B'day Spl: रिकी से कंतारा तक Rishabh Shetty की यादगार फिल्मों पर एक नजर

Updated: 07 Jul, 2024 02:06 PM

rishabh shetty birthday special story

ऋषभ शेट्टी आज की तारीख में एक बेहद पॉपुलर नाम हैं। वे हाई क्वालिटी वाले कंटेंट बनाने के लिए जाने जाते हैं। उनकी फिल्म "कंतारा" ने पूरे देश में बड़ी सफलता हासिल की है, लेकिन बहुत लोगों को नहीं पता है कि एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में उनकी जर्नी भी बहुत...

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। ऋषभ शेट्टी आज की तारीख में एक बेहद पॉपुलर नाम हैं। वे हाई क्वालिटी वाले कंटेंट बनाने के लिए जाने जाते हैं। उनकी फिल्म "कंतारा" ने पूरे देश में बड़ी सफलता हासिल की है, लेकिन बहुत लोगों को नहीं पता है कि एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में उनकी जर्नी भी बहुत दिलचस्प रही है। ऋषभ शेट्टी सिर्फ एक एक्टर ही नहीं है बल्कि वह इतने टैलेंटेड है कि उन्हें उनकी राइटिंग डायरेक्शन और बतौर प्रोड्यूसर के रूप में भी जाना जाता है। उनकी फिल्में हमेशा शानदार कहानी के साथ दर्शकों को भरपूर एंटरटेनमेंट देती हैं। हालांकि, कंतारा फिल्म की सफलता उनके करियर के लिए एक बड़ा टर्निंग प्वाइंट साबित हुई। हमने कंतारा और उसकी सफलता का जश्न मनाया है, ऐसे में अब चलिए ऋषभ शेट्टी द्वारा काम किए गए सभी फिल्मों पर नजर डालते हैं।

 

रिकी
ऋषभ शेट्टी ने 2016 में फिल्म "रिकी" के साथ अपना डायरेक्टोरियल डेब्यू किया था। डायरेक्ट करने के अलावा उन्होंने इस क्राइम थ्रिलर को लिखा भी था, जिसमें रक्षित शेट्टी और हरिप्रिया को लीड रोल में देखा गया थे।

 

किरिक पार्टी
ऋषभ शेट्टी द्वारा डायरेक्टेड "किरिक पार्टी" 2016 में दुनिया भर में रिलीज़ हुई थी। इस फ़िल्म को क्रिटिक्स से पॉजिटिव रिव्यू मिली और यह अब तक की सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली कन्नड़ फ़िल्मों में से एक बन गई। यह 365 दिनों तक मल्टीप्लेक्स में भी चली। इस फ़िल्म को तेलुगु में "किरक पार्टी" के नाम से बनाया गया था।

 

सरकारी ही. प्र. शाले
ऋषभ शेट्टी ने "सरकारी ही. प्र. शाले, कासरगोडु, कोडुगे: रमन्ना राय" फ़िल्म राइट, डायरेक्ट और प्रोड्यूस की है। कन्नड़ भाषा की यह सोशियो-पॉलिटिकल कॉमेडी फिल्म बॉक्स ऑफ़िस पर ब्लॉकबस्टर साबित हुई। इतना ही नहीं यह साल 2019 में, 66वें नेशनल फ़िल्म अवॉर्ड में बेस्ट चिल्ड्रंस फ़िल्म का नेशनल फ़िल्म अवॉर्ड भी जीता है।

 

बेल बॉटम
"बेल बॉटम" 2019 में रिलीज़ हुई थी और इस फिल्म के साथ ऋषभ शेट्टी ने बतौर एक्टर अपना डेब्यू भी किया था। यह फ़िल्म 2019 की सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली फ़िल्मों में से एक बन गई थी और जापान में इंडियन फ़िल्म वीक में इसका प्रीमियर भी हुआ था।

 

गरुड़ गमन वृषभ वाहन
"गरुड़ गमना वृषभ वाहन" 2021 में रिलीज़ हुई थी और दर्शकों द्वारा खूब सराही गई थी। यह फ़िल्म ZEE5 पर रिलीज़ हुई थी और इसे 3 दिनों के भीतर 8 करोड़ मिनट से ज़्यादा बार देखा गया था। ZEE5 पर रिलीज़ होने के बाद यह दो हफ़्ते से ज़्यादा समय तक नेशनल लेवल पर टॉप 10 फ़िल्मों में बनी रही।

 

कंतारा
2022 में रिलीज़ हुई "कंतारा" एक स्लीपर हिट थी जिसने बड़ी सफलता हासिल की। ​​इस फ़िल्म को दर्शकों और क्रिटिक्स दोनों से काफ़ी सराहना मिली और यह साल की सबसे बड़ी हिट फ़िल्मों में से एक बन गई। फिल्म की जबरदस्त सफलता के साथ, ऋषभ ने भारतीय संस्कृति को दुनिया के सामने पेश किया। उन्होंने इस फिल्म में एक्ट करने के साथ, इसे लिखा और डायरेक्ट भी किया। इस फिल्म के साथ ऋषभ ने साबित कर दिया कि बेहतरीन कंटेंट में बड़ी ताकत होती है।

Related Story

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!