अतुल सभरवाल (Atul Sabharwal)
कलाकार- अपारशक्ति खुराना (Aparshakti Khurana), इश्वाक सिंह (Ishwak Singh), राहुल बोस (Rahul Bose) और कबीर बेदी (Kabir Bedi)
ओटीटी- जी5 (ZEE5)
रेटिंग- 3.5


Berlin: सिनेमाघरों से लेकर ओटीटी तक में क्राइम थ्रिलर कहानियों की बाढ़ आ गई है। सस्पेंस और थ्रिलर फिल्मों को दर्शकों का अच्छा रिस्पॉन्स मिलता है। इसी बीच दर्शकों का दिमाग घुमाने और मनोरंजन करने जी5 की फिल्म बर्लिन रिलीज हो चुकी है। बर्लिन' एक आगामी भारतीय जासूसी थ्रिलर फिल्म है। यह फिल्म 1990 के दशक की नई दिल्ली के राजनीतिक माहौल में सेट है और एक जटिल जासूसी कहानी पेश करती है। फिल्म का निर्देशन अतुल सबरवाल ने किया है। आइए जानते हैं कैसी है अपारशक्ति खुराना की फिल्म बर्लिन।

कहानी
फिल्म एक ऐसे मूक-बधिर व्यक्ति अशोक कुमार जिसका किरदार इश्वाक सिंह ने निभाया है के इर्द-गिर्द घूमती है जिसे जासूस होने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया जाता है। एक सरकारी एजेंट पुश्किन वर्मा, जो एक सांकेतिक भाषा विशेषज्ञ है (अपारशक्ति खुराना) उसकी पूछताछ करता है। अशोक कुमार पर जासूसी के आरोप को लेकर जब पुश्किन उससे पुछताछ करता है तो धीरे-धीरे रहस्य से पर्दा उठने लगता है लेकिन वह धोखे और भ्रष्टाचार की अंधेरी दुनिया में फंसता चला जाता है। अब इन सब से वह बाहर कैसे निकलेगा और क्या करेगा। इसके लिए आपको पूरी फिल्म देखनी होगी।

अभिनय
फिल्म में अपारशक्ति खुराना, इश्वाक सिंह, राहुल बोस और कबीर बेदी मुख्य भूमिका में हैं सभी ने अपने अपने किरदारों को बखूबी निभाया है। फिल्म में इश्वाक सिंह ने मूक बधिर व्यक्ति का किरदार निभाया है बिना किसी डायलॉग और केवल एक्सप्रेशन के साथ एक्टर का काम तारीफ करने लायक है। वहीं अपारशक्ति खुराना हमेशा की तरह अपने किरदार में खूब जंचे हैं। राहुल बोस की बात करें तो उनका खुफिया अधिकारी का दमदार रोल प्ले किया है।

निर्देशन
फिल्म का निर्देशन अतुल सभरवाल ने किया है। निर्देशन की बात करें तो फिल्म को बहुत अच्छे ढंग से फिल्माया गया है। 90 के दशक का सेट और माहौल को अच्छे तरीके से पेश किया गया है। कहानी के कुछ पॉइंट्स ऐसे है जो आपको अंत तक बांध कर रखते है। फिल्म की कास्टिंग भी किरदारों के अनुरूप है सभी ने बेहतरीन अभिनय किया है। कहानी और स्क्रीनप्ले भी अच्छा है।

Source: Navodayatimes

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!