'अपना पुरस्कार सभी माताओं को समर्पित करती हूँ', बेस्ट एक्ट्रेस अवॉर्ड जीतने पर बोली रानी मुखर्जी

Updated: 29 Sep, 2024 01:31 PM

rani mukherjee expressed happiness on winning the best actress award

बॉलीवुड की प्रतिष्ठित अदाकारा रानी मुखर्जी, जिन्हें 'मिसेज चटर्जी वर्सेज नॉर्वे' में उनके दिल छू लेने वाले अभिनय के लिए आलोचकों और दर्शकों से भारी सराहना मिली, ने IIFA में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार जीता।

नई दिल्ली,टीम डिजिटल। बॉलीवुड की प्रतिष्ठित अदाकारा रानी मुखर्जी, जिन्हें 'मिसेज चटर्जी वर्सेज नॉर्वे' में उनके दिल छू लेने वाले अभिनय के लिए आलोचकों और दर्शकों से भारी सराहना मिली, ने IIFA में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार जीता। रानी की फिल्म पोस्ट-पेंडेमिक के बाद पहली कंटेंट-आधारित फिल्म थी, जिसने बॉक्स ऑफिस पर सफलता हासिल की और इसने पूरे उद्योग को यह विश्वास दिलाया कि कंटेंट-ड्रिवन फिल्मों का थिएटर में भविष्य उज्जवल है।

पुरस्कार प्राप्त करते समय रानी ने मंच पर साझा किया, "यह अविश्वसनीय लगता है कि मैं यहां खड़ी हूं, इतनी शानदार और गर्मजोशी भरी दर्शकों के बीच, अपने फिल्मी जगत के दोस्तों और साथियों के सामने यह पुरस्कार प्राप्त कर रही हूं। यह मेरे करियर की सबसे खास फिल्मों में से एक के लिए है। IIFA में यह पुरस्कार पाना और भी खास है क्योंकि यह साबित करता है कि ‘मिसेज चटर्जी वर्सेज नॉर्वे’ ने लोगों के दिलों में वैश्विक स्तर पर प्रभाव डाला। इस फिल्म की सफलता ने यह दोहराया कि कहानी कहने की ताकत और मातृत्व के अटूट प्रेम और मानवीय संघर्ष की भाषा कितनी सार्वभौमिक है।"

उन्होंने आगे कहा, "इस भारतीय प्रवासी मां की कहानी ने मुझे गहराई से झकझोर दिया... एक मां का अपने बच्चे के लिए प्रेम निस्वार्थ होता है। निस्वार्थ प्रेम मुझे मिथक लगता था, जब तक कि मैंने खुद इसका अनुभव नहीं किया। मां का प्रेम किसी कानून को नहीं मानता, वह किसी पर दया नहीं करता। वह सब कुछ सह सकता है और उसके बच्चे के रास्ते में जो भी आता है उसे कुचल सकता है। कोई भी मां और उसके बच्चे के बीच आ नहीं सकता। यह पुरस्कार सभी माताओं को समर्पित करते हुए मुझे बेहद खुशी हो रही है। माताएं अपने बच्चों के लिए पहाड़ भी हिला सकती हैं और दुनिया को एक बेहतर जगह बना सकती हैं।”

रानी ने अपने प्रशंसकों और दर्शकों का धन्यवाद किया जिन्होंने थिएटर में जाकर इस फिल्म को देखा और ‘मिसेज चटर्जी वर्सेज नॉर्वे’ जैसी अद्वितीय फिल्म का समर्थन किया।

उन्होंने कहा, “मेरे प्रशंसकों को एक बड़ा धन्यवाद—आपका निस्वार्थ प्रेम और समर्थन मेरे लिए सब कुछ है। आपने मेरे हर किरदार, हर कहानी को दिल से अपनाया है, जिसे मैंने पर्दे पर जीवंत करने का सौभाग्य पाया। आप सभी का मुझ पर विश्वास ही मुझे और अधिक मेहनत करने और सर्वश्रेष्ठ देने के लिए प्रेरित करता है। आज के ये पल आपकी प्रार्थनाओं के कारण संभव हुए हैं। आप हमेशा मेरे साथ रहे, इसके लिए धन्यवाद। जब सब कुछ निराशाजनक लग रहा था, तब आपने थिएटर में जाकर मिसेज चटर्जी को मौका दिया। मैं आज का यह सम्मान आप सभी के साथ साझा करती हूं।”

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!