MAMI फिल्म फेस्टिवल 2024 में चमकी मनोज बाजपेयी की 'डिस्पैच'

Edited By Diksha Raghuwanshi,Updated: 23 Oct, 2024 11:21 AM

manoj bajpayee s dispatch shines at mami film festival 2024

कनु बहल द्वारा निर्देशित और रॉनी स्क्रूवाला की RSVP द्वारा निर्मित, डिस्पैच मीडिया एथिक्स की रोमांचक खोज पेश करता है

मुंबई। भारत के सबसे बड़े घरेलू वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म और बहुभाषी कहानीकार, ZEE5 ने अपनी ओरिजिनल फिल्म 'डिस्पैच' के सफल प्रदर्शन की घोषणा की है। इस फिल्म में प्रमुख भूमिका में राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता अभिनेता मनोज बाजपेयी के साथ शहाना गोस्वामी और अर्चिता अग्रवाल हैं। प्रतिष्ठित MAMI फिल्म फेस्टिवल 2024 में 19 अक्टूबर को गाला प्रीमियर के दौरान इसका प्रदर्शन हुआ, जिसे फेस्टिवल के दर्शकों से उत्साहजनक प्रतिक्रिया मिली। यह फिल्म पत्रकारिता के गहरे पहलुओं और पत्रकारों द्वारा सच्चाई की खोज में सामना किए जाने वाले जटिल नैतिक दुविधाओं की कहानी प्रस्तुत करती है। 'डिस्पैच' जल्द ही ZEE5 पर विशेष रूप से प्रीमियर करेगी।

प्रदर्शन के अलावा, इस कार्यक्रम में एक विचारोत्तेजक पैनल चर्चा भी हुई, जिसमें 'डिस्पैच' के जटिल फिल्म निर्माण प्रक्रिया और फिल्म के गहरे विषयों पर चर्चा की गई। इस चर्चा ने न केवल मीडिया एथिक्स के व्यापक परिदृश्य को छुआ बल्कि फिल्म निर्माण के रचनात्मक निर्णयों पर भी गहराई से प्रकाश डाला। कनु बहल द्वारा निर्देशित 'डिस्पैच' ने दर्शकों को अपनी रोमांचक कहानी से बांधे रखा, जिसमें रहस्य और मीडिया की शक्ति के समीकरणों की गहन नैतिक जाँच शामिल है।

फिल्म और MAMI में चर्चा ने दर्शकों को खोजी पत्रकारिता के अंधेरे पहलुओं और एक पत्रकार की कहानी के पीछे जाने के लिए उठाए गए कदमों पर सोचने के लिए प्रेरित किया। 'डिस्पैच' के केंद्र में हैं मनोज बाजपेयी, जो एक अनुभवी क्राइम रिपोर्टर के किरदार में हैं, जो अपने पेशेवर और व्यक्तिगत नैतिकताओं के बीच संघर्ष करता है। उनकी इस भूमिका ने फिल्म में गहराई और भावनात्मक पहलू जोड़े हैं। मनोज बाजपेयी के साथ शहाना गोस्वामी और अर्चिता अग्रवाल ने फिल्म में योगदान दिया है, जो कहानी में और भी गहराई लाता है।

ZEE5 इंडिया के चीफ बिजनेस ऑफिसर मनीष कालरा ने कहा, “हम 'डिस्पैच' को MAMI फिल्म फेस्टिवल में मिली जबरदस्त प्रतिक्रिया से बेहद उत्साहित हैं। यह सफलता ZEE5 की प्रतिबद्धता को दर्शाती है कि हम ऐसा ओरिजिनल कंटेंट लाते हैं जो केवल मनोरंजन ही नहीं करता बल्कि अर्थपूर्ण संवाद को भी प्रेरित करता है। सिनेमा की शक्ति के जरिए जोड़ने की क्षमता हमारे काम के केंद्र में है, और 'डिस्पैच' इसका बेहतरीन उदाहरण है। मनोज बाजपेयी के शानदार प्रदर्शन और कनु बहल के निर्देशन ने इस प्रोजेक्ट को हमारे लिए बेहद खास बना दिया है। हमें इसे व्यापक दर्शकों तक पहुंचाने की खुशी है और हम कंटेंट निर्माण में नई ऊँचाइयाँ छूने की कोशिश में लगे हैं।”

'डिस्पैच' के निर्देशक कनु बहल ने कहा, “डिस्पैच का निर्देशन करना मेरे लिए एक अविश्वसनीय अनुभव रहा है, और मुझे बेहद खुशी है कि मनोज बाजपेयी ने अपनी असाधारण प्रदर्शन से हमारी सोच को जीवंत कर दिया। उनके द्वारा किरदार की जटिलताओं को जीवंत करने की क्षमता ने कहानी में अद्भुत गहराई ला दी है, जिससे दर्शक वास्तव में कहानी से जुड़ सके। MAMI फेस्टिवल में फिल्म का प्रदर्शन करना इस शक्तिशाली कहानी को साझा करने का एक शानदार अवसर रहा है, और मैं उत्साहित हूँ कि दर्शक ZEE5 पर फिल्म का पूरा अनुभव ले सकेंगे।”

अभिनेता मनोज बाजपेयी ने कहा, “डिस्पैच को MAMI फेस्टिवल में दिखाने का मौका मिलना एक अविश्वसनीय अनुभव रहा है। दर्शकों की उत्साही प्रतिक्रिया ने मुझे भावुक कर दिया है। डिस्पैच मेरे दिल के बेहद करीब है। यह फिल्म खोजी पत्रकारिता के अंधेरे पक्ष और पत्रकारों द्वारा सामना किए गए जटिल नैतिक दुविधाओं को दर्शाती है। इस फिल्म पर काम करना मेरे लिए एक असाधारण अनुभव रहा है, और मैं ZEE5 पर फिल्म के रिलीज का बेसब्री से इंतजार कर रहा हूँ, ताकि दर्शक इसकी शक्तिशाली कहानी और बेहतरीन सिनेमैटोग्राफी का अनुभव कर सकें।”

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!