स्वतंत्रता दिवस पर सुनें ये 5 गाने: हीरामंडी के 'आजादी' से लेकर फाइटर के 'वंदे मातरम' तक

Updated: 15 Aug, 2024 01:24 PM

listen to these 5 songs on independence day

भारत आज अपना 78वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है, यह स्वतंत्रता, एकता, गौरव और राष्ट्रीय भावना के मूल्यों का आनंद लेने का एक शानदार समय है। ऐसे में सभी में देशभक्ति की भावना जगाने और भारत की मजबूत भावना को दिखाने में संगीत हमेशा से महत्वपूर्ण रहा है।

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। भारत आज अपना 78वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है, यह स्वतंत्रता, एकता, गौरव और राष्ट्रीय भावना के मूल्यों का आनंद लेने का एक शानदार समय है। ऐसे में सभी में देशभक्ति की भावना जगाने और भारत की मजबूत भावना को दिखाने में संगीत हमेशा से महत्वपूर्ण रहा है। इस उत्सव को और भी खास बनाने के लिए, आइए उन गानों पर नजर डालते हैं जो स्वतंत्रता दिवस की भावना से मजबूती से जुड़े हुए हैं।

हीरामंडी: द डायमंड बाजार से संजय लीला भंसाली की 'आजादी'

संजय लीला भंसाली की फिल्म हीरामंडी में कई बेहतरीन गाने हैं, ऐसे में देशभक्ति की भावना जगाने वाला दमदार गाना ‘आजादी’ भी इसमे शामिल है। यह गाना देश के लिए आजादी और बलिदान की भावनाओं को दिखाता है। इस गाने में भंसाली का विजन स्वतंत्रता दिवस की भावना से बिल्कुल मेल खाता है। हीरामंडी के साथ, भंसाली ने अपना खुद का म्यूजिक लेबल, भंसाली म्यूजिक भी शुरू किया। यह लेबल बेहतरीन म्यूजिक बनाने पर ध्यान देता है जो उनकी दमदार कहानियों से मेल खाता हो।

'लगे रहो मुन्ना भाई' फिल्म से वंदे मातरम 

राजकुमार हिरानी की फिल्म 'लगे रहो मुन्ना भाई' का यह गाना देशभक्ति से जुड़े कार्यक्रमों के लिए एक बेहतरीन विकल्प है। इसमें एक खुशी और एनर्जी की भावना है, जो इसे स्वतंत्रता दिवस के मौके खास बनाता है। 

'चक दे ​​इंडिया' से शाहरुख खान की 'चक दे ​​इंडिया!' 

शाहरुख खान स्टारर फिल्म चक दे! इंडिया का टाइटल सॉन्ग एकता और दृढ़ संकल्प जैसे मजबूत संदेश को सभी देशवासियों तक पहुंचा था। यह किसी भी स्वतंत्रता दिवस की प्लेलिस्ट के लिए एक बढ़िया पसंद है।

'फाइटर' से दीपिका पादुकोण का 'वंदे मातरम'

दीपिका पादुकोण का 'वंदे मातरम' फाइटर से एक नया वर्जन है, जो क्लासिक नेशनल सॉन्ग को मॉडर्न टच देता है, पर उसकी असली भावना और जज़्बात को बराकर रखता है। इसका मॉडर्न वर्जन देशभक्ति की भावना को मजबूत करता है, जो इसे स्वतंत्रता दिवस के लिए एक बेहतरीन विकल्प बनाता है। दीपिका पादुकोण और ऋतिक रोशन ने इसमें एक्ट किया है, जो इसके महत्व को और बढ़ा देता है।

'रणवीर सिंह' की 83 से 'लहरा दो'

रणवीर सिंह की फिल्म '83' का गाना 'लेहरा दो' भारत की क्रिकेट जीत का जश्न मनाने के लिए एक पॉपुलर सॉन्ग है। इसकी जिंदा दिल और इमोशनल करने वाली धुन देश की खेल जीत को याद करने के लिए एकदम सही चॉइस है।

Source: Navodaya Times

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!