Review: हल्के-फुल्के अंदाज में धीमी रफ्तार से चलती मर्डर मिस्ट्री है फिल्म Rautu Ka Raaz, नवाजुद्दीन-राजेश की जोड़ी जमीं

Updated: 28 Jun, 2024 12:06 PM

rautu ka raj movie review in hindi

यहां पढ़ें कैसी है नवाजुद्दीन सिद्दीकी की फिल्म रौतू का राज

फिल्म- रौतू का राज (Rautu Ka Raj)
कलाकार- नवाजुद्दीन सिद्दीकी (Nawazuddin Siddiqui), राजेश कुमार (Rajesh Kumar), अतुल (Atul Tiwari) तिवारी, नारायणी शास्त्री (Narayani Shastri)
निर्देशक-आनंद सुरपुर
रेटिंग- 3*
OTT- ZEE5

 

Rautu Ka Raj: नवाजुद्दीन सिद्दीकी फिल्म 'रौतू का राज' के साथ एक बार फिर वर्दी वाले अंदाज में दर्शकों का मनोरंजन करने के लिए आ गए हैं। फिल्म के ट्रेलर के बाद से ही इसके लिए दर्शकों में काफी उत्साह नजर आ रहा है। फिल्म की कहानी रौतू की बेली गांव के इर्द-गिर्द घूमती है जहां एक तेज-तर्रार पुलिसवाले के रुप में नवाजुद्दीन सिद्दीकी मर्डर मिस्ट्री सुलझाते नजर आ रहे हैं। उनके अलावा नारायणी शास्त्री, राजेश कुमार और अतुल तिवारी भी महत्वपूर्णं भूमिका निभाते हुए नजर आएंगे। फिल्म आज जी5 पर रिलीज हो चुकी है।

 


कहानी
फिल्म की कहानी उत्तराखंड के गांव रौतू के बैकग्राउंड पर आधारित है और खास बात यह है कि यहां पिछले 15 सालों से कोई क्राइम नहीं हुआ है। अब रौतू में एक अंधे बच्चों के स्कूल की वॉर्डन की मौत से शुरु होती है। जिसके बाद इंस्पेक्टर डिम्बी( राजेश कुमार) उसकी छानबीन करते हैं। वहीं इस केस की कमान जब दीपक नेगी (नवाजुद्दीन सिद्दीकी) के पास आती है। केस की छानबीन के बाद पता चलता है कि यह एक सामान्य मौत नहीं है बल्कि यह एक हत्या है। दीपक नेगी की भूमिका निभा रहे नवाजुद्दीन सिद्दीकी इस केस की तह तक जाते हैं और एक-एक कर के इस हत्या के कई पहलु सामने लाते हैं। इस मर्डर मिस्ट्री को सुलझाने के साथ-साथ ही स्कूल से जुड़े कई किस्से सामने आते हैं। जिनसे धीरे-धीरे इस हत्या की बारिकियां समझ आती हैं। लेकिन अब दीपक नेगी यानि की नवाजुद्दीन सिद्दीकी क्या इस मर्डर मिस्ट्री की गुत्थी सुलझाने में सफल होते है या नहीं यह आपको पूरी फिल्म देखने पर ही पता चलेगा।

 

 

एक्टिंग
नवाजुद्दीन सिद्दीकी अपने किसी भी रोल को बेहतरीन ढ़ंग से निभाते हैं। ऐसे में उनके फैंस उनसे हमेशा और ज्यादा की उम्मीद करते हैं। इस फिल्म में नवाजुद्दीन सिद्दीकी इन्वेस्टिगेटिंग ऑफिसर की भूमिका में नजर आए हैं। इससे पहले एक्टर फिल्म रात अकेली है और रईस में भी पुलिसवाले के रोल में नजर आए थे। वहीं इस फिल्म में बाकी दोनों फिल्मों की तुलना में एक्टर उतना नहीं जंचे हैं। कहीं न कहीं कुछ कमी लग रही है। वहीं राजेश कुमार अपनी भूमिका में खूब जंचे हैं। वहीं अन्य सहायक कलाकारों ने अपने- अपने रोल को अच्छे से निभाया है। 

 


निर्देशन
फिल्म का निर्देशन आनंद सुरपुर ने किया है। वहीं अगर फिल्म के निर्देशन की बात करे तो फिल्म में रौतू को बहुत अच्छे ढंग से दिखाया गया है वहीं कई डायलॉग भी फिल्म में कमाल के हैं। लेकिन कहीं न कहीं फिल्म बहुत ही धीमी रफ्तार से चलती है इसके साथ ही कई बार आपको लगेगा कि फिल्म को आगे बढ़ाकर जल्दी हत्यारा कौन है यह देख कर फिल्म खत्म करें। फिल्म में मर्डर मिस्ट्री में उस लेवल का सस्पेंस नहीं है जितना ट्रेलर को देखकर लग रहा था।

Related Story

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!