Review: सशक्त कहानी और भव्य विजुअल्स के साथ दमदार एक्शन से भरपूर है जूनियर NTR की फिल्म देवरा पार्ट-1

Updated: 27 Sep, 2024 12:15 PM

devara movie review in hindi

यहां पढें कैसी है जूनियर NTR की फिल्म देवरा

देवरा पार्ट-1 Devara part one
स्टारकास्ट : जूनियर एन. टी रामाराव (junior ntr) , सैफ अली खान (saif ali khan) , जाह्नवी कपूर (janhvi kapoor) और प्रकाश राज (Prakash Raj)
निर्देशक : कोरातला शिवा (Koratala Siva)
रेटिंग : 3.5

Devara part one: साउथ की फिल्में लगातार अपनी सशक्त कहानी, भव्य विज़ुअल्स और अकल्पनीय दृश्य, एक्शन और एक्टिंग के साथ दक्षिण के दर्शकों का दिल जीत रहे हैं भारत ही नहीं बल्कि विदेशों में भी दर्शकों को खूब भाने लगी हैं, फिर चाहे वह बाहुबली हो, कांतारा हो , महाराजा हो , आरआरआर हो , कल्कि 2898  एडी, सालार या  द गॉट लाइफ। इन फिल्मों ने दर्शकों पर  ऐसी छाप छोड़ी है  कि अब वे साउथ की फिल्मों को देखने के लिए हमेशा आतुर रहते हैं। इसी बीच फिल्म 'देवरा ' 27 सितम्बर को यानि आज थिएटर्स में रिलीज हो रही है। यह एक महागाथा की तरह बनाई गयी है। फिल्म में जूनियर एन. टी रामाराव , सैफ अली खान , जाह्नवी कपूर और प्रकाश राज मुख्य भूमिकाओं में हैं। इस फिल्म की कहानी और निर्देशन कोरातला शिवा का है।

कहानी
इस फिल्म की कहानी समुद्र तट के किनारे पर रहने वाले एक 4 गांव की है जिसका मुखिया है निडर और साहसी  देवरा (जूनियर एन टी रामा राओ ) जो अपने समुदाय के लोगों को बचाने के लिए और अपने ही समुदाय से समुद्र की रक्षा करने का प्रण लेते है।  भैरा (सैफ अली खान ) देवरा के विरुद्ध षड्यंत्र रचता है जिससे उस यात्रा से देवरा वापिस नहीं लौटता।अब देवरा की विरासत उसके  डरपोक बेटे वरा (जूनियर एन टी रामा राओ ) को सौंप दी जाती है। जूनियर एन टी रामा राओ ने इस फिल्म में बाप और बेटे का डबल रोल निभाया है। लेकिन क्या अब -क्या सैफ अली का षड्यंत्र सफल होता है। वर्धा क्या अपने पिता के खिलाफ हुई साजिश का पता लगाने में कामयाब होता है , क्या वह हमेशा डरपोक ही रहेगा या कुछ ऐसा होगा जिससे वह भीरु से साहसी बनकर दुश्मनों का सर्वनाश करेगा। इन सब सवालों के जवाब आपको फिल्म देखने पर पता चलेंगे।

एक्टिंग
जूनियर एन टी रामा राओ का जलवा तो कई फिल्मों में देखा गया है और उन्हें समूचे भारत में उनकी एक्टिंग के लिए काफी पसंद किया जाता है।  इस फिल्म में भी उनके एक्टिंग और एक्शन कमाल का है। ऐसा कहते हैं फिल्मों में अगर नायक मजबूत है तो विलेन भी उसकी टक्कर का होना चाहिए। इस फिल्म में सैफ अली खान ने यह कमी बखूबी पूरी की है। सैफ अली खान ने ग्रे शेड  निभाया है और पूरी शिद्दत से निभाया है। उन्होंने इस फिल्म में हाव भाव, एक्शन, डायलॉग डिलीवरी में कमाल का प्रदर्शन किया है। वर्धा के प्रेमिका थंगम के किरदार में जाह्नवी कपूर देखने में सुन्दर लगी हैं और उन्होंने अपना किरदार बखूबी निभाया है। बाकी सभी कलाकरों ने अपने शानदार अभिनय से सपोर्ट किया है।   

डायरेक्शन
फिल्म का कथा , पटकथा और निर्देशन कोरातला सिवा का है और  कहानी लिखने से लेकर कहानी को परदे पर प्रस्तुत करने तक में उन्होंने अपना श्रेष्ठम सिद्ध किया है। बात चाहे कहानी में स्टारकास्ट की चयन की हो या फिर स्क्रीन पर भव्य और अकल्पनीय सीन रचने की, हर फील्ड में उनका काम काबिले तारीफ है।  हर सीन देखने में वास्तविक लगता है और ऐसा कहीं नहीं लगता कि वीएफएक्स का प्रयोग किया गया है।  हर सीन को इतनी बखूबी से रचा गया है कि दर्शक सीट से इधर उधर न जा पाएं। यही सफल निर्देशक की पहचान है और इस काम में कोरातला शिवा ने स्वयं को कलात्मकता के पैमाने पर सिद्ध करके दिखाया है।

म्यूजिक 
देवरा का संगीत अनिरुद्ध रविचंदरन ने दिया है जो हर सीन के मूड के हिसाब से श्रेष्ठम है और बैकग्राउंड म्यूजिक तो कहानी को पूरी तरह पूरक करता है। फिल्म में चार गीत हैं जो रामजोगया शास्त्री ने लिखे हैं और सुनने में काफी मधुर हैं।

कुल मिलाकर कहा जा सकता है देवरा मूवी बेशक एक साधारण कहानी लगती है लेकिन इसका फिल्मांकन एक महागाथा की तरह किया गया है, जहाँ दर्शक को मिलेगी एक शानदार कहानी, भव्य दृश्य और समुद्र में जबरदस्त एक्शन। फिल्म पूरी तरह से एक पारिवारिक मनोरंजक फिल्म है।

SOURCE:https://www.navodayatimes.in/news/filmi-duniya/-devara-movie-review-in-hindi/247928/#google_vignette

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!