सलमान खान स्टारर 'तेरे नाम' की 21वीं एनिवर्सरी: एडवांस बुकिंग रिकॉर्ड से हेयर स्टाइल ट्रेंड तक, यह हैं 5 खास बातें

Updated: 14 Aug, 2024 06:24 PM

salman khan starrer  tere naam  21st anniversary

सलमान खान की 2003 में रिलीज हुई फिल्म तेरे नाम उनके करियर के लिए एक अहम पड़ाव साबित हुई। इस फिल्म की जबरदस्त एक्टिंग और यादगार कहानी ने सलमान खान की एक्टिंग स्किल्स का नया पहलू दिखाया और लोगों पर एक स्ट्रॉन्ग इम्प्रेशन छोड़ा।

नई दिल्ली,टीम डिजिटल। सलमान खान की 2003 में रिलीज हुई फिल्म तेरे नाम उनके करियर के लिए एक अहम पड़ाव साबित हुई। इस फिल्म की जबरदस्त एक्टिंग और यादगार कहानी ने सलमान खान की एक्टिंग स्किल्स का नया पहलू दिखाया और लोगों पर एक स्ट्रॉन्ग इम्प्रेशन छोड़ा। इस आईकॉनिक फिल्म को सेलिब्रेट करते हुए, यह रहे 5 इंटरेस्टिंग फैक्ट्स जो तेरे नाम की खासियत और सलमान खान की बड़ी भूमिका को दिखाते हैं जिसने इस फिल्म को एक बड़ी हिट बना दी:

जबरदस्त हुई थी एडवांस बुकिंग 
तेरे नाम के रिलीज होने से पहले ही सलमान खान स्टारर इस फिल्म ने एडवांस बुकिंग के मामले में नए रिकॉर्ड सेट किए थे। फिल्म को लेकर चर्चा इतनी ज्यादा थी कि सभी इस फिल्म को देखने के लिए बेहद उत्साहित थे। 

रियल लाइफ स्टोरी
तेरे नाम की दमदार कहानी लेखक बाला के दोस्त की ज़िंदगी की सच्ची घटनाओं से प्रेरित है। यह 1999 की तमिल हिट सेतु की रीमेक भी है। इस रियल लाइफ ट्विस्ट ने फिल्म को और भी खास बना दिया।

ट्रेंड सेट करने वाला हेयर स्टाइल
तेरे नाम फिल्म को सलमान खान के यूनिक लुक के लिए भी याद किया जाता है। खास करके उनके मिडिल पार्टीशन वाले हेयर स्टाइल और रफ लुक के लिए। यह बोल्ड स्टाइल एक ट्रेंड बन गया और पॉपुलर कल्चर पर अपनी छाप छोड़ गया, जो फिल्म के हमेशा रहने वाले चार्म को और भी बढ़ा देता है।

हिमेश के गानों से सलमान हुए थे प्रभावित
सलमान खान ने बताया कि हिमेश रेशमिया ने फिल्म की कहानी सुनने के बाद ही तेरे नाम के लिए 13 बेहतरीन गाने बनाए। सलमान खान इस बात से काफी प्रभावित हुए क्योंकि हिमेश ने तुरंत ही चार या पांच गाने बना दिए और वे सभी इतने अच्छे थे कि वह किसी को भी मना नहीं कर सके।

कई अवॉर्ड्स के लिए हुई नॉमिनेटेड
तेरे नाम में सलमान खान की भूमिका आज भी उनकी बेस्ट परफॉर्मेंस में से एक मानी जाती है। उन्हें अपनी दमदार एक्टिंग के लिए खूब तारीफें मिलती हैं। यहीं नहीं कई अवॉर्ड नॉमिनेशन मिले, जिससे पता चलता है कि उनकी भूमिका फिल्म में कितनी दमदार थी।

Source: Navodaya Times

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!