रोमांटिक गीत के लिए sukhwinder singh ने की ख़ास तैयारी, पंजाब केसरी ग्रुप संग शेयर किया एक्सपीरियंस

Edited By Diksha Raghuwanshi,Updated: 13 May, 2024 01:49 PM

sukhwinder singh shared his experience with punjab kesari group

मशहूर गायक सुखविंदर सिंह भी काफी लंबे समय बाद एक रोमेंटिक सांग गाते हुए नज़र आए और गाने को उनके बाकी गानों की तरह काफी ज़्यादा सराहा गया है।

मुंबई। पतंगबाजी पर एक फिल्म आई है जिसका नाम है ‘गबरू गैंग’, जो 26 अप्रैल को रिलीज़ हो चुकी है। ये दुनिया की पहली ऐसी फिल्म है जिसमें पतंगबाजी के बारे में दिखाया गया है।  फिल्म में अभिषेक दुहान और सृष्टि रोडे मुख्य भूमिका में नज़र आए रहें है और इसका निर्देशन किया है समीर खान ने, वहीँ इस फिल्म के जरिये मशहूर गायक सुखविंदर सिंह भी काफी लंबे समय बाद एक रोमेंटिक सांग गाते हुए नज़र आए और गाने को उनके बाकी गानों की तरह काफी ज़्यादा सराहा गया है। इसी के चलते गायक सुखविंदर सिंह ने पंजाब केसरी/नवोदय टाइम्स/जगबानी/हिन्द समाचार से ख़ास बातचीत की और दिलचस्प बातें शेयर की

1 - इतने सालों से जो प्यार मिल रहा है तो कैसा लग रहा है?

ये भी एक जिम्मेदारी वाला काम है, मैं एक बार एक चित्रकार से मिला था तो उससे मुझे एक सबक मिला था जो सारी ज़िंदगी मेरे काम आएगा, उन्होंने कहा था कि कोई भी पेंटिंग बनाते वक्त सफेद केनवस की ही जरूरत पड़ती है, उस बात को मैंने स्वीकार कर लिया कि अगर मैं अपनी ज़िंदगी को भी सादा कर दूं तो मेरे एफ्फॉर्ड्स के रंग उभर कर आएँगे। मैंने अपनी आदतों को नहीं बदला लेकिन ज़िदगी में सादगी भर दी और शायद यही एक वजह है कि अब तक मुझे इतना प्यार मिल रहा है। 

2 - आपका हाल में लंबे समय बाद एक रोमांटिक ट्रैक आया है उसके बारे में क्या कहना है?

ये गीत 'गबरू गैंग' फिल्म का जो पतंगबाजी पर बनी है। जो पहली बार बड़े पर्दे पर दिखाया जा रहा है का है। जब मैंने ये विषय सूना था डायरेक्टर से तो मैं बहुत इम्प्रेस हुआ था, उन्होंने मुझे कहा कि इसमें एक रोमांटिक एंगल भी है जो वो चाहते थे कि मेरी आवाज़ में हो। उस वक्त मुझे एक बात और ज़हन में आई जिन प्रोडक्शन हाउसेस के पास बजट काम है लेकिन स्टोरी अच्छी है तो उनके साथ तो जरूर ही जुड़ना चाहिए। और जब मैंने ये फिल्म देखी तो मैं बहुत इम्प्रेस हुआ। दर्शकों ने भी उसे सराहा। हर फिल्म में तो बड़े बड़े स्टार नहीं हो सकते तो ऐसे में जब स्टोरी अच्छी हो और कास्ट नयी तो मैं अपनी डिमांड्स को जीरो कर देता हूँ। 

3 – ‘लापता लेडीज’ का हिस्सा कैसे बने आप?

ये तो फिल्म ही बहुत कमाल की है। धीरे-धीरे ऊपर उठी, पहले थिएटर में गई और अब ओटीटी पर है इस फिल्म के लिए जिस तरह से किरण राव ने मुझे अप्रोच किया वो बहुत शानदार था। उन्होंने गाना गाने से पहले फिल्म देखने तक को कहा। इस फिल्म में भी आमिर खान प्रोडक्शन है लेकिन आमिर खान खुद नहीं हैं किरण राव ने डायरेक्ट की है। ये तो प्रोडक्शन हॉउस भी बड़ा था लेकिन अच्छी स्टोरी थी तो मैंने यहाँ अपंनी डिमांड्स जीरो कर दी। 

4 - रोमांटिक सोंग्स गाने के लिए कोई ख़ास रिहर्सल भी की?

जी हाँ बिलकुल, हमेशा कुछ नया करने के लिए रिहर्सल तो करनी ही पड़ती है तो मैंने इसके लिए भी की थी। फिल्म की टीम ने बोला था मुझे कि हम अपनी टीम भेजेंगे आपके पास रिहर्सल करने के लिए तो मैंने साफ़ मना किया कि हम तो स्कूल खुद जाते हैं मास्टर तो कभी हमारे पास नहीं आए। तो उन्होंने पूछा कि आप क्या चाहते हो तो मैंने कहा कि मैं आपकी अकादमी में खुद आऊंगा सीखने और मैंने वैसा ही किया। दूर थी अकादमी लेकिन मैं जरूर गया और रिहर्सल की।

5 - गायकी में जो ऑटो-टून्स आई है उस पर क्या कहना है आपका?

देखिये जब हम कहते हैं कि 'मैं बहुत अच्छा इन्सान हूँ, बहुत बड़ा भक्त हूँ' एक बार तो लोग पढ़ते हैं और विश्वास भी करते हैं लेकिन अंदर से तो मन शर्मिंदा होता ही है न कि बोला तो मैंने झूठ ही है। मशीनों का इस्तेमाल तो हम भी करते हैं रिकॉर्डिंग उन्ही से होती है लेकिन ऑटो-टून्स एक स्पेशल इफ़ेक्ट है उसकी गुलामी ना करो, वो कमजोर कर देगा। ऐसे तो कई लोग नींद की दवाई लेकर भी नींद लेते हैं लेकिन वो दवा शरीर को खोखला कर देती है आराम नहीं देती। और वैसे भी कोई ही होता है जो इसका इस्तेमाल करता है वरना जब मैं नए टैलेंट से भी मिलता हूँ तो वो लाजवाब होते है तभी मैं बिना कुछ सोचे उनका साथ देता हूँ।

6 - जब नए सिंगर ऊपर उठते है तो आपको कैसा लगता है?

बहुत अच्छा, क्योंकि मैंने कभी अपने आप को परफेक्ट नहीं माना मैं हमेशा खुद को एक कंटेस्टेंट मान के चलता हूँ जो हमेशा सीखता ही रहता हूँ। मैं हर इंसान और हर चीज़ से सीखता हूँ।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!