Review: समय के परे रहस्यों को सुलझाती है सीरीज Gyaarah Gyaarah, खूब जंचे राघव-कृतिका और धैर्य

Updated: 08 Aug, 2024 11:00 AM

gyaarah gyaarah review in hindi

यहां पढ़ें कैसी है सीरीज ग्यारह-ग्यारह

ग्यारह ग्यारह (Gyaarah Gyaarah) 
निर्देशक : उमेश बिस्ट (Umesh Bist)
निर्माता : करण जौहर (Karan Johar), अपूर्व मेहता (Apoorva Mehta) और गुनीत मोंगा(Guneet Monga)
स्टारकास्ट: Raghav Juyal (राघव जुयाल), Kritika Kamra (कृतिका कामरा) धैर्य करवा (Dhairya Karwa)
प्लेटफार्म : Zee5
रेटिंग : 3.5*


Gyaarah Gyaarah: समय सिर्फ एक भ्रम है। भूतकाल सिर्फ याद, भविष्य एक स्वप्न और वर्तमान एक ट्रैप। इन लाइनों को सुनकर ही दिमाग घूम जाता है। ऐसी ही दिमाग को घुमाने वाली क्राइम थ्रिलर वेब सीरीज 'ग्यारह ग्यारह ' 9 अगस्त को ओटीटी प्लेटफार्म ज़ी5 पर रिलीज हो रही है। टाइम ट्रैवल पर आधारित इस फिल्म में 1990, 2001 और 2016 में हुए क्राइम की तहकीकात दिखाई गई है, पर यहां ट्विस्ट यह है कि एक बिना सेल वाले वॉकी टॉकी के जरिये भूतकाल का एक पुलिस कर्मी वर्तमान पुलिस कर्मी को इस क्राइम के हिंट्स देते हुए उसकी मदद कर रहा है। अपने रहस्य और रोमांच से पूरी तरह से सिर को घुमा देने वाली ' ग्यारह ग्यारह ' के निर्माता करण जौहर, अपूर्व मेहता और गुनीत मोंगा हैं और निर्देशक हैं उमेश बिष्ट। यह भी कहा जा रहा है कि यह सीरीज  कोरिया के शो 'सिग्नल' पर बेस्ड है।

 


कहानी  
कहानी में पुलिस अधिकारी वामिका रावत (कृतिका कामरा) और युग आर्य (राघव जुयाल) पुराने अनसुलझे केसों की फाइल्स दोबारा खोलते हैं और उन्हें सुलझाने के लिए तहकीकात करते हैं।  राघव की मदद एक बिना सेल वाले  वॉकी टॉकी के जरिए शौर्य अंथवाल (धैर्य करवा)  कर रहा है जो उसे  क्राइम से जुड़े हिंट देता रहता है ।  अब सवाल है कि क्या यह वाकई मदद कर रहा है या उन्हें उलझा रहा है ।  क्या वामिका रावत  और युग आर्य अनसुलझे केस सुलझा पाएंगे। तहकीकात के दौरान  उनके सामने कौन से खौफनाक  मंजर आने वाले हैं।  इन सब सवालों के जवाब आपको यह रहस्य और रोमांच से भरी वेब सीरीज देखने पर पता चलेगा।

 

 

एक्टिंग
राघव जुयाल इस वेब सीरीज के नायक हैं । सिर्फ एक डांसर समझने वाले आलोचकों को उन्होंने अपनी 'किल ' मूवी से तारीफ़ करवाने पर मजबूर कर दिया था। अब इस वेब सीरीज में भी उन्होंने कमाल का अभिनय किया है। वे पुलिस अधिकारी की भूमिका में अच्छे लगे हैं और उन्होंने शानदार डायलाग डिलीवरी की है। दूसरी ओर कृतिका कामरा भी पुलिस अधिकारी की भूमिका में काफी अच्छी लगी है। उन्होंने कमाल की एक्टिंग की है और डायलाग डिलीवरी के साथ साथ चेहरे पर एक्सप्रेशंस भी कमाल के दिए हैं।  शौर्य अंथवाल का किरदार निभा रहे धैर्य करवा भी काफी आकर्षक लगे हैं , उन्होंने शानदार एक्टिंग की है। सभी कलाकारों ने अपना सौ फीसदी दिया है।

 

 

डायरेक्शन 
इस वेब सीरीज का निर्देशन उमेश बिष्ट ने किया है जो इससे पहले 'पगलैट ' फिल्म का निर्देशन करके ख्याति प्राप्त कर चुके हैं।  फिल्म की कहानी इतनी सशक्त है कि इसका स्क्रीनप्ले अपने आप में एक चुनौती है लेकिन उमेश बिष्ट ने न केवल इस चुनौती को स्वीकार किया बल्कि पूरी लगन और मेहनत के साथ इसे अंजाम दिया। वेब सीरीज की एडिटिंग काफी सटीक रखी गयी है और पूरी सीरीज इस ढंग से तैयार की गयी है कि दर्शक पूरी सीरीज देखकर ही अपनी सीट से उठेगा। हर कलाकार से शानदार काम लिया गया है। दृश्यों का समायोजन भी काफी खूबसूरती से किया गया है।

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!